सदस्य:आनी रोस पॉल

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
आनी रोस पॉल
नाम आनी रोज पॉल
जन्मनाम आनी रोज पॉल
लिंग महिला
जन्म तिथि 09-10-2000
जन्म स्थान नेदुमुदय केरला
निवास स्थान केरला
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय सत.जोसफ'स हायर सेकेंडरी स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक खाना बनाना , संगीत सुनना
धर्म क्रिश्चियनिटी


बचपन[संपादित करें]

मेरा नाम आनी रोज पॉल हैं मैं केरला में पैदा हुई लेकिन मेरा बचपन दुबई में था |

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने अपनी स्कूली शिक्षा गल्फ मॉडल स्कूल दुबई से की| स्कूल में मैं वास्तव में एक सक्रिय छात्रा थी | मैं कक्षा 7 से 10 तक अपने वर्ग की प्रतिनिधि भी थी | भगवान की कृपा से मैं 9 वीं और 10 वीं कक्षा के दौरान अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त कर सकी |

अपनी 10 वीं कक्षा के बाद मैं अपनी उच्च शिक्षा के लिए केरला वापस आ गयी। मैंने अपना हाई स्कूल सेंट जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल पुलिनकुन्नू, अलप्पुज़ः, केरल में किया। मैंने अपने 11 और 12 ग्रेडों के लिए जो स्ट्रीम चुना, वह बायो-मैथ्स था। मैंने मुख्य रूप से इस धारा को चुना क्योंकि मुझे विभिन्न प्रकार की बीमारियों के बारे में और हमारे मानव शरीर के बारे में अध्ययन करने में अच्छी दिलचस्पी थी। मैथ्स मेरा ऑल टाइम फेवरेट सब्जेक्ट है। यह एक ऐसा विषय है जिसे मैं वास्तव में मज़े से सीक्ति हूँ क्योंकि मुझे समस्याओं को हल करना पसंद है। अपने हाई स्कूल के दौरान मैंने वैरियोस इंटर स्कूल प्रतियोगिताओं में भाग ली है और बेस्ट मैनेजमेंट टीम के लिए प्रथम स्थान प्राप्त किया है और मैंने कविता पाठ के लिए जिला स्तर तक भाग ली है और यह सभी हाई स्कूल के बारे में है।

मैंने कंप्यूटर, मैथ्स और स्टैटिस्टिक्स में डिग्री हासिल करने के लिए क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में ज्वाइन की। मैंने इस संयोजन को अपनी रुचि के कारण चुना और इसके विस्तृत उत्पीड़न की वजह से भी।

रुचियाँ[संपादित करें]

मेरी शौक संगीत सुनना, पढ़ना, फिल्में देखना और खाना बनानी है | मुझे संगीत सुनना बहुत पसंद है क्योंकि यह तनाव से राहत देती है। मुझे अख़बार पढ़ना पसंद है क्योंकि यह मुझे दुनिया भर में क्या हो रहा है इसके बारे में अवगत देता है। मुझे साहसिक सवारी के लिए जाना पसंद है। मुझे खाना बनाना बहुत पसंद है और अपने खाली समय के दौरान नए नए व्यंजन बनाती हूँ।

भविष्य की योजनाएं[संपादित करें]

मेरी डिग्री पूरी करने के बाद है, मैं एक अच्छी तरह से सम्मानित संगठन में एक अच्छी नौकरी हासिल करना चाहती हूँ, जहां मैं अधिक ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम हूँगी और एक जगह भी जहां मैं कंपनी के विकास के लिए अपने कौशल को लागू करने में सक्षम हूँगी । इसलिए अपने करियर के 1 साल के भीतर मैं टीम लीडर 3 साल के प्रोजेक्ट हेड और 5 साल के अंदर कंपनी के सी.इ.ओ बनना चाहूंगी।