सदस्य:Manumichael1830168

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Manumichael1830168
जन्मनाम Manu Michael
लिंग Male
जन्म तिथि 17-11-1999
जन्म स्थान Thrissur
देश  India
नागरिकता Indian
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय Christ University,Bangalore
उच्च माध्यामिक विद्यालय C.M.S.H.S.S,Thrissur
शौक, पसंद, और आस्था
शौक Music,Cricket,Football

व्यक्तिगत जानकारी[संपादित करें]

मेरा नाम मनु माइकल है। मैं 19 साल का हूं, मैं केरल में त्रिशूर नामक जिले से आता हूं। मेरे पिता का नाम माइकल है। वह एक व्यापारी हैं और मेरी माँ का नाम अनु माइकल है, वह एक गृहिणी हैं। मेरी एक बड़ी बहन है, उसका नाम रेशमा माइकल है। उसने क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बैंगलोर से अपनी डिग्री पूरी की और अब EY अमेरिका नामक एक फर्म में काम कर रही है।

शैक्षिक सूचना[संपादित करें]

मैंने सि.एम.एस.एछ.एस.एस् त्रिशूर से अपनी स्कूली शिक्षा और पि.यु.सि पूरा किया। वर्तमान में मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर में पढ़ रहा हूँ। मैं संचार और मीडिया, अंग्रेजी और मनोविज्ञान में डिग्री कर रहा हूँ। यह भारत में सबसे अच्छे पाठ्यक्रमों में से एक है। यह केवल क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर में उपलब्ध है, मैंने इस कोर्स को चुना क्योंकि मुझे यह बहुत दिलचस्प लगता है और यह सीखने की एक गहरी प्रक्रिया है और यह हमें हर पहलू को बढ़ाने में मदद करता है। मुझे यकीन है कि यह पाठ्यक्रम और यह विश्वविद्यालय मुझे खुद को एक बेहतर व्यक्ति के रूप में विकसित करने और अपने भविष्य को सुरक्षित करने और मुझे एक अच्छा व्यक्ति बनाने और मुझे एक अच्छा जीवन देने में मदद करेगा।

गुणों[संपादित करें]

मेरे पास मुख्य गुण यह है कि मैं ईमानदार और ईमानदार हूं। मेरा धैर्य मुझे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है और जब तक मैं इसे पूरा नहीं करता तब तक मुझे दिए गए कार्य को कभी नहीं छोड़ना चाहिए। अगर मैं कुछ करने का वादा करता हूं, तो मैं अपने पूरे प्रयास और एकाग्रता को ध्यान में रखकर उस कार्य को पूरा करूंगा।

शौक[संपादित करें]

मेरा मुख्य हित संगीत, क्रिकेट और फुटबॉल हैं।

बैंगलोर और क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अनुभव[संपादित करें]

जब मैं केरल से बैंगलोर आया था तब संस्कृति में बड़ा अंतर था। मुझे लोगों को समझने और उनका सामना करने में कुछ समय लगा। मुझे यह शहर अद्भुत लगता है और युवाओं के लिए बहुत सारे अवसर हैं। मुझे भारत के विभिन्न हिस्सों से कई दोस्त मिले। और मुझे खुशी है कि मैं भारत में जहां भी जाऊंगा, मेरा एक दोस्त होगा। भारत के विभिन्न हिस्सों के लोगों से मिलना एक अलग अनुभव था। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में आने के पीछे एक महत्वपूर्ण कारण केवल डिग्री हासिल करना नहीं है। यह भी मेरी सभी क्षमताओं को बढ़ाने का हिस्सा है।