सदस्य:Badal padma soni

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
Badal padma soni
picture from gourmet extention
picture from gourmet extention
नाम बादल सोनी
लिंग पुरुष्
जन्म तिथि १५ दिसम्बर १९९५
जन्म स्थान बैंगलुर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत सुनना, किताब पढना,खेलना
धर्म हिन्दु
चलचित्र तथा प्रस्तुति ३ इडियट्स, पी.के आदि
पुस्तक चेतन भगत की पुस्तकें

परिवार:[संपादित करें]

     मेरा नाम बादल सोनी है। मेरे माता जी का नाम पद्मा एवं पिता का नाम घन्श्याम सोनी है। मैं अत्यन्त भग्यशलि हुं कि मुझे इत्ने प्यारे माता और पिता मिले, वे दुनिये के सबसे अच्छे मां- बाप  है। वे मुझे बेहद प्यार करते है। मेरे दो भाई है एक कारोबार सम्भाल रहा है और एक बि काम अन्तिम साल में है।

विध्याभ्यास:[संपादित करें]

मैंने दसवी कक्षा तक की शिक्षा सैन्ट अन्स हैइ स्कुल से पुरा किया और ग्यारवी, बारवी श्री विदया मंदिर कालेज से पुरा किया और वर्तामान में बि काम क्राइस विश्वाविध्यालय से प्रप्त कर रहा हू ।     स्कुल और कालेज दोनों से ही मेरा एक अटूट रिश्ता बन गया था और कई मिठी यादें जूड गयी है जो मैं कभी भुलना पउंगा। स्कूल और कालेज में कई सारे मित्र थे जिन के सात मैंने कई याद भरी पल बिताये जो मेरे मन में अभी भी ताजा है। इन को शब्दों में अभिव्यक्त करना मुश्किल है।

शौक:[संपादित करें]

एक व्यक्ति के तोर पे मैं एक मज़ा प्य्रारा इन्सान हू। मुझे किताबें पढना, सोसियल मीडिया पर सम्पर्क में रह्ना, अंतर्जाल पर भ्रमण करना,नए स्थानों की खोज करना, खाना पकाना, साहसिक यात्रा करना और गाने सुनना, और अच्छी फिल्में देखने में रुचि रखता हू। मुझे चारटेड अकाउन्तेद बनने की महत्वाकंक्षा है और इसे पूरा करने के लिये मैं हर सम्भव प्रयास कर रहा हू और मैं आशा करता हु भगवान मेरे बेडा पार लगयेगा। मैं ए.पी.जे अबदुल कलाम के सिध्दांतों का पालन करता हु। वे हमेशा मेरे लिए प्र्रणा का एक स्त्रोत रहें है।

पुरस्कार:[संपादित करें]

मैंने दसवी कक्षा में भाग-दोड कि सपर्द और रिले-रेस मै पेह्ला स्थान प्रप्त किया था। दसवी कक्षा में मुझे हरे घर का प्रधान चुना गया था और मैंने पद का बहुत अच्छा     इस के अलावा कालेज में मैंने कई सारी बिस्नेस क्विज स्पर्दा,बेस्ट मेनेजर कि स्पर्दा में भाग लिया था। मैंने माउन्ट कालेज में बिस्नेस क्वीज २०१४ में पहला स्थान प्रप्त किया था।

प्रेरणा:[संपादित करें]

मेरी ताकत यहा कि मैं सब के सात बहुत जल्दी घुल-मिल जता हु, अच्छे नेतृत्व के गुण, अच्छे टीम के खिलाडी, आत्म प्ररित व्यक्ति, सकारात्मक रवैया, ईमान्दार और अच्छा संचार कौशल, त्वरित लेअर, मेहनती  हु। मेरी दुर्बलता यहा है कि देर से जागना,यात्रा करना, मैं अपने कार्य को समाप्त जब तक नहीं करता मैं असहज महसूस करता हु, संवेदनशील हु।


धन्यावाद।

https://commons.wikimedia.org/wiki/File:Badal_padma_soni.jpg