सदस्य:Neha.R.Nair

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Neha.R.Nair
मेरी तस्वीर
मेरी तस्वीर
नाम नेहा राकेश नायर
जन्म तिथि 22 सितंबर 1999
जन्म स्थान केरल
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बीएससी
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु
उच्च माध्यामिक विद्यालय सेंट पॉल के अंग्रेजी स्कूल, बेंगलुरु
सम्पर्क विवरण
ईमेल neha.nair@science.christuniversity.in

परिचय[संपादित करें]

नमस्कार,         मेरा नाम नेहा राकेश नायर है । मेरा जन्म केरल में 22 सितंबर 1999 को हुआ था। वर्ष 2000 में, मेरा परिवार और मैं कर्नाटक के बैंगलोर में बस गया। मेरी परवरिश बैंगलोर में हुआ |

शिक्षा[संपादित करें]

       मैंने दसवीं कक्षा तक सेंट पॉल के अंग्रेजी स्कूल[1] में अध्ययन किया और ज्ञान स्वीकार कॉलेज में मेरा पीयूसी पूरा किया।वर्तमान में मैं क्राइस्ट कॉलेज [2]में प्रथम वर्ष स्नातक हूँँ।

परीवार[संपादित करें]

मैं अपने माता-पिता और एक छोटी बहन के साथ रहती हूँ। मेरे पिता एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और मेरी माँ एक गृहिणी है। मेरी बहन आठवीं कक्षा में पढती है।       

रुचियाँ[संपादित करें]

                   मेरे बहुत शौक हैं। मैं एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तक हूँँ। मैंने वर्ष 2013 में अपना भरतनाट्यम अरंगेट्रम पूरा किया। मैं कराटे ब्लैक बेल्ट धारक हूँ। मैं पिछले आठ सालों से भारतीय शास्त्रीय वायलिन सीख रही हूँ। मुझे संगीत भी सुनना अच्छा लगता है। मेरे माता-पिता ने हमेशा मेरे शौक को प्रोत्साहित किया है।       

           मुझे यात्रा करना अच्छा लगता है। भारत में जाने के लिए गोवा मेरा पसंदीदा स्थान है। भारत और विदेशों में मुझे अभी भी कई जगहों पर यात्रा करना है और ऐसा करने का मेरा सपना है।मुझे अलग-अलग भाषा सीखनाअच्छा लगता है।अभी तक मैं अंग्रेजी, मलयालम और हिंदी में बात कर सकती हूँँ।मैं कन्नड़ में समझ, पढ़ और लिख सकती हूँँ लेकिन मैं इस भाषा बोलने में धाराप्रवाह नहीं हूँ।

          मुझे विज्ञान के क्षेत्र में दिलचस्पी है।मेरा पसंदीदा विज्ञान विषय जीवविज्ञान है।मैं वर्तमान में अपने कॉलेज में जैव प्रौद्योगिकी, प्राणीशास्त्र और रसायन शास्त्र का कोर्स कर रही हूँ। मैं जैव प्रौद्योगिकी के अनुसंधान क्षेत्र में अपने आगे के अध्ययन जारी रखने में रुचि रखती हूँ।

  1. https://www.google.com/search?q=st+paul%27s+english+school+bangalore&oq=st+paul%27&aqs=chrome.3.69i57j0l5.11254j0j7&sourceid=chrome&ie=UTF-8 St Paul's English School
  2. https://christuniversity.in/ Christ ( Deemed to be University)