सदस्य:Sloka Reddy/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम स्लोका एम बी रेड्डी है I मैं बेंगलुरु, कर्नाटक में रहती हूं। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष का बीकॉम पढ़ रही हूं। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

परिवार[संपादित करें]

शिक्षा[संपादित करें]

रूचियाँ[संपादित करें]

लक्ष्य[संपादित करें]

पृष्ठभूमि

मैं बेंगलुरू में गंजूर नामक एक छोटे से गांव में पैदा हुआ था। देश की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी निर्यातक के रूप में अपनी भूमिका के कारण बेंगलूर को 'भारत की सिलिकॉन घाटी' के रूप में जाना जाता है। मैंने बेंगलुरु में अपने 17 साल का जीवन बिताया I

परिवार

मेरे पिता का नाम जी एस बाबू रेड्डी है I वह एक रेडियोलिजिस्ट है मेरी मां का नाम मंजूला बाबू रेड्डी है। वह एक गृहिणी है। मैं अपने माता-पिता की एकमात्र बेटी हूं। अब, मैं अपने दादा दादी के घर के अपने माता-पिता से अपने शैक्षिक उद्देश्यों के लिए दूर रहती हूं। मेरे दादा दादी के घर एक संयुक्त परिवार है जहां मेरे चाचा और वहां रहते हैं।

शिक्षा

2.5 साल की उम्र में मेरी मां ने मुझे महिला वालंगकानी नामक एक स्कूल में डाल दिया। यह एक खेल विद्यालय था और मैं अपने सहपाठियों के बीच सबसे कम उम्र की थी। बाद में, मैं सेंट पीटर के स्कूल में स्थानांतरित कर दिया और वहां पर अपना 10 वां पूरा किया । मैंने अपने पीयूसी को क्राइस्ट जूनियर कॉलेज में किया था। अब, मैं में अपने अंडरग्रेजुए क्राइस्ट यूनिवर्सिटी शन का पीछा कर रहा हूं।

रूचियाँ

मुझे नाचना बहुत पसंद है मैं नृत्य के विभिन्न रूपों और विविधताएं सीखना चाहती हूं। मेरा शौक बागवानी है मैं अपनी मां से बागवानी के लिए प्यार विरासत में मिला। ड्राइंग, पेंटिंग, खाना पकाने, सिक्के एकत्र करने आदि जैसे कई शौक हैं। एक शौक के बिना जीवन नमक के बिना भोजन जैसा है। 

लक्ष्य

मैंने अपने जीवन में कई अलग-अलग लक्ष्यों को निर्धारित किया है मेरी सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य उन्हें एक अभिनेत्री बनना है। मैं लोकप्रियता प्राप्त करना चाहूंगा और दुनिया के लोगों से प्यार मेरा अंतिम लक्ष्य है।