सदस्य:FarheenFathima511

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
FarheenFathima511
जन्मनाम फरहीन फातिमा
लिंग महिला
जन्म तिथि ०५/०१/२००१
जन्म स्थान बैंगलोर
देश  India
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट (डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी)
उच्च माध्यामिक विद्यालय क्रिस्टल स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक किताबें पढ़ना, खाना बनाना





परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम फरहीन फातिमा है। मेरा जन्म 5 जनवरी 2001 (शुक्रवार) सेंट फिलोमेना अस्पताल, बैंगलोर में हुआ था। असल में मेरा मूल गौरीबिडनूर है। मेरे परिवार में, मेरे माता-पिता के अलावा मेरे एक बड़े भाई हैं।मेरे पिता का नाम मीर जोहर हुसैन है, मेरी मां का नाम असद फातिमा है और भाई का नाम मीर फैजान हुसैन है। मेरे भाई के साथ हम अध्ययन कर रहे हैं। हम अपनी परियोजनाओं को खत्म करने में एक दूसरे की सहायता और समर्थन करते हैं। मेरे माता-पिता हमेशा सहायक और समझदार हैं और मेरा भाई हमेशा मेरे सभी खुश और दुखद क्षणों में मेरा साथ देता है। वह हमेशा मेरे साथ खड़ा रहता है और जब मैं कुछ हासिल करती हूं तो हमेशा बहुत खुश रहता है। वह हमेशा हंसमुख है।

"परिवार वह ईश्वर का उपहार है जो हमेशा के लिए रहता है और वह सबसे बड़ा आशीर्वाद है जिसे हुम प्राप्त कर सक्ते है और मुझे इतना बड़ा आशीर्वाद देने के लिए भगवान की बहुत आभारी हूं।"

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने एलिट हाई स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा शुरू की और क्रिस्टल स्कूल से मेरी कक्षा 10 पूरी की। मैंने अप्नी पीयुसी बिशप कोत्तोन् महिला क्रिश्चियन कॉलेज से खतम की और अभी मैं क्राइस्ट (डीमड टू बी यूनिवर्सिटी) मुख्य परिसर में 1 वर्ष बीकोम की छात्र हूं।

मैं जब स्कूल में थी, मेरे दोस्तों के साथ मैने अच्छी यादें बनयी है और वे अविस्मरणीय हैं। उन दिनों से शुरू करते हुए जब हमें बाला जनग्राह मिनी सिविक फेस्ट के लिए खुद को तैयार करना पड़ा, उन दिनों जब हम अपने वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपने विवाह दिवस के लिए कार्यक्रम आयोजित करने का अभ्यास कर रहे थे, तो वे दिन आश्चर्यजनक थे जहां मैं अपने दोस्तों को अप्नी बेवकूफ वार्ता से परेशान करती थी। 10 साल का यह जीवन अद्भुत और अवर्णनीय था। मैं अभी भी अपने स्कूल मे वही पुराने दोस्तों के साथ आनंद लेने वाले छात्र के रूप में वापस रहना चाहती हूं, जिसमें एक लंच बॉक्समें उतने सारे हाथ हो , रंगीन वर्दी, चौंकाने वाली कक्षा परीक्षण, भयानक अंक कार्ड, पीटी अवधि आदि । यह अद्भुत और अविस्मरणीय है।

और मुझे अभी भी वह दिन याद है जब हमने बाला जनग्राह उत्सव जीता था, उस दिन मेरी आंखों में आँसू आगये थे और आज भी जब मैं इसके बारे में सोचती हूं तो मेरी आँखें फिर से गीली होजाती हैं। यह हमारी कक्षा में एकता की वजह से था। मुझे मेरे 3 दोस्तों के साथ कक्षा 9 में इंफोसिस कैंपस (मैसूर) का दौरा करने का जो अवसर ,मिला वह बहुत ही मजेदार, अद्भुत, शानदार और अविस्मरणीय था। 2 दिनों की उस यात्रा से मेरे व्यक्तित्व में कुछ बदलाव आये थे क्योंकि हम बैंगलोर के विभिन्न हिस्सों के लोग , उनकी पृष्ठभूमि, सोच इत्यादि के बारे में जाना ।

मेरी कक्षा 10 के बाद जब मुझे निर्णय लेना पड़ा कि मुझे आगे क्या करना चाहिए, तो मेरी माँ चाहती थी कि मैं इंजीनियर बनूं लेकिन मेरे पिता चह्ते थे कि मै वाणिज्य क्षेत्र में अपनी पढ़ाई करु। लेकिन जिस दिन मैंने वाणिज्य क्षेत्र में पढ़ाई करने का फैसला किया, तो मेरे दोनों माता-पिता बहुत खुश थे क्योंकि दोनों चाहते थे कि मैं खुश रहूं और मैं इससे खुश थी।

भागीदारी और उपलब्धियां[संपादित करें]

मैंने मेरे स्कूल में आयोजित किये गये विभिन्न खेलों, वार्षिक प्रदर्शनी, प्रश्नोत्तरी, में भाग लिया था और मुझे क्विज़ और वॉली बॉल में 1 स्थान और खो-खो में 2 स्थान से सम्मानित किया गया था और 7 वें बैंगलोर स्पेलिंग प्रतियोगिता 2013 में 1 स्थान भी जीता था।

भविष्य की आकांक्षाएँ[संपादित करें]

मैं किसी दिन चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने का सपना देखती हूं, लेकिन मुझे पहले अपनी पढ़ाई पूरी करनी होगी, जो कुछ करना है वह करुगी। इस्से मेरे माता-पिता को मुझ्पर गर्व होगा।

इसलिए, ये यादें अद्भुत और अविस्मरणीय हैं।