विलो (टीवी चैनल)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
विलो
चित्र:Willow Cricket.PNG
देशसंयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा
मुख्यालयबीसीसीएल वर्ल्डवाइड इंक. रेडवुड सिटी, सीए
प्रोग्रामिंग
चित्र प्रारूप1080i HDTV
(downscaled to letterboxed 480i for the SDTV feed)
स्वामित्व
स्वामित्वटाइम्स इंटरनेट
इतिहास
आरंभAugust 27, 2010
कड़ियाँ
वेबसाइटwillow.tv

विलो (विलो क्रिकेट, विलो एक्स्ट्रा और विलो कनाडा) एक अमेरिकी पे टेलीविज़न स्पोर्ट्स चैनल है, जो पूरी तरह से विदेशी क्रिकेट आयोजनों को प्रसारित करने के लिए समर्पित है, जिसमें लाइव और रिकॉर्ड किए गए मैच और अंग्रेजी में अन्य क्रिकेट-संबंधी प्रोग्रामिंग शामिल हैं, इसका अधिकांश विज्ञापन उत्तरी अमेरिका में भारतीय उपमहाद्वीप के प्रवासी भारतीयों को लक्षित है। नेटवर्क को एक पारंपरिक सब्सक्रिप्शन-टेलीविज़न चैनल के रूप में प्रसारित किया जाता है जो पे-टीवी प्रदाताओं पर प्रसारित होता है, और एक भुगतान स्ट्रीमिंग सेवा ऑनलाइन उपलब्ध है।

नेटवर्क को यू.एस. में 27 अगस्त, 2010 को और कनाडा में 14 मई, 2019 को लॉन्च किया गया था। दुनिया भर से क्रिकेट मैचों और कई क्रिकेट-आधारित कार्यक्रमों और कवरेज का प्रसारण करता है। चैनल का फरवरी 2013 में निओ क्रिकेट के अमेरिकी नेटवर्क में विलय हो गया क्योंकि उस प्रदाता ने अपने अमेरिकी संचालन को विलो नाम के साथ छोड़ दिया।[1]

विलो ने 2003 से मासिक सदस्यता शुल्क के लिए www.willow.tv पर क्रिकेट आयोजनों की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए एक इंटरनेट पोर्टल संचालित किया है। विलो ने क्रिकेट के कवरेज में विभिन्न नवाचारों को प्रेरित किया है, जैसे वीडियो-आधारित लाइव स्कोरकार्ड और संपादकीय। वेबसाइट ग्राहकों को मोबाइल ऐप पर उपलब्ध वीडियो स्ट्रीम और एक स्ट्रीमिंग फीड प्रदान करती है। 24 जून 2014 को एप्पल टीवी के लिए विलो के लिए एक समर्पित ऐप जोड़ा गया था।[2] टीवी एवरीवेयर अधिकांश उपकरणों पर नेटवर्क के लाइव फीड तक पहुंच को पे-टीवी सेवाओं के ग्राहकों के लिए आईपीएल 11 के समय में जोड़ा गया था।

विलो अनैतिक बिलिंग प्रथाओं के बारे में शिकायतों का विषय रहा है, जिसमें वेबसाइट या ऐप के माध्यम से सदस्यता समाप्त करना असंभव बनाना और रद्द करने का अनुरोध करने वाले बार-बार ईमेल को अनदेखा करना शामिल है।[3]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Neo sells broadcasting biz in US to Willow TV". IndianTelevision.com. 13 February 2013. अभिगमन तिथि 6 July 2014.
  2. Kahn, Jordan (24 June 2014). "Apple TV adds ABC News, AOL On, PBS Kids, Willow TV, and redesigned Flickr app". 9to5Mac. अभिगमन तिथि 25 June 2014.
  3. . Better Business Bureau https://www.bbb.org/us/ca/mountain-view/profile/live-streaming/willow-tv-international-inc-1216-267056/complaints. अभिगमन तिथि 1 January 2021. गायब अथवा खाली |title= (मदद)