सदस्य:Cyril K Sunil

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Cyril K Sunil
नाम सिरिल के सुनील
जन्मनाम सिरिल के सुनील
लिंग पुरुष
जन्म तिथि २५ सितंबर २००१
जन्म स्थान पथानामथिट्टा
निवास स्थान बेंगलुरु
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
विश्वविद्यालय क्राइस्ट(दिमेद तु बि उनिवेर्सिति)
उच्च माध्यामिक विद्यालय सेंट। जर्मनी हाई स्कूल



परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम सिरिल के सुनील है। मेरे पिता का नाम सुनील जॉर्ज है और मेरी माँ का नाम आशा सुनील है। मेरा जन्म 25 सितंबर 2001 को पठानमथिट्टा, केरला में हुआ था। मैं वर्तमान में मेरा B.Sc. का देग्री क्राइस्ट(दिमेद तु बि उनिवेर्सिति) से प्रप्त कर रहा हु। मेरी एक बहन है जो मुझसे 10 साल छोटी है, और इस वजह से मैंने अपना ज्यादातर बचपन अकेले बिताया क्योंकि माता-पिता काम पर जाते थे। मैं अपने परिवार के साथ बैंगलौर में रहता हूँ और मैंने अपनी प्राथमिक शिक्षा बंगलौर में ही पूरी की। मैंने बचपन में बहुत मस्ती की क्योंकि मैंने अपनी 12 वीं कक्षा तक एक लड़के के स्कूल में ही पढ़ाई की थी और इस वजह से मैं किसी चीज से नहीं डरता।

रूचियाँ[संपादित करें]

मुझे किताबें पढ़ना बहुत पसंद है, विशेष रूप से काल्पनिक कहानियाँ। मेरी पसंदीदा पुस्तक श्रृंखला हैरी पॉटर है, और मेरा पसंदीदा लेखक अगाथा क्रिस्टी है। एक और चीज जो मुझे पसंद है वह है साइकिल चलाना। गर्मियों की छुट्टियों के दौरान मैं सुबह अपने दोस्तों के साथ साइकिल पर निकलता हूं और दोपहर को देर से लौटता हूं। मुझे फुटबॉल भी खेलना बहुत पसंद हे। मुझे संगीत सुनना बहुत पसंद है और मेरा पसंदीदा कलाकार सेलेना गोमेज़ है। मुझे जेनेटिक्स और फोरेंसिक बायोलॉजी में दिलचस्पी है और मैं इन क्षेत्रों से संबंधित नौकरी करना चाहता हूं। मुझे लंबी सड़क यात्राओं पर जाना बहुत पसंद है। मुझे प्रकृति से जुड़ी जगहों की यात्रा करना भी पसंद है।

उपलब्धियों[संपादित करें]

मैंने अपने स्कूल के दिनों में बहुत सारी साहित्यिक उपलब्धियाँ हासिल कीं, उनमें से कुछ हैं, एक्सपटम्पोर और रचनात्मक लेखन में तीसरा स्थान, वाद-विवाद और प्रश्नोत्तरी में 2 वाँ स्थान। और इस वजह से मुझे कुछ ही मुकाबलों में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था। मुझे अपने स्कूल में हाउस वाइस कैप्टन के रूप में भी चुना गया था। मेरे चर्च में मुझे लगातार दो वर्षों तक सर्वश्रेष्ठ लड़के के रूप में सम्मानित किया गया, क्योंकि मैं क्विज़, निबंध लेखन और अभिजात्य जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपने चर्च का प्रतिनिधित्व करता था। मैंने 92% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा पूरी की। और 11 वीं और 12 वीं कक्षा के दौरान मैंने अपने कॉलेज का प्रतिनिधित्व जीवविज्ञान गूंगा सारथी जैसी प्रतियोगिताओं में किया।

निष्कर्ष[संपादित करें]

मेरा जीवन वास्तव में उपलब्धियों और पतन दोनों के साथ अच्छा रहा है, उसी समय मैं भविष्य में और बेहतर चीजों की उम्मीद करता हूं जिससे मुझे खुशी मिलेगी। मैं एक बेहतर इंसान बनना चाहता हूं और मानव जाति के लिए कुछ करना चाहता हूं। मुझे समाज में बदलाव लाने वाला व्यक्ति होने की उम्मीद है, क्योंकि वह है जो हम छात्रों को करना चाहिए।