सदस्य:Cristeenavattadi

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

क्रिस्टीना मेरिन मात्यु[संपादित करें]

Cristeenavattadi
[[File:
Cristeena Vattadi
|250px|]]
नाम क्रिस्टीना मेरिन मात्यु
जन्मनाम क्रिस्टीना मेरिन मात्यु
लिंग स्त्री
जन्म तिथि ३०/०३/२०००
जन्म स्थान ,उऴवूर केरल्
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा डिग्री बि एस सि
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय ओ एल एल एच एस एस उऴवूर्
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत सुनना, पढ़ना, नृत्य करना
धर्म ईसाई
चलचित्र तथा प्रस्तुति तारे ज्मीन पर
पुस्तक आडूजीवीटतम्
सम्पर्क विवरण
ईमेल cristeenavattadikunnel@gmail.com
  • मेरा परिचय्
  • शिक्षा
  • रुचिया

मेरा परिचय

इस दुनिया में बहुत सारे लोग रहते हैं जिनका अलग-अलग व्यक्तित्व है। ये वो व्यक्तित्व है जो हरेक को दूसरों से अनोखा और अलग बनाता है। हम कभी-भी एक तरह के दो लोगों नहीं देख सकते। ये कभी नहीं बदलता और एक इंसान के गुण का फैसला करता है। मैं खुद का उदाहरण लेता हूँ। मैं इस दुनिया में बहुत खास हूँ और मेरा व्यक्तित्व दूसरों से अलग है।

                            मेरा नाम क्रिस्टीना मेरिन मात्यु है, लेकिन घर में मुझे  मोनू बुलाया जाता हे Iमैं 18 साल की हूँ और अब  Bangalore के Christ university  में डिग्री फर्स्ट ईयर  पढ़ती हूँ  I मै अपने माता -पिता की एक प्यारी लड़की हूँ I मै अपने  माता-पिता की दूसरी संतान हूँ और मुझसे  एक बड़े दीदी और एक छोटे बहन भी हैँ ।  मेरी पापा का नाम मात्यु साइमन है , और माँ का नाम सिनी मात्यु है । वे दोनों अध्यापक व्रती करती है । मेरी बड़ी बहन ने Bangalore  Christ University में Msc Physics पढ़ती है और छोटी बहन ने पांचवी  कक्षा में पढ़ती है ।  मेरी  संयुक्त परिवार है जिसमें दादी ,माँ ,बाप दो-बहनों  एक ही बड़े घर में रहते हैं। हम सभी एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं और अपने दादी से बहुत जुड़े हुए हैं। मेरी दादी ने मुझे रोस सुबह ठीक ६ बजे को उठती है और चर्च में जाने केलिए तैय्यार करती थी I  

शिक्षा

   मै अपने पहले शिक्षा ने केरला की कोट्टायम के एक स्कूल, सेन्त जोअन्नस यु पि स्कूल् में चलती थी। मैं अपने स्कूल की एक  बहुत अच्छी विद्यार्थी हुई थी।  मैं स्कूल के सभी पाठ्ययेत्तर क्रियाकलापों में भाग लेती थी और अच्छा प्रदर्शन करती थी I मैं पढ़ाई और खेल क्रियाओं में बहुत अच्छी थी। मेरे बहुत सारा दोस्त थे I मेने अपनी उच्च विद्यालय ओ एल एल एच एस एस ,उऴवूर मै चलाती थी। मेरी +२ में  मैं हमेशा अपनी प्यारी बातों और चुटकलों से अपने दोस्तों और सहपाठियों को खुश रखने की कोशिश करती थी। मैं हमेशा उन्हें सलाह देने के लिये तैयार रहती थी जिससे वो अपने कठिन समय से बाहर निकल सकें।अध्यापकों को एक प्यारी की विद्यार्थी में थी ।

रुचिया ओर प्रतिभाए

स्कूल के समय के बाद बस में होने के दौरान मुझे अपने दोस्तों को चुटकुले सुनाना बहुत पसंद थी।  मुझे संगीत  भी बहुत पसंद है । मैंने 6 वर्षों में संगीत का अध्ययन किया हे ।   मैं अपने वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के संगीत  में भाग लेता हूँ जो हर वर्ष नवंबर में मनाया जाता थी ।  इस वर्ष ने हमारी स्कूल की जूबली आचरण करती है  । मैंने अपने बचपन में(६ वर्ष) संगीत वाद्ययंत्र Organ का अध्ययन किया है । मैंने अंग्रेजी रिसीशन, मलयालम रेसिटेशन हिंदी रिसीशन, कानाडा रिसीशन, यूआरडीयू,ओप्पना ,मार्गमकाली, आर में भाग लिया हे । मुझे जिला स्तर पर ओपाना के लिए पहला पुरस्कार मिला । मुझे कोट्टयम डायस लेवल पर कैटेसिज्म परीक्षा के लिए पहला पुरस्कार मिला हे  ।  मुझे १० एन और +२ में पूर्ण ए + मिला ।

                                     मेरे हर सर्दी और गर्मी की छुट्टियों में मेरे माता-पिता मुझे पिकनिक या लंबी यात्रा के लिये बाहर ले जाते हैं। मुझे यात्रा चलने बहुत पसंद है । मैं पिछले साल अपने परिवार के साथ  चेन्नई में गया थी । मेरे पिता ने हमेशा मुझे अपने साथ ले जाते थे । मैंने पिता को हर काम में मदद करती है । वो मेरा पहली अध्यापक है । मेरे माता-पिता मुझे बहुत प्यार करते हैं और मेरी हर पसंद और नापसंद का ध्यान देते हैं। जब भी मेरे माता-पिता खाली होते हैं मैं उनके साथ कैरम और लूडो खेलना पसंद करता हूँ।