मुकुंदन यूनी एसोसिएट्स

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
मुकुंदन यूनी एसोसिएट्स
निर्देशक अभिनव सुंदर नायक
लेखक विमल गोपालकृष्णन
अभिनव सुंदर नायक
निर्माता अजित जॉय
अभिनेता विनीत श्रीनिवासन
आर्ष चांदनी बैजू
सूरज वेंजारामूडू
सुधी कोप्पा
तन्वी राम
जगदीश कुमार
छायाकार विश्वजीत ओडुक्कथिल
संपादक निधिन राज अरोल
अभिनव सुंदर नायक
संगीतकार सिबी मैथ्यू एलेक्स
निर्माण
कंपनी
जॉय मूवी प्रोडक्शंस
वितरक जॉय मूवी प्रोडक्शंस
प्रदर्शन तिथियाँ
  • 11 नवम्बर 2022 (2022-11-11)
लम्बाई
128 minutes मिनट
देश भारत
भाषा मलयालम
कुल कारोबार ₹10 करोड़{(

मुकुंदएन यूएनी एसोसिएट्स 2022 की भारतीय मलयालम भाषा है ब्लैक कॉमेडी फिल्म क्राइम फिल्म [\अभिनव सुंदर नायक]] द्वारा निर्देशित [[विनीत श्रीनिवासन, आर्षा चांदनी बैजू और सूरज वेंजारामूडु।मुख्य भूमिकाओं में हैं।[1][2] फिल्म में 2014 की फिल्म नाइटक्रॉलर (फिल्म) के साथ संरचनात्मक समानता होने की सूचना मिली थी।[3][4] फिल्म को समीक्षकों से ज्यादातर सकारात्मक समीक्षा मिली।[5][6][7]

प्लॉट[संपादित करें]

अभिभाषक। वकील के तौर पर मुकुंदन उन्नी असफल हैं। मामले दर्ज करने के उनके प्रयास व्यर्थ हैं, और एक राजनेता से बात करने की उनकी योजना के कारण वह अपनी नौकरी खो देते हैं। अमीर बनने के लिए वह वर्षों तक व्यवस्थित जीवन जीने की कोशिश करता है, लेकिन सफलता उससे दूर हो जाती है। सीढ़ी से गिरने के बाद उसकी माँ का पैर फ्रैक्चर हो गया, और उसकी सर्जरी के लिए उसके पास पैसे की कमी है। वकील एड। का एक बीमा एजेंट। वेणु ओ वी अस्पताल में उसके पास जाते हैं और मुकुंदन की अनुमति से मामले को सड़क दुर्घटना में बदल देते हैं और दावा प्राप्त करने में उसकी मदद करते हैं। इससे वह अपनी मां की सर्जरी का खर्च उठा सकता है। वह चिकित्सा बीमा दावों के जरिए पैसा बनाने की रणनीति भी सीखता है।


मुकुंदन एक बार एडवोकेट से तकनीक सीखते हैं। वेणु, वह भी ऐसा ही करने लगता है। इससे दोनों वकीलों के बीच दुश्मनी पैदा हो जाती है। एक समझौते के लिए, एड। वेणु मुकुंदन को एक प्रस्ताव देता है कि वे अस्पताल में सुरक्षा का ठेका प्राप्त कर सकते हैं और वे खर्च साझा कर सकते हैं, लेकिन मुकुंदन कहते हैं कि उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। अभिभाषक। वेणु को ठेका मिल जाता है और वह मुकुंदन को उसके संभावित ग्राहकों तक पहुंचने से रोकता है। विकल्पों में से निर्मम मुकुंदन एड में एक कोबरा डालता है। वेणु की कार और वह एक दुर्घटना के साथ मिलते हैं और मर जाते हैं। मुकुंदन उन्नी का अब कोई मुकाबला नहीं है।

मुकुंदन उन्नी को एक नया मुवक्किल मिलता है, जिसे पुलिस ने हिरासत में पीटा था। पुलिस इसे छुपाने के लिए उसकी मदद लेती है और मुकुंदन इसे एक दुर्घटना के मामले के रूप में दर्ज करता है और अदालत में दावा करता है। लेकिन वह डॉक्टर से घाव की रिपोर्ट प्राप्त करने में असमर्थ है, इसलिए वह एक जालसाजी करता है। न्यायाधीश समझते हैं कि यह एक जाली मुहर है और मुकुंदन उन्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हैं। मुकुंदन की अब अस्पताल की रिसेप्शनिस्ट से शादी हो गई है जो रास्ते भर उसकी मदद कर रही थी, और अपने हनीमून के दौरान, उसने खुद को मारने का फैसला किया क्योंकि उसे गिरफ्तारी से बचने का कोई रास्ता नहीं मिला। वह नींद की 10 गोलियां खरीदने की कोशिश करता है लेकिन फार्मासिस्ट बिना प्रिस्क्रिप्शन के उसे इतनी नींद की गोलियां देने से मना कर देता है। इसलिए वदो गोलियां लेता है और इसे एक शीतल पेय में मिला देता है जिसे बस चालक पी रहा था। चालक को नींद आ जाती है और बस यात्रा पर जा रहे 31 बच्चों को ले जा रही एक स्कूल बस से टकरा जाती है। ये सभी अस्पताल में भर्ती हैं।

मुकुंदन उन्नी के मामले को देख रहे न्यायाधीश संघमेश्वरन अब पुलिस हिरासत में हैं और निलंबित हैं क्योंकि उन्हें अस्पताल के मालिक द्वारा लगाए गए अपने लैपटॉप में नकली फैसले का सबूत मिलता है। मुकुंदन उन्नी समझते हैं कि उनके खिलाफ मामला अब अदालत में नहीं टिकता है और वह अदालत में जाली दस्तावेज को दूसरे के साथ बदल देते हैं जो उनके दोस्त और वकील रॉबिन ने उन्हें दिया था। मुकुंदन अस्पताल जाता है और अस्पताल में मौजूद सभी बच्चों की ओर से दावा दायर करने की कोशिश करता है। बच्चों को किसी अन्य अस्पताल में ले जाने से रोकने के लिए, वह बिजली काट देता है, जनरेटर को शॉर्ट सर्किट करता है और सभी एंबुलेंस के ईंधन टैंक में पानी डालता है।

रॉबिन मुकुंदन को ब्लैकमेल करने की कोशिश करता है जब वे उसकी कार में थे और दुर्घटना के दावे से मुकुंदन को मिलने वाली आधी राशि मांगते हैं। मुकुंदन अपनी कार को एक पेड़ से टकरा देता है जो तुरंत रॉबिन को मार देता है। इस बीच, दुर्घटना में शामिल बच्चों में से एक की देखभाल के अभाव में अस्पताल में मृत्यु हो जाती है और मुकुंदन मालिकों को अस्पताल प्रशासन को स्थानांतरित करने के लिए मना लेता है। अब जब वह अस्पताल और एक कानूनी फर्म का मालिक है जो सभी दुर्घटना मामलों को सौंपता है, तो वह एकाधिकार बन जाता है जो वह हमेशा चाहता था।


विमोचन[संपादित करें]

यह फिल्म 11 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसके बाद इसे डिज्नी+ हॉटस्टार के माध्यम से 13 जनवरी 2023 को डिजिटल रूप से रिलीज किया गया।.

रिसेप्शन[संपादित करें]

आलोचनात्मक प्रतिक्रिया[संपादित करें]

एडवोकेट मुकुंदन उन्नी, विनीत श्रीनिवासन द्वारा निभाई गई, अपमानजनक रूप से भ्रामक और गैर-पश्चाताप है, कि आप हर बार एक झटके में रह जाते हैं, लगभग शतरंज के खेल की तरह।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Vineeth Sreenivasan's Mukundan Unni Associates". STAGE SCREENing. अभिगमन तिथि 2022-10-24.[मृत कड़ियाँ]
  2. "'Mukundan Unni Associates': Makers unveil the first look poster from the Vineeth Sreenivasan starrer - Times of India". द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया. अभिगमन तिथि 2022-10-24.
  3. Praveen, S. R. (11 November 2022). "'Mukundan Unni Associates' movie review: A darkly funny take on a man obsessed with material success". The Hindu.
  4. "Rewriting Mukundan Unni was a frustrating process: Director Abhinav Sunder Nayak". Cinema Express.
  5. "'ഉണ്ണി മുകുന്ദൻ അല്ല മുകുന്ദൻ ഉണ്ണി ആണ്'; വിനീത് ശ്രീനിവാസന്റെ 'മുകുന്ദന്‍ ഉണ്ണി അസോസിയേറ്റ്‌സ്' ട്രെയ്‌ലർ". Zee News Malayalam (मलयालम में). 2022-10-23. अभिगमन तिथि 2022-10-24.
  6. "Mukundan Unni Associates trailer: Vineeth Sreenivasan promises a crackling dark comedy". The Indian Express. 2022-10-24. अभिगमन तिथि 2022-10-24.
  7. "Watch: Trailer for Vineeth Sreenivasan starrer 'Mukundan Unni Associates' out now! | Malayalam Movie News - Times of India". Times of India. अभिगमन तिथि 2022-10-24.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]