सदस्य:RIZWANA. M. R

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
RIZWANA. M. R
नाम रिज़वाना.याम.अर.
जन्मनाम रिज़वाना.याम.अर.
लिंग स्त्री
जन्म तिथि 29/10/2000
जन्म स्थान तमिल नाडु
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रा
महाविद्यालय कार्मेल पु कॉलेज
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय क्राइस्ट स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
धर्म मुसलमान
सम्पर्क विवरण
ईमेल rizwana292000@gmail.com

Something went wrong...अंगूठाकार]] परिचय:

मेरा नाम रिज़वाना .याम .अर .है।मेरा जन्म २९अक्टूबर को हुआ था।मेरी उम्र १९ वर्ष है, मैं अपने माता-पिता, भाइयों और बहनों के साथ बेंगलुरु में रहता हूं। मैंने अपनी स्कूली शिक्षा क्राइस्ट स्कूल में की है। और कारमेल ल समग्र पु कॉलेज में मेरा पीयूसी है। अब मैं ईसा मसीह को विश्वविद्यालय बनाने का दावा कर रहा हूं। मैं एक ईमानदार छात्र अपने प्यारे माता-पिता का प्यारा बच्चा हूं। मेरे घर में, सभी मुझे रिंज कहते हैं। मैं अपने दादा-दादी के साथ सुबह और शाम की सैर करने जाता हूं। वे मुझे अपने दूसरे भाई-बहनों से ज्यादा प्यार करते हैं। मैं सुबह 9 बजे कॉलेज जाता हूं और शाम 6 बजे घर आता हूं। स्कूल छोड़ने से पहले सुबह में, मैं अपने शिक्षकों और माता-पिता का सम्मान करता हूं, मैं हमेशा भगवान से प्रार्थना करता हूं और नाश्ता करता हूं।

परिवार:

मेरे पिता का नाम रहमान है और मेरी माँ का नाम मुमताज है। मेरी बहन का नाम नाज़िया है और भाई का नाम मरज़ूक है। मेरी बहन 7 वीं कक्षा में अध्ययनरत है और मेरा भाई मसीह स्कूल में 4 वीं कक्षा में अध्ययनरत है। मेरे पिता एक बिज़नेस मैन हैं, और मेरी माँ एक हाउस वाइफ हैंमेरा परिवार एक पूर्ण, सकारात्मक और खुशहाल परिवार है जो मुझे और मेरी बहन को बहुत प्यार, गर्मजोशी और सुरक्षा देता है। मैं अपने परिवार में बहुत खुश महसूस करता हूं क्योंकि यह मेरी देखभाल करता है और मेरी सभी जरूरतों को पूरा करता है। एक खुशहाल परिवार अपने सदस्यों को निम्नलिखित लाभ प्रदान करता है:

बचपन:

मेरे अल्मिक में मैंने हमेशा अच्छे मार्क और ग्रेड प्राप्त किए। मैं अपने स्कूल में मेरिट स्कॉलर प्राप्त छात्रा हूँ। मैं अपने स्कूल में अच्छे से कंप्यूटर सीखती हूँ और उसके बारे में सब कुछ जानती हूँ। मैं अपने पूरे कार्य तय कार्यक्रम के अनुसार ही करता हूँ। मैं अपने किसी भी कार्य को नहीं टालती हूँ चाहे वह घर पर हो या स्कूल में। मैं अपने माता-पिता का बहुत सम्मान करता हूँ और अपनी माँ का घर के कामों में और पिता के कार्यालय प्रोजेक्ट में उनकी मदद करता हूँ। मैं अपने माँ के साथ कपड़े और बर्तन धुलवाने के काम को साझा करता हूँ।मैं हमेशा अपने कमरे को साफ करता हूँ और हर रविवार को उसे आकर्षक तरीके से सजाती हूँ। मैं अपने और अपने परिवार के प्रति हर जिम्मेदारियों को अच्छे से समझती हूँ। मैं हमेशा अपनी प्यारी बातों और चुटकलों से अपने दोस्तों और सहपाठियों को खुश रखने की कोशिश करता हूँ। मैं हमेशा उन्हें सलाह देने के लिए तैयार रहता हूं, ताकि वे अपने कठिन समय से बाहर निकल सकें। मैं बहुत सहानुभूतिपूर्ण लड़की हूँ और अपने कालोनी या रास्ते के बूढ़े लोगों और बच्चों को मदद करने की कोशिश करता ह.

शोक :

मेरे हर सर्दी और गर्मी की छुट्टियों में मेरे माता-पिता मुझे पिकनिक या लंबी यात्रा के लिये बाहर ले जाते हैं। मैं बहुत अच्छे समाज में रहता हूँ जहाँ सामाजिक मुद्दों के बारे में आम लोगों के बीच जागरुकता बढ़ाने के लिये समय दर समय कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने के लिये मेरे पिता हमेशा मुझे अपने साथ ले जाते हैं। भारत का एक अच्छा नागरिक बनने के लिये मेरी माँ हमेशा मुझे नैतिकता और सदाचार के बारे में सिखाती हैं। मैं हमेशा अपने साफ-सफाई का ध्यान रखता हू.मेरे माता-पिता मुझे बहुत प्यार करते हैं और मेरी हर पसंद और नापसंद का ध्यान देते हैं। जब भी मेरे माता-पिता खाली होते हैं मैं उनके साथ कैरम और लूडो खेलना पसंद करता हूँ। मेरे शौक किताबें पढ़ना, पेंटिंग करना, टीवी देखना आदि हैं मैं अपने स्कूल के दिनों में सोशल सर्विस क्लब में था। मैंने पेंटिंग और भाषण प्रतियोगिताओं में कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं। यह मेरा संक्षिप्त परिचय है