सदस्य:Josephhlawrence

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

राजेंद्र सदािशव निखलजे (चोट्टा राजन असली नाम), जब तक बम्बई में बाद की भूमिका पर दो जुदा तरीके विस्फोटों डॉन दाऊद इब्राहिम की तलवार हाथ था। मतभेद ही 1992 में खेमे दाऊद इस सुभाष ठाकुर मारे गए तीन छोटा राजन के बाद पैदा हुई थी। लेकिन विस्फोटों के बाद, वे पूरी तरह से, राजन 'अपने देश को धोखा करने के लिए नहीं चाहते हैं, और एक "लोगों की गैंगस्टर" के रूप में दाऊद के वर्चस्व को चुनौती एक देशभक्ति डॉन' के रूप में खुद को स्थिति के साथ बाहर हो गई थी। जब से मुंबई में अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता शुरू पुरुषों के एक सौ से अधिक पांच वर्षों में समाप्त किया गया है। मोहन Kuttian, साधु शेट्टी और जसपाल सिंह की तरह कुछ शीर्ष डी कंपनी तेज निशानेबाजों भी छोटा राजन, जो दुबई, दाऊद के गढ़, तरीके से कड़वा बिदाई के बाद भाग गया था के साथ जहाज को त्याग दिया। मुंबई में टर्फ लड़ाइयों चूची-लिए-गूंथना हत्याओं का आकार ले लिया। जून 1995 में डी कंपनी होटल मालिक Ramanath Payyade, जो संरक्षण पैसे भुगतान करने के लिए छोटा राजन को मार डाला। इससे पहले, वे फिल्म निर्माता मुकेश दुग्गल, जो कथित तौर पर एक छोटा राजन का सहयोगी था मार डाला। बाद की हत्या से दाऊद के वर्चस्व को उसके चैलेंज की सूचना सेवा की शार्प शूटर सुनील सावंत अगस्त में ऐस। दाऊद के प्रतिकार स्विफ्ट और क्रूर था। वह हत्या बिल्डर ओ पी Kukreja, छोटा राजन के दोस्त, मिल गया। चैलेंजर पूर्व पश्चिम एयरलाइंस के प्रबंध निदेशक, Thakiyuddin वाहिद, द्वारा काम पर रखा हत्यारों नवंबर 1995 में टकरा रही द्वारा जवाब दिया। लेकिन सबसे सनसनीखेज हत्या है कि मिर्जा दिलशाद भीख माँगती हूँ, नेपाल सांसद और एक बार मंत्री, जो कथित तौर पर नेपाल में दाऊद के लिए एक बिंदु आदमी था था। मीडिया को विजयी साक्षात्कार, में राजन खोपड़ी का दावा किया और कहा कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को बेग, जो भारत द्वारा विध्वंसक गतिविधि के लिए चाहता था मारने की योजना के बारे में पता थे।

छोटा राजन खुफिया एजेंसियों की गतिविधियों का डी कंपनी और उसके सदस्यों के गिरोह और इसके संचालन का उसके अंतरंग ज्ञान का उपयोग करने पर एक कम हो रही है में सहायता प्रदान की है के लिए माना जाता है। एक हिंदू डॉन होने के उसके दावे को प्रदर्शित करने के लिए, उन इंजीनियरिंग बंबई बम विस्फोटों का अभियुक्त को मारने के लिए राजन की धमकी दी। मारे गए किया जा करने के लिए सबसे प्रमुख आरोपी सलीम कुर्ला अप्रैल 1998 में, जून 1998 में मोहम्मद Jindran और 1 मार्च 1999 को मजीद खान द्वारा पीछा किया था। डी कंपनी शिवसेना pramukh मोहम्मद सलीम की हत्या से जवाबी कार्रवाई। शिवसेना, महाराष्ट्र भाजपा 1994 से 1999 के साथ साथ शासन किया, जो एक सॉफ्ट कॉर्नर ' हिंदू ' डॉन के लिए है करने के लिए माना जाता है। यह कथित रूप से बस खुद दाऊद 1980 के दशक में लाभान्वित किया था के रूप में दाऊद अपराधी के खिलाफ चयनात्मक पुलिस कार्रवाई के दौरान शिवसेना के शासन और उनके उन्मूलन के मुठभेड़ों में राजन के स्थिति, मजबूत कि मदद की है। शिवसेना छोटा राजन के लिए अपने स्नेह एक संपादकीय में भिड़ने, बाल ठाकरे द्वारा संपादित किया, इसकी मुखपत्र में नंगे रखी। संपादकीय छोटा राजन के अस्तित्व के 'सौभाग्य ' के हवाले से राहत की सांस ली। भिड़ने आरोप है कि पाकिस्तानी आईएसआई इस कदम के पीछे छोटा राजन को मारने के लिए गया था।[1] फरवरी 2010 में, चोट्टा राजन गिरोह हत्या Jamim शाह, मुस्लिम कश्मीरी मूल की एक तीसरी पीढ़ी नेपाली मीडिया दिग्गज। शाह ने कथित तौर पर लिंक के साथ दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और हिमालयी देश में नकली भारतीय मुद्रा उत्पादक रैकेट की सरगना था। उनके भारत विरोधी गतिविधियों और आधे से अधिक एक दशक के लिए नई दिल्ली rankled था।[2] एक "अंतरराष्ट्रीय आपराधिक नेटवर्क" नेपाल के तेजतर्रार मीडिया दिग्गज Jamim शाह, शहर रविवार दोपहर को काठमांडू में एक तीसरी पीढ़ी नेपाली के कश्मीरी मूल की हत्या के पीछे हो सकता है।

नेपाल पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को: "हम उपलब्ध साक्ष्य और हत्यारों की कार्यप्रणाली की जांच के बाद इस निष्कर्ष पर आ गए." शाह ने कथित तौर पर माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के साथ संपर्क किया था और हिमालयी देश में नकली भारतीय मुद्रा उत्पादक रैकेट की सरगना था। उनके भारत विरोधी गतिविधियों और आधे से अधिक एक दशक के लिए नई दिल्ली rankled था। वह मरा कथित तौर पर sharpshooters करने के लिए कुख्यात छोटा राजन गिरोह के एक टूटे गुट से संबंधित द्वारा गोली मार दी थी। "दो नकाबपोश बंदूकधारी पेशेवर थे। यह एक ठेठ मुंबई अंडरवर्ल्ड की हत्या सुपारी है,' पुलिस अधिकारी ने कहा।शाह घात थी और उच्च सुरक्षा Lazimpat क्षेत्र में गोली मार दी जब उन्होंने एक जिम में एक पांच सितारा होटल से लौट रहा था। उसका ड्राइवर पर पैर मारा गया था जबकि बुलेट् स सीधे अपने मंदिर और छाती, के माध्यम से चला गया।हालांकि पुलिस ने हत्यारों की पहचान पर एक निष्कर्ष पर आने से इनकार कर दिया, के रूप में भरत नेपाली हत्या के लिए जिम्मेदारी का दावा किया एक आदमी खुद को पहचाना। भरत, जो एक छोटा राजन के पूर्व सहयोगी है, रास्ते टेलीविजन से कहा कि उन्होंने योजना बनाई और हत्या मार डाला था। नेपाली, जो राजन के सबसे विश्वस्त सहयोगियों में से एक था, जाहिरा तौर पर उसके दो दशक पुराने लिंक अपने गुरु के साथ हाल ही में कटे और अपने गिरोह का गठन किया। मूल रूप से दिल्ली के तिलक नगर क्षेत्र से, वह दक्षिण-पूर्वी एशिया में एक अज्ञात स्थान से उसके गिरोह की गतिविधियों के समन्वय किया गया है। अंतरिक्ष समय नेटवर्क, एक निजी एम शाह, 52, स्वामित्व इसके बाद शाह एक bagman और नाली दोनों आईएसआई के लिए गया था और डी-company.India नेपाल शाह के समूह के वित्त पोषण की जांच के लिए औपचारिक रूप से अनुरोध किया कि भारत सरकार ने दावा किया। यह ने आरोप लगाया कि शाह की अंडरवर्ल्ड अंगूठी दवा, सोना और नकली पैसे तस्करी में शामिल का हिस्सा था। उनके भाग के लिए शाह आरोपों का खंडन किया और दावा किया कि उन्होंने फंसाया जा रहा था।ज्येष्ठ पुत्र Mohim शाह, एक विनम्र सरकार के सचिव की उन्होंने 1990 के दशक में एक जबरदस्त वृद्धि था। हालांकि कुछ नहीं उसकी व्यवसायों के ज्ञात था फिर, शाह काठमांडू की कॉकटेल सर्किट का एक हिस्सा बन गया, और अक्सर भर jetting चमचमाती कारें, एक बीएमडब्ल्यू सहित में देखा गया था। वह जब वह अपने मीडिया साम्राज्य शुरू की कुछ साल बाद में सुर्खियों में आया।

लेकिन उन्होंने 2001 से एक बेहद कम प्रोफ़ाइल बनाए रखा और अपने केबल नेटवर्क नुकसान भुगतना करना शुरू किया। पिछले कुछ वर्षों में, उनकी संपत्ति केबल कंपनी है, पर ऋण की धुन पर २५ करोड़ के बारे में करने के लिए दोषी सहित, से अधिक लेने के लिए एक आंशिक रूप से कई बनाया बांग्लादेश में एक संयुक्त उद्यम के स्वामित्व वाले बैंक का प्रयास करता है। दिल्ली में सूत्रों ने कहा कि शाह की मौत अस्थायी रूप से नेपाल से नकली भारतीय धन और हवाला लेनदेन की तस्करी को रोकने सकता है, लेकिन जल्द ही उनके करीबी सहयोगियों उनके जूते में कदम करने के लिए फिर से इकट्ठा होता। उसके साथियों ज्यादातर नेपाल के Terai क्षेत्र परिक्षेत्र भारत में सक्रिय होने के लिए कहा गया।

चार अपने सहयोगियों - इशाक खान, अब्दुस सलाम, गुलाम मोहम्मद और नूर खान - के रूप में पहचान की कथित तौर पर जो रैकेट जा रहा रखने के सकता है के बीच थे।वास्तव में, एक हाल ही के विकास से पता चला कितना गहरा शाह नकली पैसे रैकेट में शामिल थी। उनकी गिरफ्तारी पिछले महीने, यूनुस अंसारी, पुत्र पूर्व नेपाल मंत्री सलीम Miya अंसारी, पुलिस ने पाया कि वह बाहर के बाद चलाने के Karachi.Sources से जाली भारतीय मुद्रा रैकेट का हिस्सा शाह था एक करीबी सहयोगी छोटा शकील - दाऊद के सबसे अधिक विश्वसनीय दिली दोस्त का कहा था।बशर्ते कि शाह के हत्या की जांच और देश में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक चार सदस्यीय टीम पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों जो नेपाल का India.The नेपाल पुलिस में पाने के लिए इस्तेमाल करने के लिए सहायता का गठन किया उसने आईएसआई के दूत और कथित तौर पर नेपाल में किया गया है। काठमांडू घाटी reccorded छह shootouts पिछले तीन सप्ताह से अधिक है।

शाह की हत्या का दूसरा सुपारी काठमांडू में हत्या के प्रकार है।

1998 में पहली घटना में, विधायक मिर्जा दिलशाद भीख माँगती हूँ मृत गोली मार दी थी। वह भी कथित तौर पर दाऊद और आईएसआई से जुड़ा हुआ था।