सदस्य:Chaitanya2912/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम चैतन्य अग्रवाल है। मैं नागपुर, भारत का रहने वाला हूँ। मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय , बेंगलुरु में बी कॉम [होनर्स] में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूं। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से आपका परिचय करना चाहता हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं नागपुर,महाराष्ट्र में पैदा हुआ था। मैनें अपने जीवन के शुरुवाती १८ वर्ष नागपुर में ही बिताए हैं। यह शहर भारत के मध्य में स्थित है। नागपुर शहर संतरे के लिए बहुत प्रसिद्ध है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम संजय अग्रवाल् है। वह पेशे से व्यापारी है। मेरी माँ, सीमा अग्रवाल, एक गृहिणी है। मैं अपनी पीढ़ी में सबसे छोटा हूँ। मेरा एक बड़ा भाई है। उनका नाम प्रतीक है और वह २१ साल के है। वे मुंबई में एक कंपनी में काम करते हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा नागपुर के सेंटर पॉइंट स्कूल और भवंस विद्या मंदिर से प्राप्त की है। अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में कॉमर्स डिग्री की प्राप्ती के लिए बेंगलुरु में स्थानंतरित हो गया हूँ। यह विश्वविधालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियां[संपादित करें]

मैं वर्तमान में जीना पसंद करता हूँ। मुझे ड्रम्स बजाना, पढ़ना, खेलना और घूमना बहुत पसंद है। मुझे नए लोगों से मिलने में भी बहुत ख़ुशी मिलती है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैंने बीकॉम के साथ एक पेशेवर पाठ्यक्रम का अध्ययन करने का फैसला लिया है। वह पेशेवर पाठ्यक्रम इकोनॉमिस्ट है। मैं अपना खुद का व्यवसाय करना चाहता हूँ ।

उपलब्धियां[संपादित करें]

मैंने अपने जीवन में कई लक्ष्यों को हासिल किया है। मेरी उपलब्धियों में से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि देती है। मैंने कई वाद- विवाद प्रतियोगिताओं में भाग लिया जिनसे मुझे बहुत कुछ सिखने को मिला । मैंने कुछ प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं में भाग लेकर उनमें सफलता हासिल की । मैं कईं नाटकों का हिस्सा रहा हूँ और उनमें दमदार किरदार निभाएं हैं।