सदस्य:Nishant00920

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Nishant00920
be happy
be happy
नाम निशांत सिंह
लिंग पुरुष
जन्म तिथि २३ नवंबर १९९७
जन्म स्थान सिलीगुङी
निवास स्थान बंगाल
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत सुनना, किताब पढना,खेलना,घुमना,
धर्म हिन्दु
राजनीती स्वतंत्र
चलचित्र तथा प्रस्तुति थ्री ईडियट्स
           मेरा नाम निशांत सिंह  है! मेरा जन्म पशिचम बंगाल के सिलीगुड़ी नामक शहर में हुआ ! बचपन से ही बहुत शरारती था,जिस कारण मुझे होस्टल भेजने की होड़ लगी रहती थी! लाडला बेटा होने के कारण मेरी होस्टल जाने कि अवधि तलटी रही और में होस्टल जाने से बच गया !  ! बचपन से ही गोल मटोल था! दिन गुजरते गये और में अपनी गलती सें सबक सिखता गया! पता ही नहीं चला कि कब बड़ा हो गया ! दसवीं कक्षा के बोडॅ के दिनों रोता था लेकिन परिणाम जानने के बाद इतनी खुशी हुई कि में सारे रोने वाले दिन भूल गया ! मुझे फुटबाल,,चित्रकथायें पद़नें तथा गानें सुनने का बड़ा शौक है ! बारहवीं कक्षा में अच्छे परिणाम आने के कारण ही अभी में बी.अ  बेंगलुरु के क्राइस्ट यूनवर्सिटी से कर रहा हूँ ! दूसरो की मदद करना मुझे बहुत पसन्द है ! 
           मेरे पापा उमेश सिंह काचँ के विक़य प्रबंधक है जिनका मानना है कि हमारी ज़िन्दगी ही भगवान का दिया वा सबसे बड़ा उपहार है ! मेरी माँ गृहिणी है जिनकी हमारे प्रति ममता अपार है ! मेरी एक बहन भी है जो वहीं के निकटम स्कूल में पद रहीं है!
           मुझे सबसे ज्यादा खुशी तब मिलती है जब में किसी के चेहरे में हँसी ला पाता हूँ ! मेरा मानना है कि ज़िन्दगी बहुत छोटी है इसमें उदास रहनें से कुछ नहीं होगा बल्कि उस तकलीफ का हमें हसँते हुए सामना करते हुए उसे सहीं रास्ता प्रदान करना चाहिए ! जीवन में आगे और पद़ना चाहता हूँ ! एक काबिल मनुष्य बनके अपने माता-पिता की सेवा करना चाहता हूँ ! जनता के हित मे जीवन बिताना चाहता हूँ!
                     
          '