सदस्य:Upadhyay priyanka/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम प्रियंका उपाध्याय है।मैं फैज़ाबाद,उत्तर प्रदेश की रेहने वाली हूँ।मै क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु में बीकॉम में पहली साल के अपने पहले सेमेस्टर मे हूँ।मै अपने परिवार,शिक्षा और रुचियों के बारे मे आपका परिचय कराना चाहती हूँ।

परिवार[संपादित करें]

शिक्षा[संपादित करें]

रुचियाँ[संपादित करें]

परिवार

मेरे पिता का नाम काशी नाथ उपाध्याय है।वह पेशे से व्यापारी है।मेरी माता जी का नाम शशि उपाध्याय है।मेरे चार भाइ -बहन है।मै उन सब मे से सबसे छोटी हूँ।इसी कारण मेरा घर मे सबसे ज्यादा दुलार होता है।मेरी दादी भी मेरे साथ ही रहती है।मेरे माता-पिता की सीख का मैं पालन करती हूँ।मैं एक धार्मिक परिवार से ताल्लुक रखती हूँ।मेरे परिवार में सब मिल-जुल के रह्ते हैं।हम सब बेंगलुरु में ही रेह्ते हैं।मेरे माता-पिता ने मुझे बडों का आदर एव्ं सम्मान करना सिखाया है।मेरे परिवार में बहुत एक्ता है।सब एक दूसरे का बहुत ख्याल रखते हैं।

शिक्षा

मैने अपनी प्राइमरी शिक्षा कनौसा कौन्वेन्ट से की है और माध्य्मिक शिक्षा उदया पब्लिक स्कूल,फैज़ाबाद उत्तर प्रदेश से की है।दो साल से मै बेंगलुरु मे ही पढ रही हूँ।यहाँ के प्रेसिडेंसी स्कूल बेंगलुरु साउथ में, मैने अपना ग्यारवीं एवं बारह्वीं की।मुझे वहाँ बेस्ट स्टुडेंट का पुरस्कार भी मिला था।मैं अपने शिक्षा के बारे में बहुत ग्ंभीर हू।मेरे अनुसार शिक्षा सिर्फ किताबों को पढ्ना ही नही होती।बल्कि वह समाज के प्र्ति अपना कर्त्व्य निभाने से भी मिलती है।मुझे किताबों से ज्यादा अखबार से जानकारी जुटाने में आन्ंद आता है।

रुचियाँ

मुझे गाने सुनने एव्ं नृत्य का बहुत शौक है।इसके अलावा मुझे अलग-अलग जगह घूमने का भी शौक है। मुझे ट्रेकिंग करना भी काफी पसंद है।मै और मेरी बहन हर ६ महीने पर कहीं न कहीं ट्रेकिंग पर जाते ही रह्ते हैं।मेरा सपना है की मैं एक माउन्टेनियर बनूँ,और अपने माता-पिता का नाम रौशन करुँ।