सामग्री पर जाएँ

सदस्य:Sanjay1831139

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


Sanjay1831139
Sanjay mayur.jpg
Sanjay mayur.jpg
नाम संजय एम एस
जन्मनाम संजय एम एस
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 1998 नवम्बर 8
जन्म स्थान बैंगलोर
देश साँचा:Country data इंडिया
नागरिकता इंडिया
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय जैन कॉलेज
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय फ्लोरेंस पब्लिक स्कूल
सम्पर्क विवरण
ईमेल Sanjaymayursajeevan@gmail.com

हैलो मैं संजय एमएस हूं। मेरे पास दूसरा नाम है, संजय मेयूर। अब, मैं आपको अपने बारे में कुछ बातें बताता हूं। शुरुआत करने वालों के लिए, मैं नब्बे के दशक का बच्चा हूं और मुझे एक होने पर गर्व है। मैं बहुत दोस्ताना व्यक्ति हूं, मुझे लोगों के साथ बातचीत करना अच्छा लगता है और मुझे बहुत सारे दोस्त बनाना पसंद है। मैं सामान्य रूप से सिर्फ एक खुश व्यक्ति हूं और मुझे लोगों को परेशान करना पसंद है। मैं शायद सबसे परेशान व्यक्ति हूं जो आप मिले होंगे।

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

यह एक बहुत ही खास तरीके से किया जाता है जो मुझे यकीन है कि ज्यादातर लोग पसंद नहीं करते हैं। मैंने अपने दसवें मानक तक फ्लोरेंस पब्लिक स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा की और फिर मैंने जैन कॉलेज में अपना पीयूसी किया। अब, मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में हूं और मैं प्रदर्शन कला, अंग्रेजी और मनोविज्ञान में एक कोर्स कर रहा हूं। मैंने कॉलेज के लिए दो बार कोशिश की और जब मैं अंदर आया तो मुझे प्रसन्नता हुई। यह कोर्स मुझे कलाकार के रूप में विकसित करने में मदद करेगा और मेरा मानना ​​है कि कला सौंदर्य है और सौंदर्य में कला है। जब मैं छोटा था, मैं काफी बच्चा था और लोगों ने जो कहा उससे काफी संवेदनशील था। लेकिन अब, मैं उगाया है और मैं अभी भी बढ़ रहा हूं और मुझे लगता है कि मैं एक बेहतर व्यक्ति बन रहा हूं।

रुचि और शौक[संपादित करें]

जब से मैं एक बच्चा था, तब से मैंने हमेशा नृत्य और संगीत के लिए बहुत रुचि और जुनून किया है। मैंने बहुत सारे खेल भी खेले और मुझे हमेशा जीतना पसंद आया। मेरे शौक तैराकी कर रहे हैं, गिटार बज रहे हैं, जानवरों और चित्रकला के साथ खर्च कर रहे हैं। मैं एक बाइक व्यक्ति हूं और मुझे जगहों पर जाना और नई चीजें और विभिन्न वातावरण तलाशना पसंद है। मैंने 4 साल की उम्र के बाद से नृत्य सीखना शुरू कर दिया और मैंने इसके लिए जुनून विकसित किया। मैं कथक में शास्त्रीय रूप से प्रशिक्षित हूं और हिप-हॉप, लोक, समकालीन, साल्सा, बॉलीवुड, रोबोटिक्स इत्यादि जैसी विभिन्न नृत्य शैलियों में स्वयं को पढ़ाया जाता हूं। मैं पिछले सात सालों से इन शैलियों में खुद को भी प्रशिक्षण दे रहा हूं।

पुरस्कार[संपादित करें]

मैंने नृत्य रियलिटी शो के लिए बहुत सारे ऑडिशन दिए हैं और हर बार जब मैं इसके लिए गया था, मैंने कभी अंदर नहीं पाया लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी। जब तक मैं वास्तव में एक रियलिटी शो में नहीं आया तब तक मैं खुद को प्रेरित और प्रेरित करता रहा। सभी कड़ी मेहनत और प्रयास के साथ, मैं सुपर डांसर जूनियर सीज़न सात का सेमीफाइनल बन गया। मैं कई प्रतियोगिताओं के लिए भी गया हूं और अब मैं एक मंच पर आया हूं जहां मुझे प्रतियोगिताओं का न्याय करने के लिए सम्मानित किया गया है। मैं बच्चों और वयस्कों को भी सिखाता हूं और मुझे उन्हें पढ़ाने का आनंद मिलता है। मुझे प्रवाह के साथ जाना पसंद है और चीजें लेती हैं जैसे कि यह आता है और जाता है और मुझे बहुत खुशी है कि मैंने एक कोर्स चुना है जो मुझे अन्वेषण करने और मुझे जो करना पसंद है उसके बारे में और जानने के लिए अनुमति देता है। मुझे इस जगह पर होने पर खुशी और गर्व है कि मैं अभी हूं। मुझे आशा है कि तीन साल के अंत तक, मैं इस जगह को अपने दिल में सामग्री और खुशी के साथ छोड़ दूंगा।