"राष्ट्रभाषा" के अवतरणों में अंतर

Jump to navigation Jump to search
148 बैट्स् जोड़े गए ,  8 माह पहले
अनुच्छेद 343. संघ की राजभाषा (1) संघ की राजभाषा हिंदी और लिपि देवनागरी होगी, संघ के शासकीय प्रयोजनों के लिए प्रयोग होने वाले अंकों का रूप भारतीय अंकों का अंतर्राष्ट्रीय रूप होगा।
(→‎भारत: अनुच्छेद 343. संघ की राजभाषा (1) संघ की राजभाषा हिंदी और लिपि देवनागरी होगी, संघ के शासकीय प्रयोजनों के लिए प्रयोग होने वाले अंकों का रूप भारतीय अंकों का अंतर्राष्ट्रीय रूप होगा। (2) खंड (1) में किसी बात के होते हुए भी, इस संविधान के प्रारंभ से पंद्रह वर्ष की अवधि तक संघ के उन सभी शासकीय प्रयोजनों के लिए अंग्रेजी भाषा का प्रयोग किया जाता रहेगा जिनके लिए उसका ऐसे प्रारंभ से ठीक पहले प्रयोग किया जा रहा था : परन्तु राष्ट्रपति उक्त अवधि के दौरान, आदेश द्वारा, संघ के शासकीय प्रयोजनों म...)
टैग: मोबाइल संपादन मोबाइल वेब सम्पादन References removed
(अनुच्छेद 343. संघ की राजभाषा (1) संघ की राजभाषा हिंदी और लिपि देवनागरी होगी, संघ के शासकीय प्रयोजनों के लिए प्रयोग होने वाले अंकों का रूप भारतीय अंकों का अंतर्राष्ट्रीय रूप होगा।)
टैग: मोबाइल संपादन मोबाइल वेब सम्पादन
<br />
 
अनुच्छेद 343. संघ की राजभाषा
===बांग्लादेश===
(1) संघ की राजभाषा हिंदी और लिपि देवनागरी होगी, संघ के शासकीय प्रयोजनों के लिए प्रयोग होने वाले अंकों का रूप भारतीय अंकों का अंतर्राष्ट्रीय रूप होगा।
[[बांग्लादेश]] के लोगों ने केवल [[बंगाली भाषा]] को ही अपने देश की एक मात्र राष्ट्र भाषा के रूप में अपनाया है।
 
===[[भारत]] ===
2

सम्पादन

दिक्चालन सूची