एवरीवन्स हीरो

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
नेविगेशन पर जाएँ खोज पर जाएँ
एवरीवन्स हीरो
चित्र:Everyones hero.jpg
नाट्य विमोचन पोस्टर
निर्देशक
निर्माता
  • रॉन टिप्पी
  • इगोर खैतो
पटकथा
  • रॉबर्ट कर्ट्ज़
  • जेफ हैंड
कहानी हावर्ड जोनास
अभिनेता
संगीतकार जॉन डेबनी
छायाकार
  • जान कार्ली
  • एंडी वांगो
संपादक जॉन ब्रायंटे
स्टूडियो आईडीटी मनोरंजन[1]
वितरक ट्वेंटिएथ सेंचुरी फ़ॉक्स[1]
प्रदर्शन तिथि(याँ)
  • सितम्बर 15, 2006 (2006-09-15)
समय सीमा 87 मिनट्स[1]
देश  संयुक्त राज्य अमेरिका[1]
भाषा अंग्रेज़ी भाषा
लागत $35 मिलियन[2]
कुल कारोबार $16.6 मिलियन[3]

एवरीवन्स हीरो एक 2006 अमेरिकी कंप्यूटर-एनिमेटेड स्पोर्ट्स कॉमेडी फिल्म है। कॉलिन ब्रैडी, क्रिस्टोफर रीव और डेनियल सेंट पियरे द्वारा निर्देशित।

प्लाट[संपादित करें]

1932 में ग्रेट डिप्रेशन के दौरान न्यूयॉर्क शहर, यांकी इरविंग (जेक टी. ऑस्टिन) एक 10 वर्षीय बेसबॉल प्रशंसक है, जिसके पिता स्टेनली (मैंडी पेटिंकिन) यांकी स्टेडियम में एक संरक्षक के रूप में काम करते हैं। जबकि दोनों परिसर में हैं, एक चोर (सुरक्षा गार्ड के रूप में प्रच्छन्न) बेबे रूथ के प्रसिद्ध बल्ले डार्लिन' (हूपी गोल्डबर्ग) को चुरा लेता है, जिसके लिए स्टेनली को झूठा दोषी ठहराया जाता है और डार्लिन के मिलने तक अस्थायी रूप से बर्खास्त कर दिया जाता है। एक क्रोधित स्टेनली ने मूर्खतापूर्वक यांकी पर इसे चुराने और उसे स्थापित करने का आरोप लगाया, और स्टेनली ने उसे अपने कमरे में भेजकर यांकी को मैदान में उतारा, जिसे बाद में स्टेनली को पछतावा होगा। असली चोर लेफ्टी मैगिनिस (विलियम एच. मैसी) है, जो शिकागो शावकों के लिए एक धोखा देने वाला घड़ा है, जो शावकों के महाप्रबंधक नेपोलियन क्रॉस (रॉबिन विलियम्स) के लिए काम करता है, जो शावकों को 1932 की दुनिया के दौरान न्यूयॉर्क यांकीज़ को हराते हुए देखना चाहता है। श्रृंखला।

बल्ले को पुनः प्राप्त करने और अपने परिवार को बेदखल होने और सड़कों पर बाहर होने से बचाने के लिए, यांकी शिकागो की यात्रा करता है जहाँ अगली विश्व श्रृंखला आयोजित की जाएगी। बल्ले को वापस ट्रेन में रखने के बाद, यांकी ने इसे बेबे रूथ को वापस करने का फैसला किया और इस तरह अपने पिता का नाम साफ कर दिया। डार्लिन' और उनके समकक्ष स्क्रूई (रॉब रेनर), एक बेसबॉल, बोलने की क्षमता हासिल करते हैं। यांकी से अनजान, लेफ्टी एक जंगली पीछा के दौरान यांकी से बल्ला चुराने का प्रयास करता है। यांकी अन्य लोगों से मिलती है जो उसकी खोज में उसकी मदद करते हैं जैसे कि हॉबोस एंडी, लुइस और जैक (रिचर्ड काइंड, एड हेल्म्स और रॉन टिपे क्रमशः), एक अफ्रीकी अमेरिकी लड़की जिसका नाम मार्टी ब्रूस्टर (रेवेन-सिमोन) है, उसके बेसबॉल पिचर पिता लोनी ब्रूस्टर (वन) व्हिटेकर) जो उसे शहर और बेबे रूथ (ब्रायन डेन्नेही) को ड्राइव करने में मदद करता है, इससे पहले कि लेफ्टी ने डार्लिन को चुरा लिया और उसे क्रॉस को दे दिया, जो यांकी का अपहरण कर लेता है। खेल के दौरान, क्रॉस यांकी को कार्यालय के अंदर हेरफेर करता है और उसे अपनी योजनाओं के बारे में बताता है।

असंभव संयोगों की एक श्रृंखला यांकी को खुद यांकीज़ के लिए खेलने की अनुमति देती है। यह यांकीज़ के मनोबल को पुनर्स्थापित करता है, जिन्होंने बढ़त लेने और विश्व श्रृंखला जीतने के लिए 7 और रन बनाए। यांकी के कार्यालय से भागने और कई सुरक्षा गार्डों से बचने के बाद, क्रॉस ने बेबे रूथ को जीत स्वीकार करने से रोकने की कोशिश की, यह कहते हुए कि यांकी एक गिनती खिलाड़ी बनने के लिए बहुत छोटा है, जब वह डार्लिन को बेबे रूथ को वापस करने की कोशिश कर रहा था। इसके बावजूद, यांकी ने शावकों को हराने में विश्वास दिखाया है और दो हमलों के बाद स्क्रू को मारने में सफल रहा है। जबकि कई शावक खिलाड़ियों ने यांकी को मारने की कोशिश की, वह चकमा दे गया और उन्हें ट्रिप कर दिया। लेफ्टी उसे मारने के अपने आखिरी प्रयास करने की कोशिश करता है, लेकिन यांकी उसके ऊपर कूदकर और होम प्लेट पर उतरकर, न्यूयॉर्क यांकीज़ के लिए वर्ल्ड सीरीज़ जीतकर उसे मात देने का प्रबंधन करता है।

डार्लिन की चोरी का रहस्योद्घाटन क्रॉस की गिरफ्तारी की ओर ले जाता है, जो कहता है कि वह एक प्रशंसक था जिसने धोखा दिया। जब उसकी संलिप्तता का पता चलता है, तो लेफ्टी को टीम से निकाल दिया जाता है और गिरफ्तार कर लिया जाता है। स्टेनली को मंजूरी दे दी गई है और आधिकारिक तौर पर स्टेडियम के संरक्षक के रूप में बहाल कर दिया गया है। यांकी, उसके माता-पिता और उसके नए बेसबॉल मित्र, स्क्रू और डार्लिन, एक विजय परेड में यांकीज़ की वर्ल्ड सीरीज़ जीत का जश्न मनाते हैं, जहाँ वह एक आधिकारिक खिलाड़ी बन जाता है, जबकि क्रॉस बेबे रूथ बॉबलहेड्स को लेफ्टी के साथ उनके काम के हिस्से के रूप में सड़कों पर स्वीप कर रहा है। रिहाई। यांकी खुशी से स्क्रू और हॉबोस डॉग के साथ कैच खेलता है।

सन्दर्भ[संपादित करें]

  1. "Everyone's Hero". AFI Catalog of Feature Films. अभिगमन तिथि 2017-05-27.
  2. "Everyone's Hero (2006)".
  3. Everyone's Hero बॉक्स ऑफ़िस मोजो पर

बाहरी लिंक[संपादित करें]