सदस्य:R M Cibi

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

सुसाना मदीन

susana mediana


व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

सुसान मेदीना का जन्म 1966 में इंग्लैंड (हैम्पशायर) में जर्मन मूल के चेक मूल और एक स्पेनिश पिता के लिए हुआ था। उनका परिवार 1968 में स्पेन (वेलेंसिया) चले गए, जहां उन्हें लाया गया। किताब पर पढ़ने के बाद, लेखक अक्सर कई बार रहते थे, वह लंदन आए जब वह 1 9 वर्ष की थी। संस्कृतियों और उपसंधुओं के शहर के मशहूर हस्तियां द्वारा मोहक, वह विश्वविद्यालय कॉलेज लंदन में आर्ट एंड इट्री ऑफ हिस्ट्री का अध्ययन करते रहे और फिर एक साल वेनिस और बोलोग्ना में रहते थे, जहां उन्होंने अंबर्तो इको और डारियो फो के तहत डीएएम में पढ़ाई की थी। वह क्वेंटोस रोजोज, स्मृति चिन्ह डेल एक्सीद्दे, दार्शनिक खिलौने और बोर्गेल्सलैंड के लेखक हैं, जो जॉर्ज लुइस बोर्ज और काल्पनिक रिक्त स्थान पर उनकी डॉक्टरेट की थीसिस हैं। उनकी लघु फिल्म बूनुएल के दार्शनिक खिलौने, स्पैनिश फिल्म निर्माता लुइस बूनुएल की फिल्मों में फ़ुटिस्म के उदाहरणों पर केंद्रित है।


शिक्षा[संपादित करें]

हालांकि 1987 से लंदन में अधिक या कम निवासी, उसने हाल ही में जब तक स्पेनिश, उसकी मूल भाषा में लिखा है। ट्रोजोस डी उना (एक की चांस), जब वह 25 साल की थी, तब लिखा गया एक विरोधी उपन्यास, एक जनरलिटैट लेखन अनुदान जीता। इसके बाद लाल तारे क्वेंटोस रोजोस, (द्विभाषी संस्करण, अनुवाद रोजी मार्ट्यू, लेखक, अरना एडिटियल, 2012) के साथ किया गया जिसमें मैक्स औब इंटरनेशनललघु कथा पुरस्कार विजेता कहानी, और कविता, एपरीसम्स और गाथागीतों की प्रशंसित संग्रह दुर्घटना (2004) से स्मृति चिन्ह दार्शनिक खिलौने (आगामी डल्की पुरालेख प्रेस), अंग्रेजी में उनका पहला उपन्यास है, जो कि एक संतान हैं, जो कि हाल ही में विशेष रूप से बुनूएल के दार्शनिक खिलौने (24 मिनट), अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिखाए जाने वाले, और साथ ही लेदर-बाउंटेड कहानियां (30 मिनट) की प्रशंसा की गई है द फ्रायड म्यूजियम में दिखाया गया है और रिचर्ड मार्शल द्वारा 3: एएम मैगज़ीन के द्वारा वर्णित किया गया है: 'अस्वीकार्य, आकर्षक, पूरी तरह से अनूठा ... एक शानदार नाजुक लेकिन ज़िद्दी फिल्म।' मदीना प्रतिष्ठित अमेरिकी संकलन सर्वश्रेष्ठ यूरोपियन फिक्शन, 2014, डल्की संग्रह में स्पेन का प्रतिनिधित्व करेंगे ।

साहित्यिक कार्य[संपादित करें]

सुसान के साहित्यिक काम कई संकाय और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं और इसका कई भाषाओं में अनुवाद किया गया है। उन्होंने कला, शैलियों और विषयों के बीच अंतराल में दिलचस्पी रखने वाले कई कला प्रकारों में हमेशा लिखा है, चंचल और मृत गंभीर ("जुटना अक्सर समरूपता के साथ उलझन में है। सुसंगत होने के लिए, कला को सभी में शूट करना चाहिए दिशाओं ", वह दुर्घटना से स्मृति चिन्ह में कहते हैं) टीएलएस से लापीज़ और 3: एएम मैगज़ीन से, उसने साहित्य, कला, सिनेमा और फोटोग्राफी पर कई निबंध प्रकाशित किए हैं।

शौक[संपादित करें]

वह सिर्फ वेब के लिए टुकड़े करना पसंद करती है और टेट मॉडर्न पर प्रदर्शित विभिन्न कला शो, लिखित आर्ट कैटलॉग, कलाकारों के साथ-साथ आर्ट्स के साथ-साथ पत्रिकाओं को भी अच्छी तरह से प्राप्त किया है। 1 99 2 और 1 99 3 में, उन्होंने कलाकारों डेरेक ओगबोर्न और जॉन रसेल (फ़्रीज़ेन टियर्स के संपादक) के संयोजन के साथ कई अच्छी तरह से प्राप्त अंतरराष्ट्रीय कला शो, विशेषकर स्पेस इंटरनेशनल और प्रतिकृतियां बनाई, वह सूची जो उन्होंने अंतरिक्ष अंतर्राष्ट्रीय के लिए बनाई और लिखी, जल्द ही एक महान टुकड़ा बन गया । वह अंग्रेजी पीएएन, जेल कार्यक्रम में राइटर्स के लिए एक स्वैच्छिक अनुवादक है।

संदर्भ[संपादित करें]

१ ^ Max Aub International Short Story Prize २^ Cuentos Rojos ३^ Souvenirs del Accidente ४^ Philosophical Toys ५^ Borgesland