तू आशिकी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
तू आशिकी
शैली संगीत
नाट्य
रोमांस
सर्जक गुरूदेव भल्ला
लेखक गौतम हेगडे
सितारे
संगीत निर्देशक निशान्त राजा
निर्माण का देश भारत
भाषा(एं) हिंदी
सत्र संख्या 1
प्रकरणों की संख्या 183 (23 मई 2018 तक)
निर्माण
निर्माता महेश भट्ट
गुरूदेव भल्ला
स्थल पोवाई
मुम्बई
लन्दन
कैमरा सेटअप बहु कैमरा
प्रसारण अवधि लगभग 20 मिनट
निर्माण कंपनी गुरूदेव भल्ला प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड
वितरक वाईकाम 18
प्रसारण
मूल चैनल कलर्स
छवि प्रारूप 576i (PAL)
1080i (HDTV)
मूल प्रसारण 20 सितम्बर 2017 (2017-09-20) – वर्तमान
बाह्य सूत्र
आधिकारिक जालस्थल

तू आशिकी (अंग्रेजी: आप, मेरा प्यार) एक 2017 भारतीय संगीत रोमांस टेलीविजन शो है जो दो प्रेमियों के एकजुट प्रयास के आधार पर है। यह गुरुदेव भल्ला उत्पादन घर के तहत महेश भट्ट द्वारा निर्मित किया गया है। यह शो अमेरिकी फिल्म एंडलेस लव से प्रेरित है। इस शो में जन्नत जुबैर रहमानी और ऋत्विक अरोड़ा लीड भूमिका में है।

श्रृंखला 20 सितंबर 2017 को कलर्स पर प्रीमियर हुई और इसके सभी एपिसोड वूट पर उपलब्ध हैं।

सारांश[संपादित करें]

कहानी एक सुंदर युवा लड़की पंकती शर्मा (जन्नत जुबैर रहमानी) और आयन धनराजगीर (ऋत्विक अरोड़ा), एक सुन्दर दयालु संगीतकार के चारों ओर घूमती है। पहली नजर में आंख पंकती से प्यार करते हैं। लेकिन जीवन उनके लिए आसान प्रतीत नहीं होता है। पंकती की मां अनीता शर्मा (गौरी प्रधान तेजवाणी) उनके समय की एक असफल अभिनेत्री है और उनकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए कोई पैसा नहीं है। वह एक आत्म-लुप्तप्राय महिला है जो पैसे के लिए कुछ भी कर सकती है। इसलिए उसने अपनी बेटी पंकी को समृद्ध और क्रूर व्यक्ति जयंत धनराजगीर (रहील आज़म) उर्फ ​​जेडी को बेच दिया है ताकि वे एक शानदार जीवन जी सकें, जिससे उनकी बेटी पंकति को यातना देने वाले एक विवादास्पद विवाहित व्यक्ति की वेश्या बनने के लिए मजबूर कर रही है। और उसके जीवन को एक जीवित नरक बनाता है। वह हर तरीके से उसे कुशल बनाता है और उसे घर छोड़ने की अनुमति नहीं देता है। आहान, जो जेडी के भतीजे होते हैं, पंकती के जीवन में उन्हें नरक से बाहर निकालने और उसके सपने सच होने के इरादे से प्रकट होते हैं। शो जेडी और आहान के बीच संघर्ष पर केंद्रित है। संघर्ष से पहले यह एक रहस्य था कि जेडी की एक मालकिन थी जो पंकती नहीं थी। अहन उसके साथ प्यार में पागल हो गई लेकिन वह उस नरक की वजह से तैयार नहीं थी क्योंकि वह अंदर रह रही है। जल्द ही अहन जेडी के असली चेहरे को महसूस करता है और अपने परिवार के सामने पंकती का बचाव करता है। धनराजियों को भी जेडी के असली चेहरे को जानना पड़ता है। शीतल तलाक दर्ज करने की धमकी देता है, हालांकि जेडी ने उसे कुछ दवाओं से कोमा में फिसल दिया है। कई संघर्षों के बाद, पंकती अब अहान के समर्थन के साथ अपने गायन करियर का पीछा करते हैं, जबकि अनिता सकारात्मक हो गई हैं। सोनी जेडी पोस्ट पंकती चित्र जहां वह नग्न हैं। पंकी जेडी द्वारा नष्ट कर दी गई थी लेकिन अहान उनका समर्थन करती हैं। पुलिस अहान और पंकती के बाद है क्योंकि जेडी ने इलाज किया है अनीता ने गरीब (निधि शाह) को मारने के लिए अगर वह पुलिस को नहीं बताती कि अहान ने पंकती का अपहरण कर लिया है। आयन और पंकती अब एक गांव में हैं जहां अनिता के घर के लोग रहते हैं और वह भी उनका समर्थन करती है। आहन और पंकती संघर्ष करते हैं जब जेडी को पता चल जाता है कि पंकती गांव में हैं, वे फिर से जेडी और पंकती से बच निकलते हैं और आयन उदय आहान के सबसे अच्छे दोस्त और मैनेजर के साथ रहते हैं जहां जेडी इतनी उग्र आंख देखने के बाद आंख पंकती और उदय के साथ योजना बनाते हैं पंकी गायब हो गई है ताकि उसे जेडी बेवकूफ योजनाओं से बचाया जा सके, इस बीच टॉक शो में जहां आयन पंकती के लिए बहस जीतने की कोशिश कर रहा है, पंकी आहन को जेडी पर अपने क्रोध से बचाने के लिए प्रकट होता है। जब आयन और पंकी आयन की माँ और पिता के साथ घर पहुंचते हैं तो वे शीतल को देखकर चौंक जाते हैं क्योंकि वह कोमा से उठती है और गलती से जेडी को मार देती है।

कास्ट[संपादित करें]

मुख्य[संपादित करें]

  • जन्नत जुबैर रहमानी पंकती शर्मा, एक 20 वर्षीय मालकिन जो गायक बनने की इच्छा रखती है। वह अहन से प्यार करती है।
  • ऋत्विक अरोड़ा एक युवा और महत्वाकांक्षी गायक, धन धनराजिर के रूप में। वह पंकटी से प्यार करता है।
  • रहील आज़म जयंत धनराजगीर एके जेडी, एक क्रूर और दुःखद व्यापारी जो पंकती को अपनी मालकिन के रूप में रखते थे। वह अहन के चाचा और कुख्यात मनोचिकित्सा है। (मौत की नकल)

आवर्ती[संपादित करें]

  • गौरी प्रधान तेजवाणी अनिता शर्मा, एक असफल अभिनेत्री जो अपनी बेटियों को पैसे के लिए बेचती है। वह पंकती और पूरवा की मां है।
  • राकेश वशिष्ठ लंदन में आयन और पंकी के लिए एक संगीत समारोह आयोजित करने वाले लंदन स्थित एक आयोजन आयोजक रेयंस दीवान के रूप में। (जेडी एक मुखौटा पहने हुए, नकली व्यक्तित्व)
  • निधि शाह गरीब शर्मा के रूप में। पूरब पंकती की बड़ी बहन है और वह मॉन्टी के प्रेमी हैं।
  • मुरली मनोहर शेट्टी ए.के. मोंटी, पूरवा के प्रेमी, एक सफल संगीत निर्माता और जेडी के व्यापार प्रतिद्वंद्वी के रूप में किरण राज
  • रीम शेख सानया सेठ के रूप में, वह अहन के बचपन के दोस्त हैं और एक आयोजन आयोजक के रूप में काम करती हैं।
  • उष्ण के रूप में रशल पराख, अहन का सबसे अच्छा दोस्त और प्रबंधक।
  • बुनीत कपूर जयंत धनराजगीर और अहन के चचेरे भाई विक्रम धनराजगीर के रूप में। वह अहन की सफलता से ईर्ष्या रखते हैं और अपनी पतन देखना चाहते हैं। वह पंकती से मालकिन होने के लिए नफरत करता है लेकिन गरीब को अपनी मालकिन बनने के लिए तैयार करता है।
  • शगुन शर्मा रिचा धनराजगीर (नी ठाकुर) के रूप में पंकती का सबसे अच्छा दोस्त और विक्रम की पत्नी है।
  • मानव शर्मा के रूप में सचिन शर्मा आशान के पिता हैं। वह चाहता है कि आयन अपने करियर के बारे में अधिक गंभीर हो।
  • अपर्णा धनराजगीर के रूप में डॉल्फिन दुबे अहान की मां हैं जो पंकती से प्यार करती हैं और चाहते हैं कि वह और अहन एक साथ रहें।
  • हिमांशी चौधरी शीतल राजपूत, विक्रम की मां, आयन की चाची और मानव की बहू के रूप में।

अंतर्राष्ट्रीय प्रसारण[संपादित करें]

पाकिस्तान में यह प्ले टीवी पर चलता है।

सन्दर्भ[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]