सदस्य:SubinSaji1810331

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
SubinSaji1810331
नाम सबिन साजी
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 14 जून 2000
नागरिकता भारतीय
जातियता मलयाली
शिक्षा तथा पेशा
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय कार्मेल कान्वेंट स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक फुटबॉल, बास्केटबॉल, क्रिकेट, गायन, नृत्य,
सम्पर्क विवरण
ईमेल subinsaji784@gmail.com


परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम सुबिन साजी है।  "जिस दिन मैंने पहली बार रोया और मेरी मां मुस्कुरा दी" मेरा जन्म केरल में 14 जून, 2000 को हुआ था लेकिन 18 साल तक बैंगलोर में बस गया था। मेरे परिवार में मेरे पिता, मां, एक छोटे भाई और मैं शामिल हैं। मैं अपने भाई से तीन साल बड़ा हूँ। जब मैं 3 साल का था, मैं नर्सरी कक्षा में कैराली निकेथन प्राइमरी स्कूल में शामिल हो गया और मैंने अभी भी दूसरे मानक का अध्ययन किया। जब मैं तीसरे मानक में था और 4 वीं कक्षा तक राज्य पाठ्यक्रम में अध्ययन किया तो मैं कारमेल कॉन्वेंट हाई स्कूल राज्य पाठ्यक्रम में शामिल हो गया। तब मैं आईसीएसई पाठ्यक्रम में शामिल हुआ जब मैं 5 वें मानक में था और मैंने उसी स्कूल में 10 वीं कक्षा तक अध्ययन किया। मेरा स्कूल जीवन मूल रूप से मेरे जीवन की रीढ़ की हड्डी थी। मैं वर्षों से कई उतार-चढ़ाव में रहा हूं। मुझे लगा कि 9वीं कक्षा तक स्कूल सबसे उबाऊ जगह थी। लेकिन जब मैं 10 वीं कक्षा में था, तो 9वीं कक्षा तक चीजें बदलना शुरू हो गया, मैं एक अंतर्मुखी था लेकिन फिर धीरे-धीरे मैं बदलना शुरू कर दिया। मैंने अपने दोस्तों के हर किसी से बात करना शुरू कर दिया और मैंने स्कूल के जीवन के अपने पिछले साल का आनंद लिया। '10 वें मानक में पढ़ना मूल रूप से बहुत कठिन था, लेकिन उन्होंने जो नहीं कहा वह यह है कि वह सबसे अच्छा साल था जिसे वे हमेशा याद करने जा रहे हैं।' भले ही मुझे अपने अध्ययनों के बारे में गंभीर होना चाहिए, तब भी जब यह बोर्ड परीक्षा थी और मेरा जीवन सिर्फ इस मुख्य चरण से शुरू हुआ था, मैं अपने दोस्तों के साथ अपने पिछले स्कूल वर्ष का आनंद ले रहा था।

स्मृति[संपादित करें]

मैं 'द स्कूल ट्रिप' गया था और यादें बनाईं जो कभी खत्म नहीं होतीं। मैंने प्रथम श्रेणी के साथ अपना 10 वां मानक पारित किया। तब मैं सेंट फ्रैंकिस कंपोजिट पीयू कॉलेज में शामिल हो गया और 2 साल तक एसईबीए (वाणिज्य) का अध्ययन किया। पहले साल में मैं कोई नया दोस्त नहीं बना सका क्योंकि मैं अपने स्कूल के साथी के साथ नहीं था, लेकिन एक सप्ताह के बाद मैंने कई लोगों के साथ दोस्त बनना शुरू कर दिया और वास्तव में इसका आनंद लिया। मुझे कक्षा के घंटों के दौरान अपने दोस्तों के साथ वास्तव में सभी मजेदार समय पसंद आया, उनके साथ परीक्षणों का अध्ययन और लेखन नहीं करना और समान अंक प्राप्त करना, हर किसी के दोपहर का भोजन करते समय युद्ध करना और अधिकांश आनंद लेने के दौरान यादें बनाना। मेरे पीयूसी जीवन का दूसरा वर्ष पहले वर्ष की तुलना में भी बेहतर था। मैंने अपने दोस्तों के साथ बहुत मज़ा लिया और अद्भुत यादें बनाईं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा या पछतावा नहीं करूंगा।  मैंने अपनी पीयूसी को प्रथम श्रेणी के साथ पास कर दिया था। और अब मैं बीकॉम नियमित अध्ययन करने वाले विश्वविद्यालय होने के लिए क्राइस्ट डीम्ड में शामिल हो गया हूं। 

शौक़[संपादित करें]

मैं एक एथलीट, एक खिलाड़ी, एक नर्तक, एक गायक गीतकार इत्यादि हूं। मेरे शौक संगीत सुन रहे हैं, क्रिकेट और फुटबॉल खेल रहे हैं, छोटी कहानियां और गाने लिख रहे हैं। मेरे पास कई महत्वाकांक्षाएं हैं और मेरे लक्ष्य बहुत कठिन हैं लेकिन मेरा मानना ​​है कि मैं उन्हें प्राप्त कर सकता हूं।