सदस्य:Help People To Save People Trust

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

Help People To Save People Trust एक गैर-सरकारी संगठन है। हेल्प पीपल टू सेव पीपल ट्रस्ट को दिनांक 21 दिसम्बर 2017 को उत्तर प्रदेश राज्य में प्रयागराज की तहसील सिविल लाइन्स में पंजीकृत करायी गयी थी। इस गैर सरकारी संगठन के संस्थापक शशांक धुलिया हैं। Shashank Dhuliya एक भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं।

यह संगठन लोगों की सहायता करने, उनमें विश्वास को प्रेरित और बढ़ाने के लिए कार्य करती है।

संक्षिप्त विवरण[संपादित करें]

Help People To Save People Trust का प्रमुख उद्देश्य समाज में व्यक्तियों के विश्वास और सहयोग की भावना को बढ़ावा देना है। इस गैर-सरकारी संगठन का कार्य गरीबी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्रों में केंद्रित है।

आधिकारिक लोगो[संपादित करें]

यह चित्र हेल्प पीपल टू सेव पीपल ट्रस्ट के आधिकारिक लोगो का है, जो इस संगठन की अद्वितीय पहचान और मिशन को प्रतिबिंबित करता है। लोगो में दिखाए गए तत्व सहायता, समर्थन और समुदाय के प्रति समर्पण के संदेश को दर्शाते हैं। इसका डिज़ाइन संगठन की दृष्टि और उसके द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की गहराई को सामने लाता है।

संस्थापक विवरण[संपादित करें]

शशांक धुलिया एक भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता और समाज सुधारक हैं। उन्होंने हेल्प पीपल टू सेव पीपल ट्रस्ट की स्थापना की है, जो वंचित और आवश्यकताओं से प्रभावित लोगों की सहायता करती है। धुलिया ने समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए विभिन्न सामाजिक पहलों की शुरुआत की है और उन्होंने अपने समर्पण और संघर्ष से समाज को सहारा प्रदान किया है। उनकी प्रेरणादायक कहानी और कार्यक्षमता समाज में गहरा प्रभाव छोड़ रही है।

मुख्य उद्देश्य[संपादित करें]

शिक्षा पहल:  संगठन का उद्देश्य शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा प्रदान करना है।

स्वास्थ्य योजना: संगठन का उद्देश्य शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करना है।

पर्यावरण संरक्षण: संगठन का उद्देश्य शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पेड़ लगाने और पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम को बढ़ावा देना है।

महिला सशक्तिकरण: संगठन का उद्देश्य शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को जागरूक करना और उनकी सुरक्षा के प्रति उन्हें प्रेरित करना है।

संपर्क जानकारी[संपादित करें]

मुख्य कार्यालय : सिविल लाइन्स सुभाष चौराहा के पास, प्रयागराज उत्तर प्रदेश, भारत -211001

पंजीकरण संख्या : 493/17

ईमेल : helplinehpspt@gmail.com

वेबसाइट : www.helppeopletosavepeopletrust.org