सदस्य:Ravi choudhary 1680/वाई-फाई डेथेंटिकेशन हमला

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

वाई-फाई डेथेंटिकेशन अटैक को हम दूसरे शब्द में इनकार-ऑफ़-सर्विस हमला बोल सकते है जो उपयोगकर्ता और वाई-फाई वायरलेस एक्सेस प्वाइंट के बीच संपर्क को निशाना बनाता है।

प्रयोग[संपादित करें]

ईविल ट्विन एक्सेस पॉइंट[संपादित करें]

क्लाइंट को ईविल ट्विन एक्सेस प्वाइंट से कनेक्ट करने के लिए सीमित करना है, हैकिंग समाज के उपयोग में लाये जाने वाले बधियाकरण के बड़े इरादे में से।

हमलावर जो वर्तमान में नेटवर्क उपयोग करते है उससे डिस्कनेक्ट करके, एक घातक हमले को अंजाम देता है टारगेट क्लाइंट के लिए, इस प्रकार क्लाइंट को स्वयं रूप से ईविल ट्विन एक्सेस प्वाइंट से कनेक्ट करने की अनुमति मिलती है।

पासवर्ड हमले[संपादित करें]

वीपीऐ या वीपीऐ2 कुशल के साथ जो वाई-फाई का उपयोग करते है उसपर एक क्रूर-बल या वीपीऐ पासवर्ड क्रैकिंग हमला जो शब्द संग्रह पे आधारित है उसको माउंट करने के लिए, जो हैकर है उसको पहले वीपीऐ 4- पथ हैंडशेक सूँघना होगा। सबसे पहले इस क्रम को सप्लाई करने के लिए घोषणा कर सकते है जो उपयोग करते है , ताकि उसे ऑफलाइन कर सकते है डीथुनेशन अटैक के साथ ही।

होटल के मेहमानों और सम्मेलन में भाग लेने वालों पर हमले[संपादित करें]

फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन ने होटल और अन्य कंपनियों पर अपने स्वयं के मेहमानों पर बधियाकरण हमले शुरू करने के लिए जुर्माना लगाया है; उनका लक्ष्य यह है की उन्हें अपने निजी हॉटस्पॉट को चलाने के लिए और साइट पर वाई-फाई सर्विस के लिए उन्हें भुगतान करने के लिए बेबस करना होगा।

उपकरण सेट[संपादित करें]

एयरक्रैक -एनजी सूट, एमडीके3, वोइड11, स्कापी और ज़ुलु यह सारे ऐसे सॉफ़्टवेयर जो वाईफाई डेथथेनेशन हमले को माउंट करने में सक्षम हैं।

यह सभी देखें[संपादित करें]

  • रेडियो जाम करना
  • आईईईई 802.11डब्लू