सैमसंग गैलेक्सी नोट 3

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज

सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा उत्पादित एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। गैलेक्सी नोट 3 का अनावरण 4 सितम्बर 2013 को आईएफए, बर्लिन में एक सैमसंग संवाददाता सम्मेलन के दौरान किया गया था। गैलेक्सी श्रृंखला के पिछले फोन गैलेक्सी नोट द्वितीय के उत्तराधिकारी के रूप में इसे एक हल्का और कार्य करने के लिए डिजाइन किया गया था। सैमसंग बिक्री मे अपने पहले महीने के भीतर ही गैलेक्सी नोट 3 के 5 लाख यूनिट बिक गए और सिर्फ 2 महीने में यह फोन 10 लाख यूनिट की बिक्री को पार कर चुका था।

सॉफ्टवेयर[संपादित करें]

गैलेक्सी नोट 3 एंड्रॉयड 4.3 "जेली बीन" और सैमसंग स्वामित्व TouchWiz टच उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और सॉफ्टवेयर के साथ आता है। 13 जनवरी 2014 को, एंड्रॉयड 4.4 के लिए एक अद्यतन पहला एलटीई मॉडल के लिए पोलैंड में सैमसंग Kies के माध्यम से उपलब्ध कराया गया था।

रिलीज[संपादित करें]

सैमसंग ने आईएफए बर्लिन में, 4 सितम्बर 2013 पर अपने फोन का विमोचन किया। घटना की टैगलाइन "नोट द डेट "थी। अपने अमेरिकी और जापानी विज्ञप्ति में अक्टूबर 2013 में जारी किए गए थे, जबकि अंतरराष्ट्रीय गैलेक्सी नोट 3, 140 से अधिक देशों में 25 सितम्बर 2013 को जारी किया गया था। सभी गैलेक्सी नोट 3 मे "Evernote प्रीमियम" के लिए एक नि: शुल्क एक साल की सदस्यता शामिल होंगे। गैलेक्सी नोट 3 के अमेरिकी और यूरोपीय मॉडल कुछ क्षेत्रों में एक क्षेत्रीय तालाबंदी प्रणाली को लागू करने, एक यूरोपीय और उत्तरी अमेरिकी मॉडल पर इस्तेमाल सिम कार्ड उस क्षेत्र में एक कैरियर कि जरूरत पड़ेगी।

सन्दर्भ[संपादित करें]