सदस्य:Mussaddique.khan1840869

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Mussaddique.khan1840869
[[File:
|238px|]]
नाम मोहम्मद मुसद्दिक खान
जन्मनाम मोहम्मद मुसद्दिक खान
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 27 सितंबर 2000
जन्म स्थान बैंगलोर
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा बी। एस। सी।
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय होली मरियम कॉन्वेंट
शौक, पसंद, और आस्था
धर्म मुसलमान
सम्पर्क विवरण
ईमेल kingsherkhan17@gmail.com
फेसबुक Mohammed Mussaddique Khan
यह चित्र क्रिश्चियन विश्वविद्यालय के जातीय दिन पर क्लिक किया गया था। उस दिन मैंने शेरवानी पहन रखी थी, जो कि मेरा जातीय पहनावा है।

मेरा नाम मोहम्मद् मुस्सद्दिख खान (अंग्रेज़ी: Mohammed Mussaddique Khan) है। मेरा जन्म सन २०००, सितम्बर २७ को बैंगलोर शहर के रीपब्लिक अस्पताल मे हुआ। मैं अपने घर पर सबसे छोटा बच्चा हूँ। मेरे दो बड़े भाई और 1 सबसे बड़ी बेहेन् हैं। मेरे भाइयों में से एक भाई विजया कॉलेज में बी.सी.ए का अध्ययन कर रहे हैं, एक और भाई अपना 12 वीं कक्श पूरि करके हमारे पिता जि के साथ काम कर रहे हैं। मेरे पिता के पास जे. सी. रोड में कार सहायक उपकरण की दुकान है। मेरि मां एक गृहिणी हैं और मेरि बडि बहन एम.सी.ए का अध्ययन कर रही हैं।

शिक्षा:[संपादित करें]

मैंने होली मरियम कॉन्वेंट में अपना बाल विहार,प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और उच्च विद्यालय पूरा किया। बचपन से मैं एक उज्ज्वल छात्र रह हूं। मैने क्रमशः २०१६ और २०१७ में क्राइस्ट प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज में अपनी ११ वीं और १२ वीं का अध्ययन किया। वर्तमान में मैं अर्थशास्त्र(Economics), गणित(Mathematics) और सांख्यिकी(Statistics) में बी.एस.सी कर रहा हूं। मेरी आंखें भूरे रंग के हैं। मैने अपने 10 वीं कक्षा में 80 प्रतिशत प्राप्त् किया था। इसलिए मुझे बंगलौर के प्रतिष्ठित पूर्व विश्वविद्यालय कॉलेजों में से एक में भर्ती कराया गया। मैंने 10 वीं कक्षा के बाद वाणिज्य का चयन किया, जिसमें मैंने 87 प्रतिशत प्राप्त किये थे। इसलिए मुझे उसी विश्वविद्यालय में स्नातक की डिग्री के लिए सीट मिली। मैं कविताओं और शायरी लिखने में बहुत रूचि रखता हूं।

स्कूल[संपादित करें]
  • होली मरियम कॉन्वेंट
पूर्व विश्वविद्यालय[संपादित करें]
  • क्राइस्ट प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज
विश्वविद्यालय[संपादित करें]
  • क्राइस्ट यूनिवर्सिटी

द्रिश्टि:[संपादित करें]

क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में कई स्ट्रीट प्ले टीम हैं, मैंने द्रष्टि का चयन किया। द्रष्टि न केवल एक स्ट्रीट प्ले टीम है, यह उन छात्रों की एक टीम है जो विभिन्न सामाजिक समस्याओं पर कार्य करते हैं और उन समस्याओं का हल ढूंढते हैं और उस्पर प्रदर्शन करके हैं। ताकि समाज के वंचित लोगों को यह पता चल जाए कि उन समस्याओं से कैसे निपटें। वह सी. एस.ए का भी एक हिस्सा है जिसे 4 भागों में बांटा गया है जिसे विन्ग्ग्स ओफ्फ सी. एस.ए कहा जाता है। इनमें से एक ड्रिशती है। अन्य 3 प्रयतना, एक्टिविटि सेन्टेर् और एम.एंड.सी हैं। मैं एक्टिविटि सेन्टेर् का स्वयंसेवक भी हूं। क्राइस्ट इंस्टीट्यूशंस 852 छात्रों को भी प्रायोजित कर रहा है जिसका परिवार आर्थिक रूप से पिछड़ा है। एक्टिविटि सेन्टेर कि वजह से, क्रिस्ट यूनिवर्सिटी के स्वयंसेवक जो एक्टिविटि सेन्टेर की वजह से, विश्वविद्यालय के स्वयंसेवक जो गतिविधि केंद्र का हिस्सा हैं, उन ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हैं और उन वंचित बच्चों को शिक्षण देते हैं। मैं विशेष रूप से द्रष्टि और एक्टिविटि सेन्टेर का हिस्सा बनने के लिए विशेष महसूस करता हूं और इसके कारण मैं अपने समाज की सेवा करने में सक्षम हूं और मैं हमेशा समाज और हमारे देश की सेवा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता रहुन्ग्ग।

मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय और सीएसए का धन्यवाद करता हूं क्योंकि इसके कारण मुझे बहुत ज्ञान और आत्मविश्वास मिला। अब मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैं एक क्रिस्टीट हूँ।

रूचियाँ/शौक:[संपादित करें]

मैं शुरुआत से कविता और शायरी में रुचि रखता था और कुछ लिखा भि है। मैं संगीत, गेमिंग और सोशल मीडिया में भी रूचि रखता हूं। मैं पालतू जानवरों से बहुत प्यार करता हूं। मैं अपने अवकाश के समय में अर्थशास्त्र से संबंधित लेखों का अध्ययन करना पसंद करता हूं।

अन्य शौक:

  • तैराकी
  • क्रिकेट
  • वीडियो गेम
  • फ़ुटबॉल