सामग्री पर जाएँ

सदस्य:Paawani.tiwari/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम पावनी तिवारी है, मेरा ज्न्म ६ जन्वरी १९९९ मे हुआ था। मै भारत की राज्धानि दिल्ली की रेहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगमेलुरु बीए- अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान, नागरिक सास्त्र मे ट्रिपल मेजर में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं उत्तर प्रदेश के कानपुर नामक एक छोटे से शहर में पैदा हइ , ६ महीने कि आयू मे मेरे माता-पिता मुझे दिल्ली ले आए, दिल्ली जो कि भारत की राष्ट्रीय राजधानी है अपने राजनीतिक परिदृश्य और नैतिक विविधता के लिए जानी जाती है।

परिवार[संपादित करें]

मेरा परिवार छोटा है। मै, मेरी माँ और मेरे पिताजी दिल्ली में अपने घर को पूरा करते हैं। मेरे पिता का नाम साकेत तिवारी है, वह पेशे से एक व्यापारी है। मेरी मां निधि तिवारी, कंप्यूटर विज्ञान की एक माध्यमिक स्कूल शिक्षक हैं। मै अपने माता-पिता कि एक लौती संतान हू। मेरे माता-पिता कि सबसे महत्तपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना करना है।

शिक्षा[संपादित करें]

मेरी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा स्प्रिंगडलेस स्कूल,पुसा रोड, दिल्ली से पूरी हो चुकी है। मेरे पास कक्षा १२ में मानविकी थी। अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगमेलुरु मे बीए कर रही हूं। यह विश्वविद्यालय वर्तमान में भारत की सर्वोत्तम उच्च शिक्षा संस्थानों में से एक है और शिक्षा सर्वेक्षणों द्वारा उच्च स्थान पर माना जात है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं एक बहुत आशावादी व्यक्ति हूँ। मैं यथार्थवादी किताबों को पढ़ने और जानकारीपूर्ण शो को देखने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करती हूं। मेरे शौको मे नृत्य और लेखन शामिल हैं।मैं सैध्दांतिक अवधारणों को व्यावहारिक प्रयोग मे परिवर्तित करने का भरपूरा प्रयास करती हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैंने राजनीति विज्ञान में एमए करवाने का फैसला किया है। और फिर एचआर में एमबीए । मेरे ये सपने मेरे माता-पिता द्वारा भी समर्थित हैं।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मेरा मानना ​​है कि उपलब्धिया इंसानों को प्रेरित करती है। मेरी कुछ प्रमुख उपलब्धियां:

१) स्कूल प्रीफेक्ट[संपादित करें]

२) सामुदायिक सेवा के लिए विनीनग राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार[संपादित करें]

३) क्राइस्ट यूनिवर्सिटी क छात्र होना[संपादित करें]

४) विभिन्न स्तरों पर अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करना[संपादित करें]

५) कई अंतरराष्ट्रीय छात्रवृत्ति[संपादित करें]