लोकप्रिय संस्कृति में ब्लडी मैरी लोकगीत

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
एक प्रारंभिक 20 वीं सदी हेलोवीन ग्रीटिंग कार्ड दिखा रहा है

दोनों लोक और शहरी किंवदंतियों ने ब्लडी मैरी, भूत, प्रेत या आत्मा के कई चित्रणों के लिए प्रेरणा के रूप में कार्य किया है। भविष्य को प्रकट करने के लिए इंद्रजाल;[1] ये विशेष रूप से फिल्मों और टेलीविजन शो में अलौकिक व्यवहार कर रहे हैं.

विशिष्ट सांस्कृतिक संदर्भ[संपादित करें]

ब्लडी मैरी] के विशिष्ट संदर्भ निम्नलिखित हैं:

फिल्म[संपादित करें]

  • डेड मैरी , 2007 की एक पटकथा पर आधारित फिल्म है जिसका शीर्षक है' ब्लडी मैरी .[2]
  • द लीजेंड ऑफ ब्लडी मैरी , निर्देशक जॉन स्टेंको की 2008 की एक फिल्म में एक चरित्र, एमी शामिल है, जो "ब्लडी मैरी" गेम खेलने के बाद अच्छे के लिए गायब हो जाता है।.
  • घोस्ट किलर बनाम ब्लडी मैरी , 2018 ब्राजील की हॉरर-कॉमेडी फिल्म में भूत शिकार करने वाले यूट्यूबर्स के एक समूह के बारे में बताया गया है जो ब्लडी मैरी के प्रकट होने के बाद छात्रों को शांत करने के लिए एक स्कूल द्वारा बुलाए जाते हैं।

स्टेज[संपादित करें]

  • 2008 में, उनके वार्षिक "हेलोवीन हॉरर नाइट्स" घटना के लिए, यूनिवर्सल स्टूडियो फ्लोरिडा ने किंवदंती की एक नई विविधता विकसित की। उनके संस्करण में, "मैरी" एक डॉक्टर था जिसने अपने रोगियों को इसके बारे में बताकर भय का अध्ययन किया था.[3] लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, वह और अधिक मुड़ती गई, जब तक कि वह खुद भूतिया मैरी नहीं बन गई, जिसने किंवदंती को मोड़ दिया और कुछ अंधेरे और भयावह में खो दिया।


अन्य[संपादित करें]

सन्दर्भ और नोट्स[संपादित करें]

  1. Bloody Mary at Urban Legends Archived 2016-12-01 at the वेबैक मशीन; About Urban Legends website;
  2. सन्दर्भ त्रुटि: <ref> का गलत प्रयोग; Pop नाम के संदर्भ में जानकारी नहीं है।
  3. Bevil, Dewayne (2008-09-25). "Universal crafts Bloody Mary bio for Halloween Horror Nights". Orlando Sentinel. मूल से 2008-09-30 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2008-10-14.
  4. The Bloody Mary Show at YouTube.