जेसी वाग

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज
Jesse Waugh
JESSE-WAUGH.jpg
Self portrait
जन्म 6 मई 1974 (1974-05-06) (आयु 43)
Berkeley, California, USA
राष्ट्रीयता American
शिक्षा Los Angeles City College
San Francisco State University
University of Brighton
प्रसिद्धि कारण painting
photography
videography
जालस्थल http://www.jessewaugh.com


जेसी वाग (6 मई 1974 जन्म) एक अमेरिकी है चित्रकला, फिल्म निर्माण, मूर्ति और संगीत में काम करने वाले कलाकार. मुख्य रूप से अपनी पेंटिंग और फिल्म निर्माण के लिए मान्यता प्राप्त, वॉ भी कई बड़े पैमाने पर उत्पादन उपभोक्ता वस्तुओं और housewares डिजाइन किया गया है। वॉ वर्तमान में रहता है और में काम करता है न्यूयार्क के लोअर ईस्ट साइड और ग्लैस्टनबरी, इंग्लैंड.

जीवन और कैरियर[संपादित करें]

जेसी हिलाना माता पिता के लिए बर्कले, कैलिफोर्निया 6 मई 1974 जन्म हुआ था डोनाल्ड स्टीफन हिलाना और क्रिस्टीन इसाबेल (कोलमैन) हिलाना. भारतीय गुरु के भक्त अनुयायियों परमहंस योगानंद, हिलाना के माता पिता स्व बोध के पास उसे उठाया. फैलोशिप मंदिरों में रिचमंड और Encinitas, कैलिफोर्निया. नई आयु अवधारणाओं को अपने जोखिम, हिंदू विचारधारा, योग और ध्यान प्रथाओं के बाद के जीवन में अपनी कलात्मक संवेदनशीलता पर एक गहरा प्रभाव पड़ता है था।[1]

[समकालीन कला [लॉस एंजिल्स संग्रहालय]] 1989 में में एक प्रदर्शनी में भाग लेने जबकि हिलाना पहला समकालीन कला परिदृश्य को पेश किया गया था। 1992 में, 18 साल की उम्र में, वह से चले गए सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र को हॉलीवुड, कैलिफोर्निया. इसी समय वह फिल्म स्कूल में भाग लेने गया था लॉस एंजिल्स सिटी कॉलेज 1994 में, वह मूर्तिकला, चित्रकला और संगीत सहित, मीडिया के एक किस्म के साथ प्रयोग करने के लिए शुरू किया। 1997 में उन्होंने स्थापित FENP गैलरी से सनसेट बुलेवार्ड में इको पार्क, लॉस एंजिल्स. उसी वर्ष हिलाना की फिल्म में एल एन्जिल के हिस्से के रूप में समकालीन कला के लॉस एंजिल्स संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया था ला . Freewaves स्थापना।[2]

फिल्म निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हिलाना भी हरावल संगीत के साथ प्रयोग किया। वह के लिए fronted वैकल्पिक बैंड उनके गीत की एक गैलरी प्रदर्शन में पैदल चलने वालों का "न्यूनतम वेतन" और बाद पॉप बैंड में साथी कलाकार और फिल्म निर्माता पॉल Sbrizzi के साथ सहयोग बुलबुले[3], में समय बिताने के बाद बर्लिन, हिलाना न्यूयॉर्क शहर चले गए और "Carpophage बुलाया उनके सहयोगी अरमांडो Dabalus की मदद से एक प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना निगम ". हिलाना में एक कार्यालय में रह रहा था, जबकि 11 सितंबर के हमलों हुआ ट्रिबेका और वह हमले के दौरान वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के गिरने दक्षिण टॉवर से पश्चिम की ओर राजमार्ग के किनारे उत्तर से बचने के लिए किया था।[4]

2004 में, हिलाना ले जाया करने के लिए ग्रेट ब्रिटेन. में बिताए एक चार साल की अवधि के दौरान मैनचेस्टर, इंग्लैंड, वह और सह निर्माता कीथ विलियमसन बीबीसी हकदार "Greggy और Berky शो" के लिए एक बच्चों के कार्यक्रम पायलट उत्पादित, जो अपने राजा के मुकुट को बहाल करने के लिए एक यात्रा पर तैयार एनिमेटेड जानवर पात्रों चित्रित किया।

2006 में, हिलाना नामक वैज्ञानिक शैक्षिक माल कंपनी शुरू की PRISMANIA, वह ऑप्टिकल क्रिस्टल प्रिज्म उत्पादों की एक श्रृंखला तैयार की है जिसके लिए. ये प्रिज्म 2012 तक अमेरिका, ब्रिटेन और महाद्वीपीय यूरोप भर में विज्ञान संग्रहालय की दुकानों के माध्यम से बेच रहे थे और बीबीसी में चित्रित किया गया था वृत्तचित्र श्रृंखला " रॉकेट विज्ञान" 2009 में.[5]

निर्माण[संपादित करें]

चित्रकारी[संपादित करें]

जल्दी काम करता है

हिलाना में चित्र के साथ उनके प्रयोग शुरू किया इटली, 1996 में, इतालवी संगीतकार लुइगी Gagliardi के घर पर रह रही है। से प्रेरित होकर नवजागरण चित्रकला, हिलाना जैसे गत्ता, एल्यूमीनियम और कागज के रूप में विभिन्न सामग्री पर तेल चित्रों की एक श्रृंखला पूरा किया। इन चित्रों का सबसे महत्वपूर्ण काला के साथ बंद सिलना हिलाना के होठों का चित्रण एक देवत्व और अपनी दिचोतोमोउस शैतान और परी का प्रतिनिधित्व दो छोटे नीले और लाल क्षेत्रों से घिरे एक बड़े सुनहरा क्षेत्र और एक एल्यूमीनियम सड़क पर हस्ताक्षर की पीठ पर एक आत्म चित्र के शामिल शब्दों के रूप में धागा 'मैं हूँ'.

में रहने वाले मैनचेस्टर 2005 में, हिलाना इन्फिनिटी हकदार, कैनवास पर अपनी पहली तेल चित्रकला उत्पादन - रात आसमान में एक आधी रात नीले अमूर्त. उन्होंने बनाने पर चला गया गोल्ड डिस्क, चमक बादल 2007-8 में और अमध्यस्थायीकरण - कैनवास और कभी कभी चमक पर तेल से मिलकर सभी को और अधिक या कम अमूर्त चित्रों. फिर 2010 में, ग्लैस्टनबरी, इंग्लैंड में एक ग्रामीण कार्यशाला में जाने के बाद, हिलाना बड़े टुकड़े के साथ प्रयोग करने के लिए जगह थी। प्रयोग के लिए इस अवसर उपजाऊ साबित हुई और Splatterstar सहित कार्यों की एक संख्या में हुई, सूर्य ऑरेंज, सोने सूर्य, Moongate, रक्त बलिदान वेदी और छींटे चित्रों. इस युग के सार से जेसी हिलाना लिए आलंकारिक कार्यों के लिए संक्रमण में एक महत्वपूर्ण अंतरिम चरण में चिह्नित किया। इंद्रधनुष, इंद्रधनुष क्षय बन गया था, जो भी उसका ग्लैस्टनबरी कला स्टूडियो शांत मोड़ पर हिलाना के कार्यकाल के दौरान तैयार की गई थी।

आलंकारिक चित्रकला को प्रगति

2011 में न्यूयॉर्क शहर के लोअर ईस्ट साइड में बिताए समय के दौरान, हिलाना अपने काम के साथ पूर्ण पैमाने आलंकारिक तेल चित्रकला में अपने पहले प्रयास Morpho अल्फा शुरू किया। यह पहली औपचारिक काम Morpho बीटा के द्वारा किया गया बाद में 2011 में और 2012 के शुरू में Huangshan तितली धमाका द्वारा. इन तीन चित्रों शायद आलंकारिक पर विचार किया जा सकता है, जो जल्द से जल्द काम कर रहे हैं।

फिल्म[संपादित करें]

हिलाना अपनी पहली फिल्म का निर्माण ' एल एन्जिल " पर सुपर 8 में फिल्म स्कूल में भाग लेने जबकि लॉस एंजिल्स सिटी कॉलेज 1994 में. एल एन्जिल हॉलीवुड की लुप्त होती भव्यता से प्रेरित है और समय में लॉस एंजिल्स में प्रचलित शहरी क्षय द्वारा किया गया था। 1994-1996 के बीच वह सुपर 8, ज्यादातर एक साथ नायक एल एन्जिल में व्यक्ति लॉस एंजिल्स के लिए एक apostrophe शामिल है जो लॉस एंजिल्स नदी में निर्धारित तीन फिल्मों की एक श्रृंखला पर D!OS त्रयी बनाया. हिलाना Autopia उत्पादित - हिलाना खुद के द्वारा निभाई - - एक नाइलीस्ट के बीच बातचीत का चित्रण किया जो 1997 में, - अपने पिछले कम सुपर 8 फिल्म पर गोली मार दी और उसके चेहरे के मुखौटे धारण एन्जिल्स का एक गाना बजानेवालों. डाउनटाउन ला ला नदी के आसपास की दीवारों पर कुख्यात पूर्व लॉस एंजिल्स भित्तिचित्र कलाकार ग्रे स्प्रे पेंटिंग अपने टैग से पता चला है जो - अपने FENP गैलरी ऑपरेटिंग जबकि, हिलाना भी "ग्रे" सहित कई वीडियो वृत्तचित्र का उत्पादन किया।

फिल्म सूची
Year Title Role
1994 El Angel Director
1995 Dios Director
1996 El Diablo Director
1997 Ideal Producer
1997 Other Producer
1997 Gray Editor
1997 Autopia Actor
1997 MM: Wavelength Cinematographer
1997 Exhibition Producer
1999 Monarca Producer
2001 Oscillate Editor
2002 Nanay Director
2003 Hydrophobe Director
2006 The Greggy and Berky Show Writer
2011 Death of a Dummy Director
2011 The Red Wreath Director
2011 Tinky Art & Design Show (TV series) Director
2012 Rainbow Decay Director
2012 The Third Temple Editor
2013 The Rain Temple Editor
2013 The Torrigiani Tower of Athanor Cinematographer

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "JESSE WAUGH: Portrait of an Artist and His Strivings for Pulchrism". gutenberg.org. http://self.gutenberg.org/eBooks/WPLBN0002827639-JESSE_WAUGH__Portrait_of_an_Artist_and_His_Strivings_for_Pulchrism-by_Waugh__Jesse.aspx. अभिगमन तिथि: 9 जून 2013. 
  2. "Jesse Waugh". fineartamerica.com. http://fineartamerica.com/profiles/jesse-waugh.html. अभिगमन तिथि: 9 जून 2013. 
  3. "Jesse Waugh". Groove Shark. http://grooveshark.com/#!/artist/Jesse+Waugh/2677889. अभिगमन तिथि: 9 जून 2013. 
  4. "Greatest hits". RouteNote. http://routenote.com/r/jessewaugh/5051813516535. अभिगमन तिथि: 9 जून 2013. 
  5. "Rocket Science". BBC UK. http://www.bbc.co.uk/programmes/b00j5gmk. अभिगमन तिथि: 9 जून 2013. 

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]