सदस्य:Havilahjohnson1810242

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Havilahjohnson1810242
जन्मनाम हवीला प्रार्थना जॉनसन
लिंग महिला
जन्म तिथि २० अप्रैल, २०००
जन्म स्थान बेंगलुरू
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय कारमेल कॉन्वेंट पीयू कॉलेज
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय बाल्डविन स्कूल (आर आर नगर)
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत,नृत्य,चित्रकारी
धर्म ईसाई


बचपन[संपादित करें]

 मेरा नाम हवीला प्रार्थना जॉनसन है। मेरा जन्म २० अप्रैल २००० को सेंट फिलोमेनास अस्पताल, बेंगलुरु में हुआ था। मेरी माँ का नाम सिसिली जॉनसन और पिता का नाम एज्रा जॉनसन है। मेरी माँ एक मलयाली है और मेरे पिता आँध्रा से हैं,इस वजह  से मुझे दो नई भाषाओं को सीखने का मोका मिला। अपने माता-पिता की  इकलोती बेटी हूँ। एक ही बेटी होने के नाते, लोग सोचते हैं कि मैं माँ - बाप की लाड़ली हूँ, लेकिन उन्होंने  बहुत शिस्त से पाला है। मेरे माता-पिता ने मुझे अनुशासित होने के लिए सिखाया। जब मेरे माता-पिता काम में व्यस्त थे तो मैंने अपना अधिकांश समय अपने दादा-दादी के साथ बिताया। वे मुझे हर तरह की कहानी सुनाते थे, तब से मुझे किताबे पढ़ने का प्यार शुरू हुआ। 

शिक्षा[संपादित करें]

बाल्डविन को-एजुकेशन एक्सटेंशन हाईस्कूल, आर. आर नगर में दस वी कक्षा तक मैंने अध्ययन किया। स्कूल में, मैं अनुशासन का नेता था और प्रीफेक्ट के होने के नाते सब लोग मुझे  जानते थे। मैंने नृत्य,ड्राइंग,पेंटिंग इत्यादि जैसे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। स्नातक होने के दिन मुझे 'लगातार प्रदर्शन' पुरस्कार मिला। २०१५ में, मैंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और कारमेल कॉन्वेंट पीयू कॉलेज में दाखिल हुई। आरंभ में, मैं  डर गयी थी क्योंकि मुझे नए दोस्त बनाना था, लेकिन जब मैं वहाँ गयी, वहाँ की वातावरण स्कूल की जैसी थी और  मैंने दो सबसे अच्छे दोस्त बनाए जिन्होंने हमारे दो साल की यात्रा को यादगार बना दिया। पी. यू में, मैं सब कुछ में आगे थी । मैं कॉलेज के उपाध्यक्ष बन गयी, विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया, कुछ कार्यक्रमों को आयोजित किया, और कुछ मौकों में एम. सी भी बनी। अध्ययन में मैंने लगातार प्रदर्शन किया। हर शनिवार को मुझे अपने जूनियरस के लिए वर्तमान संबंध कक्षाएँ लेनी पड़ती थीं। इस कारण से मुझे वर्तमान समाचारों के बारे में ज्ञान होना पड़ा जिससे मुझे राजनीति में रूचि दी। इस हित ने मुझे कॉलेज में बहस और क्विज़ में भाग लेने दिया। मुझे हमेशा क्राइस्ट कॉलेज जाने की बहुत इच्छा थी, इसलिए मैंने कड़ी मेहनत की और उच्च प्रतिशत हासिल किया। जब मुझे क्राइस्टयूनिवर्सिटी में सीट मिला तो, मैं बहुत खुश हुई लेकिन साथ ही एक अलग वातावरण में प्रवेश करने की डर थी। पहले बहुत डरावना था लेकिन एक सेमेस्टर को पूरा करने के बाद मैंने समय का प्रबंधन करना, अपना काम पूरा करना, पावर प्वाइंट प्रेसेंटेशन आदि करना सीख लिया। मुझे नई चीजें  सीखना अच्छी लगती है। 

शौक[संपादित करें]

स्कूल और कॉलेज के जीवन के अलावा, जब मेरे पास कुछ करने के लिए नहीं है, उस वक्त मैं गाना गाती हूँ और सुनती भी हूँ। संगीत मेरा जुनून है। मुझे नाचना पसंद है। आठ साल की उम्र से मैं नृत्य करके आयी हूँ। मैं  बहुत सारी किताबें पढ़ने में समय बिताती हूँ। मैं पूरे दिन पुस्तकालय में बैठ सकती हूँ क्यूकिं, मुझे  पढना इतना अच्छा लगता है।मुझे खाना पकाना पसंद है। एक ही बेटी होने के नाते, समय बिताने के लिए इस तरह  चीजे  करती हूँ। मैं अपने माता-पिता  के बहुत करीब हूँ। क्राइस्ट कॉलेज में होने के नाते, मैं पढाई में अपना मन लगाकर पढना चाहती हूँ और मेरे जीवन की लक्ष्य पूरा करके एक अच्छा इंसान बनना चाहती हूँ।.