हार्ट ऑफ़ स्टोन (2023 फ़िल्म)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
हार्ट ऑफ़ स्टोन

ऑफिसियल रिलीज पोस्टर
निर्देशक टॉम हरपेर
पटकथा
कहानी ग्रेग रुक्का
निर्माता
अभिनेता
छायाकार जॉर्ज स्टील
संपादक मार्क एककेरसले
संगीतकार Steven Price[1]
निर्माण
कंपनियां
वितरक Netflix
प्रदर्शन तिथियाँ
  • अगस्त 11, 2023 (2023-08-11)
लम्बाई
122 minutes[2]
देश United States
भाषा English

हार्ट ऑफ स्टोन एक २०२३ अमेरिकी जासूसी थ्रिलर फ़िल्म है जिसको टॉम हार्पर ने ग्रेग रक्का और एलिसन श्चरोएडेर की पटकथा से एवं रुक्का की कहानी से निर्देशित किया था। इस फ़िल्म के अभिनेता गेल गेडॉट, जेमी डोरणं, आलिया भट्ट, सोफी ओकोनेडो और मैथियास सचवेगहोफेर हैं। इस फ़िल्म का कथानक एक अंतराष्ट्रीय खुफिया संचालन का अनुसरण करता है , जो एक खतरनाक मिशन प्रारंभ करेंगे एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रणाली को बचाने के लिए जिसका नाम "द हार्ट" है । उसे वस्तु को दुश्मन के हाथों में पड़ने से सुरक्षित रखने के लिए चार्टर के नाम से जाने जाने वाले शांति अभियान का काम सौंपा गया है।

विकास दिसंबर २०२० में शुरू हुआ जब गैडोट ने स्टार के लिए हस्ताक्षर किए। हार्पर और नेटफ्लिक्स को अगले महीने क्रमशः निर्देशक और वितरक के रूप में काम करने की पुष्टि की गई थी , बाकी कलाकारों की पुष्टि २०२२ की शुरुआत में की गई थी। फिल्मांकन उसी वर्ष जनवरी से जुलाई तक यूरोप में हुआ था।

हार्ट ऑफ़ स्टोन नेटफ्लिक्स द्वारा ११ अगस्त, २०२३ को रिलीज़ किया गया था। फिल्म को आलोचकों से आम तौर पर नकारात्मक समीक्षा मिली, जिन्होंने इसकी पटकथा, पात्रों, एक्शन दृश्यों की आलोचना की और इसे मिशन: इम्पॉसिबल फिल्म श्रृंखला के समान माना, हालांकि गैडोट के प्रदर्शन को कुछ प्रशंसा मिली।

  1. "Steven Price Scoring Tom Harper's 'Heart of Stone'". Film Music Reporter. June 16, 2023. मूल से June 16, 2023 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि June 16, 2023.
  2. "Heart of Stone (12A)". BBFC. July 25, 2023. मूल से July 25, 2023 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि July 25, 2023.