सदस्य:Lokesh2019201051/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

बीएनएस टोकन[संपादित करें]

बीएनएस क्या है?[संपादित करें]

बिट्स द्वारा BNS एक आगामी मल्टी-प्रोटोकॉल उपयोगिता टोकन है, जिसका उद्देश्य सामान्य लोगों को क्रिप्टोक्यूरेंसी का उपयोग करने में सक्षम करना है[1] जैसे वे FIAT मुद्रा का उपयोग करते हैं[2] दिन के लेन-देन में। पैसे के रूप में एक क्रिप्टोक्यूरेंसी की बुनियादी उपयोगिता के अलावा, बीएनएस बैंकिंग, ऋण वितरण, क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश और अन्य जैसे जटिल कार्यों में भी उपयोग करने में सक्षम होगा।

बक्सों का इस्तेमाल करें[संपादित करें]

दुकान। ऑनलाइन ऑफलाइन[संपादित करें]

BNS के साथ, ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी का अनुभव एक हवा है। पैसे की तरह ही BNS को ऑनलाइन खर्च करें। ऑफ़लाइन खरीदारी के लिए, Bitbns PAY है।

अंतर्राष्ट्रीय प्रेषण[संपादित करें]

BNS घरेलू या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पैसा भेजने का तरीका है। पारंपरिक लोगों के विपरीत, BNS सबसे सस्ता प्रेषण विकल्प होगा।

बैंकिंग[संपादित करें]

एक बचत जमा प्राप्त करें या FIAT या क्रिप्टोक्यूरेंसी ऋण लें; BNS में बैंकिंग के समान अधिकांश विशेषताएं होंगी। सिवाय इसके कि आपको बीएनएस के साथ बचत जमा पर अधिक ब्याज मिलता है।

निवेश[संपादित करें]

बिटकॉइन एक वर्ग अलग है जब यह दीर्घकालिक रिटर्न की बात आती है। इसलिए हमने कुछ समर्पित निवेश उपकरण बनाए हैं जिन्हें क्रिप्टोक्यूरेंसी निवेश को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

BNS टीम[संपादित करें]

निस्संदेह, बिटबन्स में कुछ सबसे प्रतिभाशाली लोग हैं जिन्हें आप दुनिया भर में पा सकते हैं, एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। उनके पास अग्रणी समाधानों का आविष्कार करने की क्षमता है जो एक ज़िलिन चुनौतियों के बावजूद पहले वैश्विक हैं। उनकी निपुणता का प्रदर्शन न केवल बिटबन्स पर कई नवाचारों के माध्यम से किया गया है, बल्कि उन अन्य उत्पादों को भी किया गया है जिन्हें टीम ने लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए बनाया और बढ़ाया है। यहाँ उत्पादों का अवलोकन है।

संस्थापक टीम ने 10 वर्षों से एक दूसरे को जाना है, और 8 वर्षों से विभिन्न परियोजनाओं पर एक साथ काम किया है। सह-संस्थापक आईआईटी खड़गपुर से हैं[3] - भारत में प्रीमियर इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक है जिसने कुछ सबसे अद्भुत इंजीनियरों, उद्यमियों और वैश्विक सीईओ का उत्पादन किया है, जिनमें से सीईओ भी शामिल हैं Google -श्री सुंदर पिचाई.[4]

  1. "Cryptocurrency", Wikipedia (अंग्रेज़ी में), 2020-08-16, अभिगमन तिथि 2020-08-21
  2. Chen, James. "Fiat Money". Investopedia (अंग्रेज़ी में). अभिगमन तिथि 2020-08-21.
  3. "Indian Institute of Technology Kharagpur". www.iitkgp.ac.in. अभिगमन तिथि 2020-08-21.
  4. "Sundar Pichai", Wikipedia (अंग्रेज़ी में), 2020-08-19, अभिगमन तिथि 2020-08-21