सविता भाभी (फिल्म)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
सविता भाभी
निर्देशक पुनीत अग्रवाल
लेखक राहुल
आधारित सविता भाभी
निर्माता कीर्तू
देशमुख
अभिनेता रोज़लिन खान
संगीतकार नितिन कुमार गुप्ता
प्रदर्शन तिथियाँ
  • मई 4, 2013 (2013-05-04)
लम्बाई
27 मिनट
देश भारत
भाषा हिन्दी

सविता भाभी एक भारतीय एनिमेटेड वयस्क फिल्म है जो यूके स्थित व्यवसायी पुनीत अग्रवाल (जिन्हें देशमुख के नाम से भी जाना जाता है) द्वारा बनाई गई है। इसे 4 मई 2013 को रिलीज़ किया गया था।[1] सेंसरशिप कारणों से फिल्म को भारत में वेब पर रिलीज़ किया गया था।[2]

कहानी[संपादित करें]

वर्ष 2070 में, बॉम्बे शहर (जिसे फिर से मुंबई से बदल दिया गया) एक सुपर हाई-टेक मेट्रो है जिसमें उड़ने वाली कारें शामिल हैं। हालाँकि ईंधन अभी भी पेट्रोल ही है। चूँकि मनुष्यों को चंद्रमा पर असीमित तेल भंडार मिला है, इसलिए शहर में सूरज नाम के एक व्यक्ति को छोड़कर हर कोई खुश है, जो पोर्न प्रतिबंध के कारण निराश है। वह उत्सुकता से ऑनलाइन पोर्न खोजता है लेकिन उसे कोई वीडियो सामग्री नहीं मिलती; हालाँकि, उसे किर्तु और सविता भाभी का पता चल जाता है।

उत्साहित होकर, वह अपने उड़ने वाले स्कूटर पर सवार होकर अपने दोस्त हरि के घर जाता है। यह हरि एक तकनीकी प्रतिभा है जिसने डिजिटल आयाम का अनुभव करने के लिए एक आभासी वास्तविकता सिम्युलेटर बनाया है। सूरज हरि से सविता भाभी को आज़माने के लिए कहता है। वे सविता भाभी एपिसोड 17 में स्ट्रिप पोकर की घटना में कॉमिक्स आयाम में जाते हैं; "डबल ट्रबल 2"।

एक रोमांचक खेल के बाद घर पर वज्रपात के कारण वे गलती से सविता भाभी के साथ फिल्म के आयाम में वापस आ जाते हैं। चिंतित भाभी वापस लौटने की मांग करती है लेकिन हरि कहता है कि मशीन टूट गई है और उसे इसे ठीक करने के लिए कुछ समय चाहिए। सूरज भाभी को सांत्वना देता है और वे एक साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताते हैं। उसे सूरज की दुर्दशा के बारे में पता चला, कि तकनीकी मंत्री श्री राकेश मेहता ने सभी अश्लील वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगा दिया। भाभी टिप्पणी करती है कि निश्चित रूप से उसे घर पर व्यभिचार नहीं मिलता है, और यही कारण है कि वह लोगों पर अपनी कुंठा प्रकट करता है।

हरि सूरज और भाभी को समझाता है कि उसके सप्लायर पर छापा पड़ा है। मशीन को ठीक करने के लिए आवश्यक सभी हिस्से अब तकनीकी मंत्री की हिरासत में हैं। भाभी पार्ट्स चुराने का सुझाव देती है। हरि योजना बनाता है और सविता भाभी अपने मनमोहक अंदाज में सीक्रेट एजेंट बन जाती है। फिर सविता मंत्री के साथ घनिष्ठ हो जाती है और वे उसका करियर बर्बाद कर देते हैं।

स्वर अभिनेता/अभिनेत्री[संपादित करें]

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "Savita Bhabhi film goes to Hollywood". The Times of India. अभिगमन तिथि 2018-11-12.
  2. Ramnath, Nandini (2013-04-01). "Savita Bhabhi moves to celluloid". livemint.com. अभिगमन तिथि 2018-11-12.

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]