"संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
छोNo edit summary
टैग: यथादृश्य संपादिका मोबाइल संपादन मोबाइल वेब संपादन
Anamdas (वार्ता) द्वारा सम्पादित संस्करण 3069053 पर पूर्ववत किया। (ट्विंकल)
टैग: किए हुए कार्य को पूर्ववत करना
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
{{आधार}}
{{आधार}}
'''संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति''' (President of the United States of America (POTUS)) [[यूएसए]] का चुना हुआ राज्याध्यक्ष एवं शासनाध्यक्ष होता है। राष्ट्रपति, यूएसए की संघीय सरकार के कार्यपालिका का नेता तथा सशस्त्र सेनाओं का कमाण्डर-इन-चीफ होता है। <nowiki>''</nowiki>पोप शाही को छोड़कर यह संसार का सबसे बड़ा पद है जिस तक कोई भी व्यक्ति अपनी योग्यताओं के आधार पर पहुंच सकता है। [[अमेरिका का राष्ट्रपति सर्वाधिक शक्तिशालीhttps://www.khaskhabr.com/2019/06/US-Presidential-powers-in-hindi.html|अमेरिका का राष्ट्रपति सर्वाधिक शक्तिशाली]] शासनध्यक्ष है। उसमे में एक राज और एक प्रभावशाली प्रधानमंत्री दोनों की शक्तियाँ समाहित होती है।
'''संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति''' (President of the United States of America (POTUS)) [[यूएसए]] का चुना हुआ राज्याध्यक्ष एवं शासनाध्यक्ष होता है। राष्ट्रपति, यूएसए की संघीय सरकार के कार्यपालिका का नेता तथा सशस्त्र सेनाओं का कमाण्डर-इन-चीफ होता है।


==इन्हें भी देखें==
==इन्हें भी देखें==

08:13, 14 जून 2019 का अवतरण

संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति (President of the United States of America (POTUS)) यूएसए का चुना हुआ राज्याध्यक्ष एवं शासनाध्यक्ष होता है। राष्ट्रपति, यूएसए की संघीय सरकार के कार्यपालिका का नेता तथा सशस्त्र सेनाओं का कमाण्डर-इन-चीफ होता है।

इन्हें भी देखें