सदस्य:Mohitaf10/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम मोहिता फर्नांडीस है। मैं हुबली , भारत की रेहने वाली हूँं। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी , बेंगलुरु में बीए (टीईपी) में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हुँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि, परिवार, रुचियौं, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से आपका परिचय करना चहती हुँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं उत्तर कर्नाटक जिले के एक छोटे से शहर सिरसी में पैदा हुई थी। इसे सोंडा राजवंश के समय में कलयाणपटण के नाम से जाना जाता था वे एक पर्यटन स्थल है जीस के आस पास अनेक झरने बहति है। वे मेरे नानी का घ्रर भी है जहां मैंने अपने बचपन के सबसे यादगार दिन बिताए है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम जॉन फर्नांडीस है। वह पेशे से व्यापारी है। मेरी माँ, रोमा फर्नांडीस, एक गृहिणी है। मैं अपने माना पिता की एक लौती पुत्री हुँ। और हम यीसु मसीह के अनुयायी है। मेरा एक छोटा भाई है। मेरे माता-पिता की सबसे महत्वपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना, दया करना और हर छोटी-बडी मुसीबतो का सामना करना है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी प्राथमिक शिक्षा हुबली के सेक्रेड हारट कॉन्वेंट स्कुल से प्राप्त की और उच्च शिक्षा हुबली के पीसी जाबिंस कॉलेज से प्राप्त की। अब में बेंगलुरु के क्राइस्ट यूनिर्सिटी में स्नातक स्तर की पढ़ाई के तहत थिएटर (नाटक कला), मनोविज्ञान और अंग्रेजी में बीए की डिग्री प्राप्त कर रही हुँ।

रुचियां[संपादित करें]

मुझे कला से सम्बंधित ह्रर एक चीज़ से प्यार हैं। मेरे शौक किताबें पढ़ना, ग़ज़ल सुनना और विभिन्न व्यंजनों की कोशिश करना है। मुझे कुत्तों के साथ खेलना अच्छा लगता है और उनकी देखभाल करने मे मुझे बहुत संतुष्टि प्राप्त होता है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरा लक्ष्य मेरी क्ला के माध्यम से समाज में परिवर्तन लाने के लिए है। मैं एक सफल अभिनेत्री बनना चाहती हुँ और युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा बनना चाहती हुँ। में अपने माता-पिता को गर्व करना चाहती हुँ और उन्हें एक शांतिपूर्ण भविष्य प्रदान करना चाहनती हुँ।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैं ५ अलग-अलग भाषा बोल सकती हुँ, मैंने राज्य स्तरीय नृत्य अनुपालन में पहला स्थान जीता है। लेकिन मेरे जीवन में मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में प्रवेसश पाने के लिए थी। मेरी उपलब्धियाँ जीवन में प्रेरित होने में मेरी मदद करती है।