मुर्दाफ परिवार

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मुर्डॉ परिवार / / ˈmɜːrdɒk / MUR -dok MUR-dok दक्षिण कैरोलिना के लोकाउंट्री क्षेत्र में एक अमेरिकी कानूनी परिवार है। 1920 से 2006 तक, परिवार के तीन सदस्यों ने राज्य के 14वें सर्किट जिले में सभी आपराधिक मामलों पर मुकदमा चलाने के आरोप में सॉलिसिटर (यानी, जिला अटॉर्नी ) के रूप में लगातार काम किया, स्थानीय लोगों ने पांच-काउंटी जिले को "मुरडॉफ कंट्री" कहा। परिवार ने दक्षिण कैरोलिना के हैम्पटन में एक राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सिविल लिटिगेशन लॉ फर्म की भी स्थापना की, जो व्यक्तिगत चोट मुकदमेबाजी में माहिर है।

2014 के बाद से, रिचर्ड "एलेक्स" मर्डॉ और मर्डॉफ परिवार के अन्य सदस्य कई हत्याओं, भ्रष्टाचार और बीमा धोखाधड़ी, ग्राहकों को धोखा देने, बीमा भुगतान की चोरी और नशीली दवाओं से संबंधित आरोपों सहित अन्य कथित अपराधों की जांच में शामिल रहे हैं। 2019 में, एलेक्स के बेटे, पॉल मर्डॉफ, अपने कुछ करीबी दोस्तों के साथ, एक घातक नौका विहार दुर्घटना में फंस गए थे, बाद में विशेष उपचार के आरोप लगाए गए थे। जून 2021 में एलेक्स मर्डॉफ की पत्नी और बेटे पॉल की हत्या कर दी गई थी। एलेक्स पर उनकी हत्याओं का आरोप लगाया गया है। [1] एलेक्स पर अपनी लॉ फर्म से गबन का भी आरोप लगाया गया था, जिससे उसने सितंबर 2021 में इस्तीफा दे दिया था। अक्टूबर 2021 से लंबित परीक्षणों के बाद से उन्हें कैद कर लिया गया है और दक्षिण कैरोलिना बार राज्य द्वारा उन्हें मना कर दिया गया है। एलेक्स मर्डॉफ की हत्या का मुकदमा जनवरी 2023 में शुरू हुआ।

  1. Randi Kaye, Dianne Gallagher and Ray Sanchez (July 14, 2022). "Disgraced South Carolina attorney Alex Murdaugh indicted for murders of wife and son". CNN. अभिगमन तिथि July 15, 2022.