सदस्य:Krishnapriya1840258

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

मेरा नाम कृष्णप्रिया ए है। मेरा जन्म केरल के कालीकट में 10 अगस्त 2000 को हुयी थी। मेरे पिता का नाम रमेश ए वासुदेवन है। वह बैंगलोर में काम कर रहे एक उद्यमी हैं। मेरी मां का नाम लीना एन है। वह एक गृहिणी है। मेरे पास एक बड़ा भाई श्यामकृष्णन है। वह मुझसे 6 साल बडा है, वर्तमान में बैंगलोर में काम कर रहा है। हम अब दस साल से बैंगलोर में रहे हैं।

 मैंने भारतीय विद्या भवन, कालीकट में स्कूली शिक्षा के पहले दो साल किए। मैं 8 साल की उम्र में बैंगलोर चले गए। मैंने रायन अंतरराष्ट्रीय स्कूल बैंगलोर से अपना दसवां कक्श पूरी की। इसके बाद, मैंने अपने विषय के रूप में जीवविज्ञान लिया और गोपाल दीक्ष से नीट के लिए प्रशिक्षित हो रही थी। मैंने इस साल अपना 12 वां पूरी किया, और मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय बैंगलोर होने के लिए समझा गया मसीह का छात्रा हूं। मैं कंप्यूटर, गणित और सांख्यिकी में एक तिहाई बड़ी डिग्री ले रही हूँ।

नृत्य तथा शौक[संपादित करें]

मैं एक भावुक नर्तकी हूँ। मैं एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नर्तक हूं। मुझे अपनी दादी द्वारा 4 साल की उम्र में नृत्य की इस दुनिया में पेश किया गया था। पिछले 14 वर्षों से मुझे गुरु के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त हो रहा है, श्रीमती ममथा करंथ, और ऐसा करना जारी रखें। मैंने बैंगलोर, चेन्नई और केरल के गुरुवायूर में

Krishnapriya1840258
जन्मनाम कृष्णप्रिया
लिंग स्त्री
जन्म तिथि १० आजगस्त २०००
जन्म स्थान कालीकट,केरल
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्‍ट यूनिवर्सिटी, बंगलुरू
उच्च माध्यामिक विद्यालय रयन इन्टरनाशनल
शौक, पसंद, और आस्था
धर्म हिन्दु

कई बार विभिन्न चरणों में प्रदर्शन किया है।

नृत्य के अलावा, मैं अपना अधिकांश समय संगीत सुनना और किताबें पढ़ना चाहता हूं। मेरी पसंदीदा शैली थ्रिलर है। इसके अलावा, मुझे जासूसी उपन्यास, जीवविज्ञान, विकास और क्लासिक्स से संबंधित किताबें पढ़ने का आनंद मिलता है। मेरा पसंदीदा उपन्यास डेन ब्राउन का डिजिटल किला है। डैन ब्राउन मेरा पसंदीदा उपन्यासकार है, मैं ज्यादातर उनके काम पढ़ती हु।

मैं जिस तरह के संगीत सुनता हूं उस पर आ रहा हूं। मैं एक सार्थक गीत के साथ क्षेत्रीय गाने सुनने का आनंद लेती हूं। अरजीत सिंह, अंकित तिवारी और अरमान मलिक के नवीनतम काम मेरे पसंदीदा हैं। इनके अलावा मैं मुहम्मद रफी, किशोर कुमार, लता मंगेशकर और आशा भोंसले और कर्नाटक संगीत की सदाबहार हिट सुनने का भी आनंद लेती हूं।

महत्वाकांक्षा[संपादित करें]

मैं डेटा विश्लेषण में करियर की उम्मीद करती हूं। तो, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में इस कोर्स को चुनना मेरे लक्ष्य की ओर पहला कदम था। हर दूसरी लड़की के सपने की तरह, मैं भी अपने करियर में सफल होने का सपना देखती हूं। अपने आप पर खड़े होने में सक्षम होने का सबसे बड़ा आशीर्वाद होगा।

मैं एक औसत लड़की हूं जो मानती है कि शिक्षा किसी भी व्यक्ति के पास सबसे बड़ी शक्ति है। कक्षा, रंग और स्थिति के बावजूद, इस दुनिया के हर दूसरे नागरिक को शिक्षित करने का अधिकार है।