वैशाली ठक्कर (जन्म १९६४)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
वैशाली ठक्कर
Vaishali Thakkar.jpg
जन्म वैशाली ठक्कर
25 जुलाई 1964 (1964-07-25) (आयु 58)[कृपया उद्धरण जोड़ें]
मुम्बई, महाराष्ट्र, भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
व्यवसाय अभिनेत्री
प्रसिद्धि कारण बा बहू और बेबी
Uttaran

वैशाली ठक्कर (जन्म 25 जुलाई 1964) [1] एक भारतीय थिएटर और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह स्टार प्लस टीवी श्रृंखला बा बहू और बेबी में प्रवीना की हास्य भूमिका निभाने और कलर्स टीवी श्रृंखला उतरन में दामिनी की सहायक भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। नवंबर 2021 से, वह वर्तमान में स्टार प्लस टेलीविजन श्रृंखला साथ निभाना साथिया 2 में कुसुम - गहना और स्वरा की माँ, [2] के रूप में दिखाई दे रही हैं।

जीवनी[संपादित करें]

वैशाली ठक्कर का जन्म मुंबई में हुआ था। वह भारतीय टेलीविजन की दिग्गज हैं और बहुत लंबे समय से गुजराती थिएटर से जुड़ी हुई हैं। उनके पिता ने भी गुजराती थिएटर में सक्रिय भूमिका निभाई थी। उनके भाई हेमल एक लोकप्रिय टेलीविजन निर्माता हैं। उन्होंने गुजराती नाटकों के साथ अपने करीयर की शुरुआत की और फिर लंबे समय तक चलने वाली श्रृंखला, एक महल हो सपनों का, के बाद स्टार प्लस चैनल पर टीआरपी -ट्रिपिंग शो बा बहू और बेबी में अभिनय किया, जहां प्रवीणा के रूप में उनकी स्क्रीन भूमिका निभाई। हालांकि, दर्शकों की निराशा के कारण श्रृंखला के बीच में ही उनके चरित्र को मार दिया गया था, क्योंकि निर्माताओं ने दावा किया था कि उनके चरित्र ने जिस तरह से वे चाहते थे, वैसे "विकसित" नहीं किया था। रंग श्रृंखला उतरन में दामिनी रागेंद्र भारती की भूमिका निभाने के बाद वह सुर्खियों में आईं।

संदर्भ[संपादित करें]

  1. 'TV soaps change tracks by popular demand: Vaishali Thakkar' timesofindia. Retrieved 29 Mar 2012 12.00AM IST
  2. "Vaishalee Thakkar opens up on role in 'Saath Nibhaana Saathiya 2': I like characters that are dark & complex". www.pinkvilla.com (अंग्रेज़ी में). 2021-11-15. अभिगमन तिथि 2021-12-05.