सदस्य:Jashan Khandwala

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jashan Khandwala
-
नाम जशन खण्डवला
जन्मनाम जशन खण्डवला
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 28th सितंबर 2001
जन्म स्थान अहमदाबाद, गुजरात
निवास स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता गुजराती
शिक्षा तथा पेशा
पेशा अध्येता
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय zydus स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक फोटोग्राफी
धर्म हिंदू
सम्पर्क विवरण
ईमेल jashan.khandwala2809@gmail.com



जीवनी

मेरा नाम जशन है और मेरी उम्र अठारह है। मेरा जन्म अहमदाबाद, गुजरात में हुआ था। 28 सितम्बर 2001 को मेरी जन्मतिथि है, और मेरी राशि तुला है। मैं 18 साल का हूँ और मैंने वयस्कता में प्रवेश किया है। मैं सरल, मेहनती, आत्मविश्वासी और चालाक व्यक्ति हूं। मैं एक बांसुरी वादक हूं और इसकी मधुर आवाज को पसंद करता हूं। मेरे शौक में क्रिकेट खेलना, संगीत और फ़ोटोग्राफ़ी सुनना शामिल है। मैं एक राष्ट्रीय स्तर का टीटी खिलाड़ी हूं और अब 5 साल से अधिक समय से खेल खेल रहा हूं। मैं लगातार 3 वर्षों से राज्य शतरंज चैंपियन हूं। मुझे खाना पसंद है। मुझे रेस्तरां और स्ट्रीट फूड में जाना पसंद है। लेकिन मेरे लिए सबसे अच्छा खाना माँ द्वारा पकाया है। मैं एक अच्छा छात्र हूं, जो सभी गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेता है, परीक्षा हो या पाठ्येतर गतिविधियां हों। खेल, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं, निबंध और भाषण प्रतियोगिताओं आदि जैसे अतिरिक्त गतिविधियाँ। दोस्त व्यक्ति का सबसे अच्छा दर्पण होते हैं। वास्तव में, आपके साथ रहने के लिए चुने गए दोस्तों का चक्र आपके व्यक्तित्व और प्राथमिकताओं को परिभाषित करता है। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मेरी कंपनी में सबसे अच्छे दोस्त हैं। मुझे जीवन में समय प्रबंधन और अनुशासन पसंद है। मैंने अपने माता-पिता से ये सभी मूल्य सीखे हैं। मेरे पिता ही मेरी सच्ची प्रेरणा हैं। उसने मुझे अपनी तरह तैयार किया है। मैं उससे काफी प्रेरित हूं और निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करना ही मेरे जीवन का एकमात्र उद्देश्य रहा है। मेरा जीवन प्रयोगों और उपलब्धियों से भरा है। मुझे कई बार सफलता मिली है और कई बार मैं असफल भी रहा हूं। यह सब वास्तव में मुझे फिर से उठने और हड़ताल करने के महत्व को सिखाया है। मैं खुद को बेहतर संस्करण के लिए अपडेट करना जारी रखता हूं।


परिवार

माँ पिताजी और मेरे चाचा चाची और मेरी बड़ी बहन के साथ एक संयुक्त परिवार में रहता हूं। मेरे पिता, एक सीखा एमबीए बर्जर पेंट्स में RSM के पद पर हैं। मेरी माँ एक योग शिक्षक हैं और सुबह 7 से 11 बजे तक कक्षाएं लेती हैं। मेरी दादी और परदादी सबसे प्यार करने वाले इंसान हैं। वे बहुत दयालु, देखभाल करने वाले और जिम्मेदार हैं। एक सकारात्मक परिवार अपने सभी सदस्यों को कई लाभ प्रदान करता है, जहां सभी परिवार समान जिम्मेदारी लेते हैं। । परिवार के सदस्य भावनात्मक रूप से एक दूसरे के सुख और दुख से संबंधित हैं। वे अपने बुरे समय में एक दूसरे की मदद करते हैं जो सुरक्षा महसूस करते हैं। एक परिवार जीवन भर अपने सभी सदस्यों को प्यार, उत्साह और सुरक्षा प्रदान करता है, जिससे यह एक पूरा परिवार बन जाता है। एक अच्छा और स्वस्थ परिवार एक अच्छे समाज का निर्माण करता है, और एक अच्छा समाज एक अच्छा देश बनाना संभव है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस तरह का परिवार मिला।


शिक्षा

मैं वर्तमान में क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में इकोनॉमिक्स, मैथ्स और स्टैटिस्टिक्स में अपने ट्रिपल मैजर्स कर रहा हूं। मैंने अपनी शिक्षा जूनियर से 12 वीं तक उसी स्कूल में की जो कि Zydus School for Exc उत्कृष्टता है। मैंने 10 वीं में 90% और 12 वीं में 91% स्कोर किया। मैंने कई बाहरी कोर्स किए हैं। मैं अपने कॉलेज के साथ सीएस कर रहा हूँ। मुझे अर्थशास्त्र और गणित में रुचि है। मैं अर्थशास्त्र और गणित के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहता हूं