रब्बा इश्क ना होवे

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
रब्बा इश्क ना होवे
निर्माताएके फिल्म्स
निर्देशकनंदिता मेहरा
उद्गम देशभारत
सीजन कि संख्या1
एपिसोड कि संख्या55
उत्पादन
निर्माताअरुणा ईरानी
प्रसारण अवधिलगभग 22 मिनट
निर्माता कंपनीएके फिल्म्स
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्कजी टीवी
प्रकाशित26 जुलाई 2005 (2005-07-26)[उद्धरण चाहिए] –
18 अप्रैल 2006 (2006-04-18)

रब्बा इश्क ना होवे (अंतर्राष्ट्रीय शीर्षक: फॉरबिडन लव ) एक हिंदी टेलीविजन श्रृंखला है जो 26 जुलाई 2005 से 18 अप्रैल 2006 तक ज़ी टीवी चैनल पर प्रसारित हुई, जो एक त्रिकोणीय प्रेम कहानी पर आधारित है। यह श्रृंखला शुरू में मंगलवार को प्रसारित हुई और बाद में सोमवार और मंगलवार को प्रसारित होने लगी।

अवधारणा[संपादित करें]

यह शो एक एयर-होस्टेस वीरा के जीवन पर आधारित है, जो एक कंपनी के स्वामित्व वाले फ्लैट में रहती है, हालांकि उसके माता-पिता उसी शहर में रहते हैं। स्वतंत्र होने की उसकी उत्कट, लगभग हिंसक इच्छा और उसकी बकवास न करने वाली व्यावहारिकता उसे अन्य लड़कियों से अलग करती थी। विवान एक प्लेबॉय है जो वीरा से फ़्लर्ट करता है और फिर उसका दिल तोड़ देता है। बाद में, उसे एहसास होता है कि उसे उससे प्यार हो गया है, और वह उसके साथ मेल-मिलाप करने की कोशिश करता है। लेकिन वह उससे कोई लेना-देना नहीं चाहती। इस बीच, उसकी मुलाकात कुशन से होती है, जो एक परिपक्व और संवेदनशील व्यक्ति है जो अंततः उसका पति बन जाता है। अब कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब वीरा को पता चलता है कि विवान उसके पति कुशन का छोटा भाई है. वहां से इन तीनों की जिंदगी में कई अप्रत्याशित मोड़ आते हैं और जिंदगी बेहद कठिन हो जाती है।

शो सभी समस्याओं के समाधान के साथ समाप्त होता है और कुशान हमेशा खुशी से रहता है। आखिरी एपिसोड में यह भी दिखाया गया है कि विवान ने अपनी सबसे अच्छी दोस्त मेघा और सिद्धार्थ से शादी कर ली है; कुशान के चचेरे भाई ने नेहा से की शादी; वीरा की बहन.

कलाकार[संपादित करें]

संदर्भ[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]