विकिपीडिया:सीईई स्प्रिंग 2022

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यह क्या है ?

सीईई स्प्रिंग का उद्देश्य मध्य और पूर्वी यूरोप के क्षेत्र, इसके इतिहास, संस्कृति, परंपराओं और अधिक के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए लेख निर्माण और सुधार का समर्थन करना है। और सबसे सक्रिय प्रतिभागियों के लिए मूल्यवान पुरस्कार प्रदान करके इसे और अधिक रोमांचक बनाते हैं! प्रतियोगिता की एक लंबी परंपरा है, लेकिन २०२२ में यह पहली बार अंग्रेजी विकिपीडिया पर आया।

२०२२ में, अंतर्राष्ट्रीय निर्मित भाषा एस्पेरांतो पर विशेष ध्यान दिया गया है, जो वर्तमान पोलैंड से आई है और इसे पोलैंड की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत के रूप में मान्यता प्राप्त है!

साथ ही, हम आपको इस क्षेत्र में सीईई महिलाओं और मानवाधिकारों (विशेष रूप से स्वस्थ पर्यावरण के अधिकार के बारे में) के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और इस तरह सीईई स्प्रिंग और #विकिफॉरह्यूमनराइट्स दोनों में एक साथ भाग लेते हैं (उत्तरार्द्ध केवल १५ अप्रैल से १५ मई २०२२ यूटीसी)।

कैसे भाग लें ?
शुरू करने से पहले, नियमों को ध्यान से पढ़ें। उसके बाद, मध्य और पूर्वी यूरोप से संबंधित लेख बनाएं या सुधारें और उन्हें सूची में जोड़ें।

अपने योगदान के वार्ता पृष्ठों में साँचा:विकिमीडिया सीईई स्प्रिंग 2022 जोड़ें

क्षेत्र के विकिमीडिया ने उन विषयों की सूचियाँ तैयार कीं जिन पर उनके समुदाय प्रकाश डालना चाहते हैं। हम आपको उन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आमंत्रित करते हैं! हालाँकि, ये केवल सिफारिशें हैं और आप सीईई क्षेत्र से किसी भी भाग लेने वाले देश से संबंधित किसी भी विषय को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

मैं क्या जीत सकता हूँ ?

योगदान ज्यादातर विकिपीडिया, मुफ्त शिक्षा और सीईई क्षेत्र की मदद करने के लिए है। लेकिन हमारे पास कुछ वास्तविक पुरस्कार और विशेष खलिहान-सितारे भी हैं।

मुख्य श्रेणी:

  1. 75 € + संगीत सदस्यता के लिए वाउचर
  2. 50 € के लिए वाउचर
  3. 25 € के लिए वाउचर
  4. 15 € के लिए वाउचर
  5. 10 € के लिए वाउचर

एस्पेरान्तो उपश्रेणी:

50 € + संगीत सदस्यता के लिए वाउचर

१. 25 € के लिए वाउचर

२. 15 € के लिए वाउचर

३. 10 € के लिए वाउचर

हाई प्रायोरिटी एस्पेरांतो (एस्पेरान्तो और एल. एल. ज़मेनहोफ़ के लिए योगदान जो उन्हें विशेष रुप से लेख की स्थिति की ओर ले जा रहे हैं; एक-एक करके गुणात्मक रूप से जांच की जाएगी):

१. 50 € के लिए वाउचर

२. 25 € के लिए वाउचर