सदस्य:Fairen Freddy/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
परिचय :[संपादित करें]

मेरा नाम फेरिन है । मैं मध्य प्रदेश से हूं । मेरे पूर्वज केरेला से हैं । मुझे मलयालम, हिंदी और अंग्रेजी पता है । मैं मसिह विश्वविद्यालय में स्नातक कर रही हूं । मैं यहां पत्रकारिता, मनोविज्ञान और अंग्रेजी का अध्ययन कर रहा हूं।

जन्मस्थल[संपादित करें]

मैं राजस्थान में पैदा हुआ था। यद्यपि मैं वहां केवल एक वर्ष के लिए अपने पसंदीदा स्थान पर रहा हूं । मेरे पास मेरे कुछ रिश्तेदार हैं। मैंने पिछले साल राजस्थान का दौरा किया।

शिक्षा :[संपादित करें]

मैंने निर्मल पब्लिक स्कूल में मेरी पूर्व स्कूली शिक्षा दी थी । मैंने अपने 11 वें और 12 वीं को क्राइस्त् जूनियर कॉलेज में किया। और अब मैं मसीह विश्वविद्यालय में पढ़ रहा हूं । मुझे ईश्वर पसंद है क्योंकि ईट एक व्यक्ति के संपूर्ण विकास में विश्वास करता है । मैं पत्रकारिता, मनोविज्ञान और अंग्रेजी का अध्ययन कर रहा हूं । मेरी रुचि मनोविज्ञान में है ।[संपादित करें]

परिवार्[संपादित करें]

मेरे परिवार में पांच सदस्य हैं I मेरे परिवार में मेरे पिता, मेरी मां, मेरी दादी और मेरा छोटा भाई शामिल है।

पिता[संपादित करें]

मेरे पिता के नाम हैं फ्रेडी वार्गीस । उन्होंने मध्य प्रदेश में अपनी पूर्व स्कूली शिक्षा की। वह गणित एम.एस.सी. किया। वह अब एक सफल व्यवसायी है । वह बहुत कठिन काम कर रहा है ।मुझे अपने पिता पर गर्व है। वह परिवार में रोटी की कमाई है।

मा[संपादित करें]

मेरी मां का नाम राजी फ्रैड्डी है । वह एक घर निर्माता है । वह एक घर निर्माता है । वह एक बहुत ही समझदारी मां है । वह समर्थन का एक मजबूत स्तंभ है । वह मेरे दैनिक काम के साथ मेरी मदद करता है। मैं उसके साथ समय बिताने से प्यार करता हूँ । यह हमेशा उससे बात करने के लिए अच्छा है, यह मेरी समस्याओं के आधा हल करती है । मैं उसकी बेटी होने के लिए भाग्यशाली हूं ।

दादी मा[संपादित करें]

मुझे अपनी दादी मां से प्यार है । वह हमेशा मुझे अच्छी परियों की कहानियाँ सुनाती है । वह मेरे परिवार में निर्णय निर्माता है । उसके शब्द अंतिम वाक्य हैं और हम उसके साथ बहस नहीं कर सकते । वह मेरे परिवार में सबसे सम्मानित सदस्य है ।

मेरा छोटा भाई[संपादित करें]

उसका नाम आदित्य फेरेडी है । वह अब 10 वीं कक्षा में है । लेकिन उनकी उम्र के लिए वह अधिक जिम्मेदार और परिपक्व है । वह अपने समूह में से एक है जो सभी को एक साथ रखने और रखने के लिए है।लेकिन वह बहुत कुख्यात है । हमें लड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है । यहां तक ​​कि हमारी सामान्य बातचीत एक लड़ाई में बदल जाती है ।लेकिन मुझे विश्वास है कि भाई-बहन कैसे होनी चाहिए । मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं कि वह मेरा भाई है ।

उपलब्धियों[संपादित करें]

मेरा शौक स्केटिंग, नृत्य और गायन है । मुझे स्केटिंग में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चुना गया था। मैंने कई नृत्य प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया है। मैंने अपने स्कूल को 10 वीं कक्षा में स्थान दिया। और यह वास्तव में मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि थी । मुझे पुरस्कार के बारे में सचमुच परवाह नहीं है जो वास्तव में मायने रखता है यात्रा है।

लक्ष्य[संपादित करें]

जीवन में मेरा उद्देश्य लोगों की सेवा करना है । मैंने एक मनोवैज्ञानिक होने की योजना बनाई है। मैं लोगों को दैनिक तनाव से सामना करने में मदद करना और उन्हें खुद को बेहतर समझने में मदद करना चाहती हूं, जो अंततः उन्हें अपने संबंधित क्षेत्र में पनपने में मदद करेगा।