सदस्य:Yana Kaveramma/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
मेरा नाम याना कावेरम्मा है।मेरे मूल कोडगु है। मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय में स्नातक विज्ञान पढ़ रही हूं।[संपादित करें]

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

मैं २४ वें अक्टूबर १९९९ को मदिकेरी तालुक कोडगु जिले में पैदा हुही थी। मेरे पिता का नाम अशोक है और माता का नाम वीना है।मेरा एक भाई है जो मुझ से ८ साल बडा है। उसका नाम बेन है।

एक बच्चे के रूप में मैं हमेशा उत्साही थी। मुझे हमेशा से घर के भीतर गुड़िया के साथ खेलने से ज़्यादा बाहर खेलना पसंद था।मेरे बचपन का सबसे अच्छा हिस्सा गर्मियों की छुट्टियां थीं क्योंकि मेरे सारे चचेरे भाई- बेहन् मेरे घर आते थे और मेरी घर पर अपनी पूरी छुट्टियां बिताते थे। जब मै छोटी थी मै अपने भाई के साथ बहुत खेला करती थी। मेरी मां और मै रोज़ शाम को बाज़ार जाते थे | मै अपना पूरा दिन अपनी मा के साथ ही बिताना पसन्द करती थी| वे तब भी और आज भी मेरी सबसे पक्की सहेली है|

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने प्रारम्भिक शिक्शा कोडगु के श्री रामा ट्ऱास्ट स्कूल से किया है। मैंने अपने ११वीं और १२वीं कक्षा को मंगलौर के सन्त अलोशीयस कॉलेज मैं पूरा किया है। मैं हमेशा आंकड़ों को पसंद करती थी और कंप्यूटर विज्ञान का अध्ययन करने में दिलचस्पी थी इसीलिए अब मैं बैंगलोर के क्राइस्ट विश्वविद्यालय मैं कंप्यूटर विज्ञान, अंक शास्त्र और आंकड़े मैं बीएससी डीग्री कर रही हूँ। यह विश्वविद्यालय भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक है।

हितों और पसंद[संपादित करें]

मेरे बचपन से ही मुह्जे नृत्य करना बहुत पसंद है। इसके अलावा मुझे ट्रेकिंग और खाना पकाने में बहुत रूची है। मुझे फोटोग्राफी और यात्रा करना पसंद है। यात्रा, नए लोगों से मिलना, विभिन्न स्थानों की जीवनशैली के बारे में जानने के लिए, मेरे सभी अंतराल हैं I मुझे जानवरों से बहुत प्यार है और मुझे उनके साथ समय बिताना पसंद है। मैं एक ऐसे व्यक्ति नहीं हूं जो हर समय पढ़ाई में है मैं आमतौर पर अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों में भाग लेती हूं।

लक्ष्य[संपादित करें]

मेरा जीवन मै मेरा लक्ष्य ही मेरी पहली वरीयता है। मुझे कंप्यूटर विज्ञान और कृषि में दिलचस्पी है। लोग इन दिनों कृषि में रुचि खो रहे हैं जो की बहुत गलत है। मैं कंप्यूटर विज्ञान के माध्यम से मैं कृषि के क्षेत्र में वृद्धि करना चाहती हूं। जिस्से हमारा देश कृषि मै तरक्की कर सके और एक किसान का जीवन जो आज मुश्किलो से भरा हुआ है, वह आसान हो सके| मै अपने लक्ष्य की प्राप्ती के लिये बहुत मेह्ननत करूँगी और अप्नने माता पिता का नाम रोशन करूँगी।