मोनिका बेदी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
मोनिका बेदी
Monica Bedi 1.png
जन्म 18 जनवरी 1975 (1975-01-18) (आयु 44) [1]
Hoshiarpur, Punjab, India
आवास Mumbai, Maharashtra, India
व्यवसाय Cinema/ TV ActressTelegu Cinema
वेबसाइट
www.monicabedi.co.in

मोनिका बेदी (जन्म 18 जनवरी 1976) एक अभिनेत्री और टेलीविजन प्रस्तुति है। 1990 के दशक के मध्य में उन्होंने हिंदी फिल्मों में शुरुआत की और उनके उल्लेखनीय काम में प्यार इश्क और मोहब्बत और जोड़ी नम्बर वन (दोनों 2001) शामिल हैं। वह बिग बॉस 2 में भाग लेने के बाद और 2013-2014 से स्टार प्लस 'सरस्वतीचंद्र में नकारात्मक चरित्र खेलने के लिए भी जाने जाते हैं)।

प्रारंभिक और व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

बेदी का जन्म पंजाब के जिला होशियारपुर गांव चब्बवाल गांव में डॉ। प्रेम कुमार बेदी और शकुंतला बेदी से हुआ था। उनके माता-पिता 1 9 7 9 में नॉर्वे के नाटककारों के पास चले गए। भारत में स्नातक होने के बाद, वह साहित्य पढ़ने के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय, यूनाइटेड किंगडम में शामिल हो गईं; साथ ही, उनकी अभिनय शिक्षा 1 99 5 में दिल्ली विश्वविद्यालय में पूरी हो गई।

सितंबर 2002 में, बेदी और अबू सालेम को जाली दस्तावेजों पर देश में प्रवेश के लिए पुर्तगाल में जेल की सजा सुनाई गई थी।[2] 2006 में, एक भारतीय अदालत ने बेदी को एक फर्जी नाम पर पासपोर्ट खरीदने के लिए दोषी ठहराया।[3] नवंबर 2010 में, भारत के सुप्रीम कोर्ट ने अपने दृढ़ विश्वास को बरकरार रखा लेकिन जेल की अवधि को उस अवधि तक कम कर दिया जिसकी उसने पहले ही सेवा की थी।

करियर[संपादित करें]

बेदी को तेलुगू भाषा फिल्म ताजमहल (1 99 5) में उनकी पहली भूमिका मिली, जिसे डी। रामाणिडू ने बनाया था। रामायणु ने उन्हें शिवया और स्पीड डांसर में भी डाला। 1 99 5 में उन्होंने सुरक्ष के साथ बॉलीवुड में शुरुआत की।

बेदी बिग बॉस सीजन 2, एक टेलीविजन रियलिटी शो में एक प्रतिभागी थे। वह वास्तविकता के प्रतिभागियों में से एक था झलक दिखला जा 3 और देसी गर्ल।

उन्होंने सार्वभौमिक संगीत पर एक आध्यात्मिक संगीत एल्बम के लिए मंत्र "EkOnkar" गाया।

बेदी ने पंजाबी फिल्म सरफायर (2012) में अभिनय किया, जिसका निर्देशन हरजीत सिंह रिकी ने किया था।

2013 में, बेदी ने स्टार प्लस के शो सरस्वतीचंद्र में घुममान की नकारात्मक भूमिका निभाई।

इन्हें भी देखें[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "The tale of Monica Bedi". Times of India. अभिगमन तिथि 13 February 2013.
  2. "अबु सलेम की आवाज पर फिदा हुई थीं मोनिका बेदी".
  3. "अबू सलेम को उम्र क़ैद, मोनिका बेदी कहां हैं?".

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]