सदस्य:Chanchal1998/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम चचंल महेश्वरी हैं। मैं बंगलोर ,कर्नाटक की रहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुर में बी.ए (कला स्नातक, एचईपी) में पहले साल के अपने पेहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियें और लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चाहती हूँ।

पष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं बनारस (वाराणसी) में पैंदा हुइ थी। बनारस उत्तरी भारत उत्तर प्रदेश राज्य में गंगा के तट पर एक शहर है। यह शहर भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के ७२(72) जिलों में से एक है। बनारस के वाराण्सी के रूप में जाना जाता है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे माता-पिता दोनों काम करने जाते हैं। मेरी एक छोटी बेहेन है। मेर परिवार एक मातृप्रधान परिवार है। मेरे माता-पिता की सबसे महत्वपूर्ण सीख है, जीवन मे दया करना,हिमम्त न हारना, धीरज रखना, छोटी-बडी चीजों का सम्मान करना सिखाया है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी पूर्व विद्य्रालयी शिक्षा पटना मे की थी और अपनी प्राथमिक शिक्षा बैंगलोर के कैम्ब्रिज अंग्रेजी स्कूल से प्राप्त की। और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैं इतिहास, अर्थशास्त्र और राजनीति विजान बी.ए डिग्री की प्राप्त करने के लिए दाखिला लिया है।

रुचिर[संपादित करें]

मुझे जीवन के हर मंच पर नए नए लोगों से मिलना और उनके बारे मे जान्न पसंद है। मुझे बास्केट बॉल खेलना, स्केटिंग करना, साइकिल चलाना पसंद है। मुझे अपने आप को तलाशना अच्छा लगता है।

लक्य[संपादित करें]

मैं सभी विषयों में अच्छे अंक से अवल आना चाहती हूं। मेरे माता-पिता के लिए एक अच्छी बेटी बनकर दिखाना चाहती हुं। मै अपने जीवन में कुछ बडा हासिल करना चाहती हूं। मेरा मुख्य लक्ष्य एक पुलिस अधिकारि बनना है और अपने देश की सेवा करना, मेरा जीवन का मुख्य लक्ष्य हैं।

उपलब्धि[संपादित करें]

मेरा मानना है कि मैंने अभी तक कुछ हासिल नहीं किया है, परंतू फिर भी मेरी उपलब्धियों मुझे संतुष्टि देता है। १। हाउसकैप्टन के रुपमे स्कूल कार्य करना। २। स्कूल मे सर्वश्रेष्ठ आउटगोइंग छात्र का पुरस्कार पाना। ३। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी की छात्र होना।