"मोबाइल बैंकिंग": अवतरणों में अंतर

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
No edit summary
छो बॉट: आंशिक वर्तनी सुधार।
पंक्ति 1: पंक्ति 1:
{{wikify}}
{{wikify}}
{| class="wikitable"
{| class="wikitable"
|मोबाइल बैंकिंग एक बैंक या अंय वित्तीय संस्थान द्वारा प्रदान की गई एक सेवा है जो अपने ग्राहकों को मोबाइल डिवाइस जैसे स्मार्टफ़ोन या टेबलेट का उपयोग करके वित्तीय लेनदेन का संचालन करने की अनुमति देती है संबंधित इंटरनेट बैंकिंग के विपरीत यह सॉफ्टवेयर का उपयोग करता है, आमतौर पर एक app कहा जाता है, इस प्रयोजन के लिए वित्तीय संस्था द्वारा प्रदान की मोबाइल बैंकिंग आमतौर पर 24 घंटे के आधार पर उपलब्ध है कुछ वित्तीय संस्थानों पर प्रतिबंध है जिनके खातों में मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से प्रवेश किया जा सकता है, साथ ही लेनदेन की जाने वाली राशि पर एक सीमा भी होगी
|मोबाइल बैंकिंग एक बैंक या अंय वित्तीय संस्थान द्वारा प्रदान की गई एक सेवा है जो अपने ग्राहकों को मोबाइल डिवाइस जैसे स्मार्टफ़ोन या टेबलेट का उपयोग करके वित्तीय लेनदेन का संचालन करने की अनुमति देती है। संबंधित इंटरनेट बैंकिंग के विपरीत यह सॉफ्टवेयर का उपयोग करता है, आमतौर पर एक app कहा जाता है, इस प्रयोजन के लिए वित्तीय संस्था द्वारा प्रदान की। मोबाइल बैंकिंग आमतौर पर 24 घंटे के आधार पर उपलब्ध है। कुछ वित्तीय संस्थानों पर प्रतिबंध है जिनके खातों में मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से प्रवेश किया जा सकता है, साथ ही लेनदेन की जाने वाली राशि पर एक सीमा भी होगी।
|}
|}
{{आधार}}
{{आधार}}

17:24, 3 फ़रवरी 2018 का अवतरण

मोबाइल बैंकिंग एक बैंक या अंय वित्तीय संस्थान द्वारा प्रदान की गई एक सेवा है जो अपने ग्राहकों को मोबाइल डिवाइस जैसे स्मार्टफ़ोन या टेबलेट का उपयोग करके वित्तीय लेनदेन का संचालन करने की अनुमति देती है। संबंधित इंटरनेट बैंकिंग के विपरीत यह सॉफ्टवेयर का उपयोग करता है, आमतौर पर एक app कहा जाता है, इस प्रयोजन के लिए वित्तीय संस्था द्वारा प्रदान की। मोबाइल बैंकिंग आमतौर पर 24 घंटे के आधार पर उपलब्ध है। कुछ वित्तीय संस्थानों पर प्रतिबंध है जिनके खातों में मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से प्रवेश किया जा सकता है, साथ ही लेनदेन की जाने वाली राशि पर एक सीमा भी होगी।