सामग्री पर जाएँ

सदस्य:Vikram Fernandes

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Vikram Fernandes
जन्मनाम विक्रम फर्नांडीस
लिंग पुरुष
जन्म तिथि ८/७/२०००
जन्म स्थान बेंगलुरु
देश साँचा:Country data इंडिया
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम विक्रम फर्नांडीस है। मैं 18 साल का हूँ। मैं मूल रूप से गोवा से हूं लेकिन अब मेरी उच्च शिक्षा के लिए बैंगलोर में रह रहा हूं। मेरे पिता, विक्टर, एक नेत्र रोग विशेषज्ञ है। मेरी मां आरती, रेडियोलॉजिस्ट है। मेरी एक छोटी बहन ज्योत्सना भी है जो 15 साल की है। मैंने गोवा के शारदा मंदिर स्कूल में किंडरगार्टन से हाईस्कूल तक अपनी पढ़ाई पूरी की। अब मैं गणित, सांख्यिकी और कंप्यूटर विज्ञान में 'क्राइस्ट (विश्वविद्यालय होने के लिए माना जाता है) में अपनी डिग्री के लिए पढ़ रहा हूं।

रूचियाँ[संपादित करें]

मुझे रंगमंच में भाग लेना अच्छा लगता है। कॉलेज में, मैं थियेटर समूह का हिस्सा हूं। मैंने कई नाटकों में हिस्सा लिया है। मेरे अन्य शौक में संगीत, खेल और यात्रा शामिल है। मैं गिटार और पियानो बजाता हूं। मेरा पसंदीदा बैंड क़ुऎन है। मैं फुटबॉल, रग्बी और बास्केटबॉल खेलता हूं। मेरी पसंदीदा फुटबॉल टीम आर्सेनल है। स्कूल में, मैं अपनी स्कूल फुटबॉल टीम के लिए खेलता था।गोवा में, मैं 'ट्रिमेट्स' नामक एक रग्बी टीम में खेलता था। मैंने राज्य स्तर पर बास्केटबॉल खेला और राष्ट्रीय स्तर पर गोवा का प्रतिनिधित्व किया। मुझे यात्रा करना अच्छा लगता है क्योंकि यह मुझे नई संस्कृतियों के बारे में जानने और कई अलग-अलग स्थानों में खूबसूरत जगहों को देखने में मदद करता है। अब तक मेरी पसंदीदा यात्रा कश्मीर रही है। मैंने सुंदर दृश्यों और पहाड़ों का आनंद लिया। किसी दिन, मैं पूरी दुनिया में यात्रा करने की उम्मीद करता हूं।

शिक्षा[संपादित करें]

मेरी एक छोटी बहन ज्योत्सना भी है जो 15 साल की है। मैंने गोवा के शारदा मंदिर स्कूल में किंडरगार्टन से हाईस्कूल तक अपनी पढ़ाई पूरी की। अब मैं गणित, सांख्यिकी और कंप्यूटर विज्ञान में 'क्राइस्ट (विश्वविद्यालय होने के लिए माना जाता है) में अपनी डिग्री के लिए पढ़ रहा हूं।

निष्कर्ष[संपादित करें]

मैं नए लोगों से मिलना और मित्रता करना चाहता हूं। मेरे पास बहुत करीबी दोस्त हैं जो हमेशा मेरे लिए रहे हैं। मेरा सबसे अच्छा दोस्त आलोक कॉर्डिरो है। हम बचपन से दोस्त रहे हैं। मुझे अपने घर गोवा के लिए गहरा प्यार है। गोवा एक छोटा राज्य है। इसमें कई समुद्र तट हैं। मुझे सप्ताहांत पर तैरना पसंद है।