सदस्य:Nova jaison 1840631

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


Nova jaison 1840631
जन्मनाम नोवा जैसन्
जन्म तिथि 15 जून 2000
जन्म स्थान त्रिशूर,केरल
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी बैंगलोर

प्रोफ़ाइल

मैं नोवा जैसन हूं। मैं अठारह साल का हूँ। मेरा जन्म 15 जून 2000 को केरल में हुआ था। मैंने केरल में अपनी स्कूली शिक्षा की। मैंने डॉन बोस्को उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाई की है .14 साल डॉन बोस्को में वास्तव में यादगार था। मेरे पास कुछ महान दोस्त और अद्भुत प्यार संकाय सदस्य थे। मेरे स्कूल ने खुद को विकसित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भले ही मेरे पास एक शर्मीली व्यक्तित्व थी, मैंने खुद को कोशिश की खुद को दूसरों को दिखाने के लिए। मैंने उन सभी अवसरों को पकड़ लिया जो उन्होंने हमें प्रदान किए।


परिवार

मेरे घर में 5 सदस्य हैं; पिता, मां, दो बहनें और खुद.मेरे पिता का नाम जैसन वर्गीस है। वह अबू धाबी में एक सहायक ठेकेदार के रूप में काम कर रहा है। मेरी मां श्रीमती साजी जैसन है। वह एक गृहिणी है। मेरी सबसे बड़ी बहन नेहा जैसन है। वह एक मेडिकल छात्र है। मेरी छोटी बहन सोना जैसन है। वह 11 वीं कक्षा में पढ़ रही है।मेरे लिए, मेरे जीवन में, मैं अपने परिवार को मुख्य महत्व देता हूं।हमारे परिवार के साथ हर पल की सराहना की जानी चाहिए। प्यार जो वे हमें प्रदान करते हैं वह अमूल्य है। पप्पा का मानसिक समर्थन, मामा की डरावनी, भाई बहनों के साथ सामान्य झगड़ा ...वे क्षण पूरी तरह योग्य और मीठे हैं। मेरा परिवार मेरा जीवन है, और बाकी सब कुछ मेरे लिए महत्वपूर्ण है, जहां तक ​​मेरे लिए महत्वपूर्ण है।


स्कूल

डॉन बोस्को में  मेरे जीवन  सबसे  खुश् था। काश मैं अपने स्कूल के दिनों को थोड़ी देर तक खींच सकता था, या मैं वापस जा सकता था और बाद में जीवन में कर सकता था। यह कई अविस्मरणीय यादों, सबसे अच्छे दोस्त, वफादार दिल और खिलने वाले चेहरों से भरा था। मुझे अपने स्कूल के दिनों की याद आती है, जो अवकाश की घंटी बजती हैं ... अध्ययन का दबाव और तनाव था, जानबूझकर वर्ग को हर किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए परेशान कर रहा था ... हालांकि एक दूसरे पर लड़ना, झुकाव और हंसना, हम हमेशा उन यादों को हमेशा और हमेशा याद करेंगे।


शौक


मैं एक प्रकृति प्रेमी हूं। मुझे पेड़ लगाने और पेड़ों को पानी देने में खुद को शामिल करना अच्छा लगता है। यह मुझे प्रकृति के करीब रहने देता है। यदि आप वास्तव में प्रकृति से प्यार करते हैं, तो आपको हर जगह सौंदर्य मिलेगा। हमें प्रकृति की शांति को आप में बहने की अनुमति देनी चाहिए क्योंकि वे हमेशा आत्मा के रंग पहनते हैं। मैं एक संगीत प्रेमी भी हूं। गायन और संगीत सुनना उन चीजें हैं जिन्हें मैं पसंद करता हूं।मुझे राहत फतेह अली खान और नुसरत फतेह अली खान के गीत और गज़लों को सुनना अच्छा लगता है। मुझे अंग्रेजी पॉप संगीत और एआर रहमान की धुन भी पसंद है। संगीत मुझे सब कुछ के माध्यम से ले जाता है और यह आत्मा का एक विस्फोट है।