सदस्य:M.Vanitha

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


M.Vanitha
नाम वनिता
लिंग महिला
निवास स्थान krishnarajapuram
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा प्री-यूनिवर्सिटी
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय श्री गायत्री अंग्रेजी स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक किताबें पढ़ना, गाना
धर्म हिंदू
सम्पर्क विवरण
ईमेल vanithm@commerce.christuniversity.in

मेरा परिचय[संपादित करें]

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम वनिता है । मेरी जन्मतिथि 25-09-2000 को बंगलौर में जन्म लिया है। मैंने श्री राम अस्पताल में जन्म लिया है। मेरे पिता का नाम मलयाद्री है और मेरी मां का नाम सुजाता है। मेरे बहन क नाम वैष्णवी है जो वर्तमान में 10 वीं कक्षा में पढ़ रही है। मेरी मातृभाषा तेलुगू है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने श्री गायत्री अंग्रेजी स्कूल में शिक्षा पूरी की। मैंने सेंट एनी के राममुर्ती नगर कॉलेज में अपने पूर्व विश्वविद्यालय का अध्ययन किया। मैंने अपने पाठ्यक्रम के रूप में वाणिज्य लिया है। मैंने अपने पीयू स्तर में कंप्यूटर का अध्ययन किया। अब मैं वर्तमान में क्राइस्ट विश्वविद्यालय में बीकॉम का अध्ययन कर रहा हूं।

शौक[संपादित करें]

मेरे शौक किताबें पढ़ना, गाना गाना और टीवी देखना हैं।

बचपन[संपादित करें]

मेरा परिवार दुनिया का सबसे अच्छा परिवार है। मेरे माता-पिता मुझे बहुत प्यार करते हैं। हम संयुक्त परिवार में थे जब तक कि मैं 10 साल का । हमारे परिवार में 12 सदस्य थे। मेरे परिवार में मेरे दादा दादी, मेरे बड़े पिता, मेरी बड़ी मां, 3 बहनें, 1 भाई और आखिरकार एक चाचा शामिल है। मेरे बड़े पिता का नाम वेंकटेश है। वह चाहते थे कि हमारे परिवार के सभी बच्चों के नाम 'वी' पत्र से शुरू हो जाएं, इसलिए मेरी बहनों के नाम विजयलक्ष्मी, विनीता और वैष्णवी हैं। मेरे भाई का नाम विनय कुमार है। जैसा कि मैंने पहले कहा था कि मेरा नाम भी 'वी' वनिता शुरू होता है।

अब तक मेरे जीवन में कई यादगार घटनाएं हैं। एक गांव उनको मेरे गांव में मेरे चाचा का विवाह है। विवाह मेरी 6 वीं मानक गर्मी की छुट्टियों पर था। मेरे चाचा ने शादी की जब मैं अपने मूल में 11 वर्ष का था। मेरा मूल आंध्र प्रदेश का एक छोटा सा गांव है जिसे नेल्लुरु कहा जाता है। हम सभी शादी के लिए एक महीने पहले हमारे गांव गए थे। मैंने पहले कभी गांव नहीं देखा था। मेरे पास एक अद्भुत अनुभव था। सभी बड़े सदस्य एक या दूसरे काम में व्यस्त थे और हम सभी बच्चे गर्म धूप में व्यस्त थे। गांव दुनिया में सबसे अच्छे हैं। वे अपने दैनिक काम के लिए जो कुछ भी उपयोग करते हैं वह प्राकृतिक हैं। सूरज उगने से पहले सुबह हर सुबह उठता है। हम पूरी तरह ताजा हरी घास देख सकते हैं। वे अपने दांतों को नीम के पेड़ के तने के साथ ब्रश करते हैं जो दांतों के लिए बहुत स्वाभाविक है। वे सभी गायों से सीधे शुद्ध माइक पीते हैं। कोई फ्रिज, लंबी बिजली कटौती, बोर कुएं से पानी नहीं है।

शुद्ध तेलुगु रूप में विवाह आयोजित किया गया था। हमारे पास एक अनुष्ठान है कि दूल्हे के परिवार की किसी भी युवा लड़की को शादी से पहले दुल्हन के घर में एक रात बिताना पड़ता है। मेरे परिवार के सभी सदस्य मुझे जाने के लिए चुनते हैं। क्योंकि मेरी छोटी बहन अनुष्ठान करने के लिए बहुत छोटी है। मैं उन अजनबियों के बीच नहीं जाना चाहता हूं जिन्हें मैंने कम से कम एक बार भी नहीं देखा है। मैंने हर किसी से खुद को छिपाने के लिए बहुत मेहनत की। मैंने पहले धोने के कमरे में छुपाया ताकि कोई मुझे नहीं ढूंढ सके लेकिन यह मेरा बुरा विचार था। इसके बाद मैंने अपने घर के पीछे छुपाया लेकिन छत पर खेल रहे लोग मुझे मिला। मैं उस समय बहुत बुरा महसूस कर रहा था। जाने के बारे में मेरी बात सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। मेरी मां से लंबे व्याख्यान के बाद मैं जाने के लिए तैयार हो गया। मैं तैयार हो गया और बड़े लोगों के साथ चला गया। मैंने अपनी पूरी यात्रा बिताई, सोचने के अपने विचारों में खो दिया कि मैं नए लोगों के साथ कैसे बात करूंगा और रात बिताने के बारे में बात करूंगा। जब हम अंततः दुल्हन के घर पहुंचे तो मेरी बहन ने मेरे विचार तोड़ दिए। सूर्यास्त हो रहा था। घर फूलों और रोशनी से पूरी तरह से सजाया गया था। हम सभी में प्रवेश किया, वे लगभग सम्मान के साथ प्राप्त किया। उन्होंने एक दूसरे के साथ संवाद करना शुरू किया और मैं अभी भी अपने असहज क्षेत्र में था। कुछ समय बाद हमारे खाने का खाना था। व्यंजन बहुत स्वादिष्ट थे, मैं और अधिक चाहता था लेकिन मैं भी एक शब्द बोलने में असमर्थ था। तो मैंने चुप रखा। अंत में दुल्हन के घर में वापस रहने के लिए मेरे पास समय आ गया था। मैंने जोर से रोना शुरू कर दिया। सभी ने मुझे वापस रहने के लिए आश्वस्त करना शुरू कर दिया। उन्होंने यह कहना शुरू कर दिया कि वहां अधिक मिठाई होगी। लेकिन उस समय घर जा रहा है मेरे लिए मिठाई से अधिक मूल्य है। मुझे मनाने के सभी तरीकों की कोशिश करने के बाद भी, लेकिन अभी भी मुझे रहने के लिए कम रुचि थी। तब दुल्हन का परिवार मुझे अपने परिवार के साथ अपने घर भेजने के लिए तैयार हो गया। सुनने के बाद कि मैं पृथ्वी पर खुश व्यक्ति था। मैं अपने परिवार के साथ आया था। अगले दिन एक भव्य शादी थी। मुझे उस दिन बहुत मज़ा आया। अंत में शादी लंबे स्वागत के साथ खत्म हो गया। कुछ दिनों के बाद हम सभी नए परिवार के सदस्य के साथ बैंगलोर वापस आए। यह मेरी सबसे अच्छी गर्मी की छुट्टियां थीं।

मैं अपने स्कूल में एक अध्ययन छात्र था। मैं बहुत भाग्यशाली था कि दुनिया में सबसे अच्छे दोस्त हैं। जब मैं 7 वें मानक में था तो वे कक्षा में एक नया सहपाठी जोड़ा गया था। उसका नाम मनोज है। हम शुरू करना नए सदस्य को पसंद नहीं आया। लेकिन आखिरकार मनोज भी हमारे सबसे अच्छे दोस्त समूह में शामिल थे। हम सभी को हमारे स्कूल में हर दिन मज़ा आया। हम लगभग हर शिक्षक के पसंदीदा छात्र थे। हम एक साथ अध्ययन और खेलने के लिए उपयोग करते हैं। हम अपने स्कूल में हर घटना में आकर्षण का केंद्र थे। अगले स्कूली शिक्षा वर्षों में झगड़े थे लेकिन हमारी दोस्ती तोड़ने में कुछ भी सफल नहीं था। हमारे स्कूल के पिछले साल हमारे स्कूल छोड़ने के लिए पिछले साल बहुत मुश्किल था। वास्तव में हमारे मंदिर, हमारे आम घर छोड़ने के लिए। प्रत्येक छात्र अपने घर में स्कूल में अधिक समय बिताएगा। शनिवार को मेरा 10 वां मानक भेज दिया गया था। शनिवार, क्या मेरे पास गैर-शाकाहारी नहीं था। मेरे सामने कई केक थे लेकिन मैं इसे खाने में असमर्थ था। मैं अपने हाथ में आलू चिप्स की कंपनी का आनंद ले रहा था। हम सभी को हमारी आंखों में आँसू थे। हम सभी ने कड़ी मेहनत की और हमारे एसएसएलसी में अच्छे अंक प्राप्त किए। उसके बाद हमारे भविष्य के लक्ष्य के रूप में विभिन्न पाठ्यक्रमों का चयन करके, अलग-अलग कॉलेजों में जाकर सभी को अलग किया गया। हम अभी भी हमारे समूह में सभी के साथ संपर्क है।

जैसा कि मैंने सेंट ऐनी कॉलेज में शामिल होने से पहले वाणिज्य शाखा का चयन किया था। मैंने अच्छे अंक से माई पीयू कॉलेज पूरा किया और अंततः मसीह में शामिल हो गया (विश्वविद्यालय होने के लिए माना जाता है)।