ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बेसिल) भारत सरकार के केन्द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का एक उद्यम है। यह एक आईएसओ 9001: 2015, आईएसओ 27001: 2013 और आईएसओ / आईईसी 20000: 2012 प्रमाणित, मिनी रत्न कम्पनी है। इसकी स्थापना २४ मार्च १९९५ को की गई थी। यह रेडियो और टेलीविजन प्रसारण अभियांत्रिकी जैसे; सामग्री उत्पादन सुविधाओं, स्थलीय प्रसारण की सुविधा, उपग्रह और केबल प्रसारण सुविधाएं भारत और विदेशों में परियोजना परामर्श सेवाएं और टर्न-की समाधान प्रदान करता है। यह डिजाइन और निर्माण प्रसारण से संबंधित, प्रशिक्षण की तरह मानव संसाधन से संबंधित गतिविधियों के निर्माण और आदमी शक्ति प्रदान करने जैसे सहायक सेवाएं प्रदान करता है। बेसिल भी रक्षा, पुलिस और अर्ध सैनिक विभागों को विशेष संचार, निगरानी, ​​सुरक्षा और निगरानी प्रणाली की आपूर्ति करती है। बेसिल नोएडा में दिल्ली में प्रधान कार्यालय और कार्पोरेट कार्यालय है।[1]

बेसिल परामर्श एजेंसी, प्रणाली एकीकरण के साथ-साथ प्रसारण इंजीनियरिंग और सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक टर्नकी समाधान प्रदाता के रूप में काम करता है।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. https://web.archive.org/web/20190116150509/http://www.becil.com/hn/profile. मूल से 16 जनवरी 2019 को पुरालेखित. गायब अथवा खाली |title= (मदद)

ghhvvhk