खड़ूय़ा राजापूर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
खाड़ूय़ा राचापुर
খড়ুয়া রাজাপুর
राजापुर
ग्राम
Skyline of खाड़ूय़ा राचापुर

खाड़ूय़ा राजापुर बोंगाओं के उपनगरीय इलाके में एक गांव है, यह बोंगाँव पुलिस स्टेशन से संबंधित है। इस गांव में एक डाकघर है। गांव का ज़िप कोड ७४३२४५ है। [1]

अबस्थान[संपादित करें]

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता ७१.६ किलोमीटर (४४.५ मील) दूर के गांव। बनगाँ शहर से १५ किलोमीटर दूर, जिला मुख्यालय बारासात से ५१ किमी। गांव से निकटतम रेलवे स्टेशन के लिए चान्दपाड़ा ५ किमी रेलवे स्टेशन स्थित है।

आबादी[संपादित करें]

जनगणना २०११ के अनुसार, लोगों की संख्या खड़ूय़ा राजापुर मे १५९१। ८१३ लोग पुरुष हैं और में ७७८ लोगों। गांव में साक्षर लोगों की संख्या ८९.९७९ प्रतिशत। पुरुष और ९३ हस्ताक्षरों के बीच ८६ प्रतिशत महिला।वाले लोगों की संख्या की जनसंख्या का ०-६ साल के बच्चों में १५१ बच्चों को।[2][3]

शिख़ा[संपादित करें]

खड़ूय़ा राजापूर उच्चबिद्यालय़

राजापुर मे एक हाई स्कूल और दो प्राथमिक विद्यालयों हे। ऊच्चबिद्यालय़ १९६४ ग्रामीण लोगों के सहयोग से स्थापित किया गया था।[4] खड़ूय़ा राजापुर जि.एफ प्राइमरी स्कूल के गांव में प्राइमरी स्कूल 1954 में स्थापित किया गया था।

नदी[संपादित करें]

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Kharua Rajapur pin code".
  2. "খড়ুয়া রাজাপুরের জন সংখ্যা।".
  3. "খড়ুয়া রাজাপুর গ্রামের জন সংখ্যা". Villagedata.com. अभिगमन तिथि ০২-০৩-২০১৭. |accessdate= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)
  4. "Kharua Rajapur High School. (H.S), Bongaon, West Bengal". अभिगमन तिथि ০২-০৩-২০১৭. |accessdate= में तिथि प्राचल का मान जाँचें (मदद)